जनरल वीके सिंह ने किया लॉन्च किया ‘ये है इंडिया’ का ट्रेलर

1 min


रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने पिछले दिनों दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में देशभक्ति पर आधारित फिल्म ‘ये है इंडिया’ का ट्रेलर रिलीज किया। ट्रेलर रिलीज के मौके पर रिटायर्ड जनरल वीके सिंह के अलावा संसद सदस्य सुमेधानंद एवं फिल्म की पूरी स्टार कास्ट- गैवी चहल, अंतरा बैनर्जी, मोहन अगाशे, सुरेंद्र पाल, मोहन जोशी के साथ डायरेक्टर-राइटर लोम हर्ष एवं प्रोड्यूसर संदीप चौधरी भी मौजूद रहे। बता दें कि फिल्म ‘ये है इंडिया’ में डायरेक्टर लोम हर्ष की असली जिंदगी की कहानी दिखाई गई है।

इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए फिल्म की पूरी टीम बेहद उत्साहित नजर आई। ट्रेलर रिलीज करने के बाद अपने उद्गार में जनरल वीके सिंह ने कहा, ‘फिल्म ‘ये है इंडिया’ बदलते भारत की रफ्तार को तूफान फैलाने की गति देने जैसा कदम है। इसके लिए मैं पूरी टीम, निर्देशक और निर्माता को हमारे समाज में इस तरह के एक महान संदेश को प्रसारित करने के लिए बधाई देता हूं। हमारी युवा पीढ़ी इस फिल्म से बहुत कुछ सीख सकती है। हमें देश को बहुत दूर ले जाना है, लेकिन सबको सकारात्मक तरीके से एक साथ लेना और लाना होगा। यह फिल्म एक ठोस संदेश देती है कि हमारे देश को अच्छी तरह से बदलने के लिए एकता की जरूरत है।’

फिल्म के डायरेक्टर लोक हर्ष ने कहा कि इस फिल्म में एक दर्शक देशभक्ति को अलग एवं बेहद महत्वपूर्ण तरीके तरीके से महसूस करेंगे, क्योंकि यह फिल्म अपने टाइटल को पूरी तरह चरितार्थ करती है। हमने इस फिल्म के जरिये समाज को एक सार्थक और दमदार संदेश देने का प्रयास किया है और हमें यकीन है कि इसके जरिये हम देश और देशवासियों की धड़कन को छूने की कोशिश में पूरी तरह कामयाब होंगे। हमने लंबा समय विदेश में बिताया है और महसूस किया है कि विदेशों में भारत का हमेशा मखौल ही उड़ाया जाता है। हमें उम्मीद है कि इस फिल्म के जरिये भारत के प्रति विदेशियों की मानसिकता जरूर बदलेगी।

उल्लेखनीय है कि ट्रेलर की शुरुआत होती है एक एनआरआई से, जो यूके में पला-बढ़ा है और भारत के बारे में वही बातें सुनता आया है कि भारत एक विशाल आबादी, प्रदूषण और गरीबी के लिए जाना जाता है। यह लड़का देश के बारे में रूढ़िवादी विचारों के साथ भारत आता है और उसकी धारणा कैसे बदलती है, इसी की कहानी बखूबी बयां की गई है। 4 अगस्त को रिलीज होने जा रहीडीएलबी फिल्मस प्रॉडक्शंस के बैनर में चले बनी इस फिल्म को संदीप चौधरी ने प्रोड्यूस किया है, जबकि यह फिल्म इंडो ऑस्ट्रलियन डायरेक्टर लोम हर्ष के द्वारा लिखी और निर्देशित की गई है। ‘ये है इंडिया’ लोम हर्ष के द्वारा निर्देशित पहली फिल्म है। इससे पहले लोम हर्ष ऑस्ट्रेलिया में कई अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट्स पर काम कर चुके है। बता दें कि भारत के दर्शकों में अपने पहले मोशन पोस्टर की वाहवाही के बाद फिल्म ‘ये है इंडिया’ कान फिल्म फेस्टिवल 2017 में काफी चर्चा में रही थी। फिल्म में गैवी चहल, अंतरा बैनर्जी, डियाना उप्पल, मोहन अगाशे, मोहन जोशी मुख्य भूमिकाओं में है।

Lom Harsh, Antara Banerjee, Gavie Chahal, General V.K. Singh, Mohan Agashe, Surendra Pal
Lom Harsh, Antara Banerjee, Gavie Chahal, General V.K. Singh, Mohan Agashe
Lom Harsh, Antara Banerjee, Gavie Chahal, General V.K. Singh, Mohan Agashe
Antara Banerjee, Gavie Chahal
Mohan Agashe, Surendra Pal
Mohan Agashe, Surendra Pal

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये