फिल्म की शूटिंग के दौरान सामने आई आत्मा

1 min


आप सभी ने बहुत सी हॉरर फिल्में देखी होंगी। शायद कुछ ऐसी फिल्में भी देखीं होंगी, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हों। लेकिन क्या इन फिल्मों को देखने के बाद आपको इस बात पर पूरा भरोसा हो पाता है कि रीयल लाइफ में भी आत्मा, भूत और शैतानी ताकतें होती हैं। अगर देखा जाए तो शायद फिल्में देखने के बाद आप डर जरूर जाते होंगे, लेकिन इसके बाद भी आपको इस बात पर विश्वास नहीं होता होगा कि सच में आत्मा, भूत और शैतानी शक्तियां होती हैं।

रियल आत्मा से हुआ विक्रम भट्ट का सामना

आप जानकर हैरान होंगे कि जाने माने फिल्म डायरेक्टर जो खुद हॉरर फिल्में बनाने में माहिर हैं, उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। विक्रम भट्ट के पास आपको दिखाने के लिए कुछ ऐसा है, जिसे देखने के बाद अपको विश्वास हो जाएगा कि रीयल लाइफ में भी भूत, प्रेत और आत्मा जैसी चीजें होती हैं। दरअसल, विक्रम भट्ट का सामना एक आत्मा से हुआ। ये बात सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये बात बिलकुल सच है। उनके पास इस बात का सबूत भी है।

बॉलीवुड को अबतक कई बेहतरीन हॉरर फिल्में देने वाले डायरेक्टर विक्रम भट्ट की जल्द ही एक और हॉरर फिल्म आने वाली है। ये फिल्म उनकी साल 2008 में आई फिल्म’1920′ का नेक्स्ट पार्टी होगी। इस फिल्म का नाम ‘1921’ है, जिसमें जरीन खान और करण कुंद्रा मुख्य किरदार निभा रहे हैं। विक्रम भट्ट का कहना है कि ‘उनकी इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका सामना रीयल भूत से हुआ’। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।विक्रम भट्ट् ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो फोटोज शेयर की हैं।

वेंटवर्थ वुडहाउस किया भूत को कैद

इन फोटोज के साथ उन्होंने लिखा है, ‘हमने कैमरे से भूत को पकड़ा। ये कोई पब्लिसिटी स्टंट नहीं है’। उन्होंने लिखा है कि, ‘जब वो वेंटवर्थ वुडहाउस में फिल्म ‘1921’ की शूटिंग कर रहे थे, जो कि यूके के सबसे हॉन्टेड जगहों में से एक है’। उन्होंने आगे लिखा है, ‘हमने वहां इस आत्मा को पकड़ा। ये घर एक कोल माइनर का था, उसने हमें बताया था कि ये घर हॉन्टेड है। हमने कभी वहां भूत नहीं देखा लेकिन कैमरे ने भूत को कैद कर लिया’। आप देख सकते हैं कि फोटो में किसी की धुंधली सी झलक दिख रही है। अब ये भूत है या नहीं ये तो हमें नहीं पता, लेकिन विक्रम भट्ट इस फोटो को देखकर बहुत डर गए। इसी वजह से उन्होंने ट्विटर पर ये फोटोज शेयर की हैं।

विक्रम भट्ट् की इन तस्वीरों को देखकर तो आपको भी यही लगने लगा होगा कि जब हॉरर फिल्में बनाने वाला इतना बड़ा डायरेक्टर इन तस्वीरों को देखकर डर गया, तो इन बातों को पूरी तरह से गलत मान लेना कि आत्मा ,भूत, प्रेत जैसी कोई चीज नहीं होती, ये बिलकुल गलत होगा। और इससे ये भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिन फिल्मों को हम सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए घर या सिनेमाघरों में बैठकर आराम से देखते हैं, उनको बनाने के लिए इन फिल्ममेकर्स और कलाकारों को ऐसी कितनी हैरान कर देने वाली सिचुएशन का सामना करना पड़ता होगा।

SHARE

Sangya Singh