‘मेनस्ट्रीम सिनेमा में ध्यान आकर्षित करना पूरी तरह से एक अलग खेल है’ कहती है चर्चित फिल्म और ओटीटी स्टार वामिका गब्बी

1 min


वामिका गब्बी ने डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के शो ’ग्रहण’ में अपनी पावरफुल परफॉर्मेंस के साथ हिंदी फिल्म और ओटीटी वेब सीरीज इंडस्ट्री में अपनी योग्यता साबित कर दी है, और आने वाली प्रोजेक्ट्स को ध्यान में रखते हुए उनके निरंतर ग्रोथ के रूप में, वामिका को कई और प्रोजेक्ट्स के लिए संपर्क और साइन किया जा रहा है। हिंदी फिल्मों और ओटीटी सीरीज़ में अपनी शुरुआत करने से पहले, वामीका कई पंजाबी, तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं और इन्हीं क्षेत्रीय फिल्मों से उन्होंने अपनी सिनेमाई यात्रा शुरू की। वामीका क्षेत्रीय सिनेमा की शुक्रगुजार हैं जिन्होंने उन्हें फिल्मी मानचित्र पर रखा और उन्हें बॉलीवुड प्रोजेक्ट प्राप्त करने में मदद की।

आज की फिल्म इंडस्ट्री में, लुक्स से ज्यादा टैलेंट्स  ने अपनी साख को पार कर लिया है, और फ़िल्म उद्योग तथा ओटीटी प्लेटफॉर्म्स लगातार नई प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रही है। हिंदी सिनेमा में क्षेत्रीय सिनेमा के बैकग्राउंड से आने वाले कलाकारों की कमी नहीं है। इसी तरह, बहुत सारे हिंदी फिल्म एक्टर, क्षेत्रीय फिल्मों के निर्देशकों की पहली पसंद हैं। विजय सेतुपति, सामंथा अक्किनेनी, विजय देवरकोंडा जैसे कलाकार अब बॉलीवुड में राज कर रहे हैं और खुद क्षेत्रीय सिनेमा का हिस्सा रह चुकीं वामीका का भी मानना है कि उनकी सफलता का श्रेय क्षेत्रीय फिल्म उद्योग को जाता है।

वामीका कहती हैं, “अभिनय के लिए प्रतिभाओं की कमी नहीं, लेकिन मुख्यधारा के सिनेमा में ध्यान आकर्षित करना पूरी तरह से एक अलग खेल है। गैर-फिल्मी बैकग्राउंड से होने के कारण, इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐसी फिल्में प्राप्त करना कठिन है, जिनमें मुझे अन्य फिल्म निर्माताओं द्वारा नोटिस किया जा सके, लेकिन मेरा सबसे बड़ा वरदान, क्षेत्रीय फिल्मों में मेरा काम रहा है। एक एक्टर के रूप में, मैं भाषा के आधार पर सिनेमा में अंतर नहीं करना चाहती। इसलिए, अगर मेरे पास अच्छे प्रोजेक्ट आते हैं, तो मुझे बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ अच्छा क्षेत्रीय सिनेमा करने में बहुत खुशी होगी।”

SHARE

Mayapuri