टैसल फैशन और लाइफस्टाइल अवार्ड्स के 12वें एडिशन में ग्लिट्ज़ और ग्लैमर का धमाल

1 min


टैसल फैशन एंड लाइफस्टाइल अवार्ड्स 2019 के 12 वें संस्करण का आयोजन द ललित मुंबई में किया गया। अतिथियों में मलाइका अरोरा, मधुर भंडारकर, सायनी गुप्ता, पारुल गुलाटी, कुणाल रावल, अमृता खानविलकर, जहीर इकबाल, प्रनूतन और कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों का नाम शामिल है। यह सबसे प्रतीक्षित फैशन अवार्ड है जो ग्लिट्ज़ और ग्लैमर से भरपूर है और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

टैसल अब अपने 12वें साल में है, और इसे फैशन की दुनिया में रचनात्मक और नई प्रतिभा का समर्थन करने के विचार के साथ श्री विवेक गौतम द्वारा शुरू किया गया था। टैसेल फैशन एंड लाइफस्टाइल अवार्ड्स (TFLA) भारत में अग्रणी है। यह एक प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह है, जो इंडस्ट्री के दिग्गजों को उनकी उपलब्धियों और योगदान के लिए सम्मानित करता है। यह पुरस्कार समारोह, रचनात्मक प्रतिभाओं द्वारा फैशन वॉक, के दौरान हो रहा होता है।

यह इवेंट क्रिएटिव ब्रिलियंस के लिए एक बेंचमार्क सेट करता है और इसके साथ साथ कई डिज़ाइनर्स को फैशन इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के मौके प्रदान करता है। डिज़ाइनर और मॉडल हंट के ज़रिए TFLA डिज़ाइनर्स और मॉडल्स को इस ग्लैमरस और कॉम्पिटिटिव फील्ड में अपने हुनर का प्रदर्शन करने का प्लेटफार्म प्रदान करता है। TFLA मॉडल हंट के 12वें एडिशन का आयोजन 27 मई को हुआ था। ये कॉम्पिटिशन टैसल फैशन एंड लाइफस्टाइल अवार्ड्स के लिए एक प्री इवेंट है जिसमें दिग्गजों की फैशन, लाइफस्टाइल और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उपलब्धियों और योगदान को सम्मानित किया जाता है। ‘डिज़ाइनर हंट’ का 12वां एडिशन क्रिएटिव, टैलेंटेड और यंग प्रोफेशनल्स को फैशन कैपिटल, मुंबई में एक प्लेटफार्म और पहचान दिलाने के लिए एक फ्रीस्टाइल डिज़ाइन कॉम्पिटिशन है। इस साल टैसल डिज़ाइनर हंट को काफी ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिला और भारत में 300 से ज़्यादा लोग इसमें एक दूसरे से कंपीट कर रहे थे। सेलेक्शन प्रोसेस के कई राउंड्स से होकर जाने के बाद 5 सबसे अच्छे डिज़ाइनर्स को चुना गया जिन्हें जूरी राउंड में डिज़ाइनर शौगत पाल, इन्फ्लूएंसर सोनम बबानी, प्रीति बुक्सानी और शिरीन सलवन के पर्निया पॉप-अप शो का 30 मई को हिस्सा बनना पड़ा था। इन डिज़ाइनर्स को अपने कलेक्शन को टैसल अवार्ड्स में दिखाने का मौका मिला। इस शो में कई अवार्ड्स दिए गए जिसमें फैशन डिज़ाइनर ऑफ़ द ईयर कुणाल रावल को दिया गया, जबकि फैशन डिज़ाइनर ऑफ़ द ईयर-मिलिनेर का अवार्ड शिल्पा चव्हाण को मिला। इसके साथ साथ फैशनइस्ता ऑफ़ द ईयर का अवार्ड गाब्रिएला डेमेट्रिएडेस, इनोवेशन इन फैशन स्टाइलिंग – इशा एमीन, फिटनेस कोच ऑफ़ द ईयर का अवार्ड यासमीन कराचवला, और फैशन डिज़ाइनर ऑफ़ द ईयर का अवार्ड शहला खान को दिया गया। इसके साथ साथ सेलेब्रिटीज़ को अवार्ड भी दिया गया, जिसमें कंट्रीब्यूशन इन इंडियन सिनेमा (सोशल) – मधुर भंडारकर, फिटेस्ट वुमन ऑफ़ द ईयर – मलाइका अरोरा, ब्रेकथ्रू पर्फोर्मंस ऑफ़ द ईयर का अवार्ड सायनी गुप्ता को दिया गया। इसके अलावा कल्चरल अम्बेसडर ऑफ़ महाराष्ट्र का अवार्ड अमृता खानविलकर, तो वहीँ स्टाइल आइकॉन ऑफ़ द ईयर (फीमेल) – सोभिता धूलिपाला और स्टाइल आइकॉन ऑफ़ द ईयर (मेल) का अवार्ड अर्जुन माथुर को दिया गया। इन सभी अवार्ड्स के अलावा कुछ अन्य अवार्ड्स भी दिए गए, जिनमें फ्रेश फेस मेल – ज़हीर इक़बाल, फ्रेश फेस (फीमेल) – प्रनुतन बहल, तथा सेलेब्रिटीज़ में फोटोग्राफर ऑफ़ द ईयर का अवार्ड अविनाश गोवारिकर को दिया गया। इनके अलावा सुंदरता, और स्टाइल के अवार्ड भी दिए गए, जिनमें इन्फ्लुएंसर ऑफ़ द ईयर इन फैशन – जूही गोदाम्बे, इन्फ्लुएंसर ऑफ़ द ईयर इन लाइफस्टाइल – रिया जैन, इन्फ्लुएंसर ऑफ़ द ईयर इन ब्यूटी – देबाश्री बैनर्जी, मीडिया इन्फ्लुएंसर ऑफ़ द ईयर – विरल भयानी, हेयर एंड मेक – विपुल भगत, लाइफ स्टाइल लिविंग (रेसिडेंटल डेवलपर) – हरी नायर, सेलेब्रिटी मैनेजमेंट – यश मिस्त्री, सेलेब्रिटी होस्ट – सचिन कुंभर, फैशन कोरियोग्राफर – शै लोबो शामिल है। इसके बाद मॉडल और डिज़ाइनर हंट के विजेता डिज़ाइनर हंट के हाउस ऑफ़ गिरला का नाम घोषित हुआ।

इस इवेंट की हाइलाइट था डिज़ाइनर हिमानी थापा द्वारा अपने नए क्लोथिंग लेबल ORI को लॉंच करना। ये क्लोथिंग लेबल गारमेंट्स और सस्टेनबल फैब्रिक्स का एक ज़बरदस्त कलेक्शन है। इस स्थिति पर डायरेक्टर विवेक गौतम ने कहा,’टैसल अवार्ड्स लगातार नई ऊचाइयों को छू रहा है, और अब ये एक पायनियर इवेंट है जो फैशन और एंटरटेनमेंट में नए टैलेंट को लॉन्च कर रहा है। हम फैशन, लाइफस्टाइल और एंटरटेनमेंट में लोगों की उपलब्धियों को लगातार सम्मानित करते रहते हैं।’

हर साल इंडस्ट्री के बड़े नाम TFLA का हिस्सा बनते हैं और ये लगातार आगे बढ़ रहा है। इस वजह से इस इवेंट का अखबारों, मैगज़ीनों, सोशल मीडिया और इन्फ़्लूएन्सर्स के माध्यम से प्रोमोशन होना अनिवार्य हो जाता है। इस इवेंट को खादी इंडिया और पर्निया पॉप अप शो के सौजन्य से आयोजित किया गया था।

Vivek Gautam Viral Bhayani
Vivek Gautam Viral Bhayani
Vivek Gautam
Vivek Gautam
Vivek Gautam
Vivek Gautam
Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl
Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl
Pranutan Bahl
Pranutan Bahl

Mansi Pritam and Vivek Gautam
Mansi Pritam and Vivek Gautam

Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl
Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl
Parul Gulati
Parul Gulati
Model
Model
Malaika Arora
Malaika Arora
Zaheer Iqbal
Zaheer Iqbal
Malaika Arora
Malaika Arora

Model
Model
Model
Model
Model
Model

Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl
Zaheer Iqbal, Pranutan Bahl

Malaika Arora and Madhur Bhandarkar
Malaika Arora and Madhur Bhandarkar

Vivek Gautam, Malaika Arora
Vivek Gautam, Malaika Arora

Malaika Arora
Malaika Arora

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये