शायना एनसी ने गौरी खान के साथ ‘महाराष्ट्र दिवस’ पर दो महान पहल की शुरआत की

0 208

Advertisement

मुंबई और शहर की जिंदगी में सुधार लाने के उद्देश्य से शायना एन सी एनजीओ ‘आई लव मुंबई’ ने दो महान पहल की घोषणा करके ‘महाराष्ट्र दिवस’ मनाया। पद्म श्री कलाकार परस मैत्री ने कला के साथ मिलकर तैयार की गई एक कला मूर्तिकला का अनावरण किया जिसे गौरी खान ने कलाम लाइब्रेरी और ड्रीमथॉन वैन की कलाम फाउंडेशन और वॉकहार्ट फाउंडेशन के साथ मिलकर लांच किया।

दोनों पहलों का उद्घाटन श्री विद्यासागर राव, महाराष्ट्र के माननीय गवर्नर, एमसीजीएम अतिरिक्त महानिदेशक आयुक्त – श्रीमती पल्लवी दराडे, उप महानिदेशक आयुक्त डॉ किशोर क्षीरसागर और सुप्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्माता सुश्री गौरी खान ने साथ मिलकर मूर्तिकला डिजाइनिंग विचार को संकलित करने में योगदान दिया।

कलाम पुस्तकालयों के माध्यम से शुरू हुए दस नगरपालिका विद्यालयों के छात्रों को घर के पुस्तकालयों जैसा लाभ होगा। इस पहल का उद्देश्य दिसंबर 2017 तक हर महीने औसत विद्यालयों के साथ पुस्तकालयों का निर्माण करना है। इसके अतिरिक्त, ड्रीमथोन वैन – मिसाइल ऑफ़ ”ड्रीम्स इनिएटिएशियल का उद्देश्य लगभग 10 लाख युवाओं के सपने को हासिल करना है ताकि वे भारत की भलाई में कैसे योगदान दे सकें।

मूर्तिकला के अनावरण और कलाम पुस्तकालयों के अनावरण पर विचार व्यक्त करते हुए, शायना एनसी ने कहा, “स्वच्छ और ग्रीन मुंबई में महात्मा फुले बाजार की सफाई, सफेद वाशिंग कंपाउंड की दीवारों से सौंदर्यीकरण और विरासत की इमारतों को रोशनी देना हैं पिछले तीन दशकों में ग्रीन और क्लीन मुंबई के लिए हर परियोजना का मुकाबला किया गया है। इन पहलों के शुभारंभ के साथ, हम इस वर्ष के ‘महाराष्ट्र दिवस’ को मुंबईकरों के लिए बेहतर और अच्छे जीवन की ओर आकर्षित करना चाहते हैं।

Gauri khan, Shaina NC
Gauri khan, Shaina NC
Gauri khan, Shaina NC, C Vidya Sagar Rao
Gauri khan, Shaina NC, C Vidya Sagar Rao
Launch of two noble initiatives on Maharashtra Day 2
Launch of two noble initiatives on Maharashtra Day 2
Gauri khan, Shaina NC
Gauri khan, Shaina NC

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply