हिंदी फिल्म ” सावरकर हाजिर हो! ” की घोषणा मूवी का टीज़र और पोस्टर प्रदर्शित

0 132
मोहनदास करमचंद गांधी और विनायक दामोदर सावरकर दोनों नामों को स्थायी रूप से जोड़ा गया है।  सावरकर का नाम गांधीजी के नाम के साथ लिया जाता है और गांधीजी का नाम सावरकर के नाम के साथ लिया जाता है। सावरकर का नाम गांधीजी हत्या मामले में शामिल होने के आरोप से स्थायी रूप से चिपका हुआ था, और अब ये दोनों नाम एक बार फिर एक-दूसरे के आमनेसामने खड़े हैं। गांधीजी की १५० जयंती दुनिया भर में मनाई जा रही है, इसी अवसर पर “सावरकर हाजिर हो!”  इस हिंदी फिल्म की घोषणा कर दी गई है।  यह न केवल फिल्म प्रशंसकों के लिए बल्कि गांधी और सावरकर के सभी अनुयायियों के लिए भी महत्वपूर्ण होगा।

लेखक-निर्देशक ज्ञानेश्वर मर्गज़ ने सोशल मीडिया पर फ़िल्म के टीज़र और पोस्टर द्वारा इस हिंदी फ़िल्म की घोषणा की है।  फिल्म का निर्माण मां श्री भगवती देवी प्रोडक्शन द्वारा किया गया है और निर्माता ज्ञानेश्वर मर्गज़ हैं।  इस फिल्म के साथ ज्ञानेश्वर मर्गज़ हिंदी में कदम रख रहे हैं।  फिल्मांकन इस महीने के अंत में शुरू होने वाला है और फिल्म की रिलीज की तारीख भी घोषित कर दी गई है। यह फिल्म ३० जनवरी को दर्शकों के सामने आ रही है और तारीख की विशेषता यह है कि इसी दिन गांधीजी की हत्या कर दी गई थी।  “सावरकर हाजिर हो!” फिल्म का विषय क्या होगा इसको लेकर उत्सुकता बढ़ गई है।  वहीं, फिल्म की स्टार कास्ट भी गुलदस्ते में है।

“एक वाडा झपाटलेला” और “निवडुंग” जैसी लोकप्रिय सिरीयल के लेखन और निर्देशन के साथ ज्ञानेश्वर मर्गज ने विभिन्न समाचार पत्रों के लिए लेखन किया है।  विश्वविद्यालय की हिंदी भाषा में सुधार पाठ्यक्रम अध्ययन समिति के सदस्य ज्ञानेश्वर मर्गज पिछले १७ वर्षों से लगातार विभिन्न एकल-नाटक प्रतियोगिताओं के काम की जांच कर रहे हैं।  ज्ञानेश्वर मर्गज का विभिन्न विषयों के अध्ययन पर लेखन और समान रूप से प्रभावी व्यवस्था उनके काम की एक विशेष विशेषता है।  ग्रामीण विकास विषय में उच्च डिग्री प्राप्त कर चुके ज्ञानेश्वर मर्गज “सावरकर हाजिर हो!” इस फिल्म के माध्यम से एक सनसनी करने के लिए तैयार हैं! …..  रमाकांत मुंडे मुंबई

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply