गोकुलधाम सोसाइटी ने दीपावली मेला आयोजित किया

1 min


नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के तारक मेहता का उल्टा चश्मा के आने वाले एपिसोड में दर्शक देखेंगे कि इस साल गोकुलधाम सोसाइटी कुछ अलग करने की कोशिश करके दिवाली का त्योहार मनाएगी। COVID19 महामारी ने हम सभी को विशेष रूप से प्रभावित किया है; रेहड़ी-पटरी वालों और छोटे कारोबारियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। मुनाफा कमाना दूर का सपना है; ऐसे बहुत से छोटे समय के विक्रेता जीवित रहने के लिए केवल अपनी दैनिक रोटी कमाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे व्यवसायों को थोड़ा सा बढ़ावा देने के लिए, गोकुलधाम सोसाइटी उनकी दिवाली को भी रोशन करने में उनका समर्थन करने का प्रयास करेगी। इसके लिए महिला मंडल ने सोसायटी परिसर के भीतर इन विक्रेताओं के लिए अपने उत्पादों को बेचने के लिए स्टाल लगाने के लिए मेला आयोजित करने का निर्णय लिया है।

दिवाली नजदीक है और इसलिए, गोकुलधाम सोसाइटी का महिला मंडल शॉपिंग फेस्टिवल के लिए बाहर निकलता है। सभी प्रकार की दिवाली कंदीलों, लाइटों, मिठाइयों और अन्य सामानों को प्रदर्शित करने वाली दुकानों से बाजार जगमगाते हैं। यहां तक ​​कि छोटे-मोटे फेरीवालों ने भी अपने स्थानीय रूप से बने मिट्टी के दीये, माला और सजावटी टेपेस्ट्री, अन्य छोटी दिवाली चीजों के साथ, सड़क के किनारे रख दी हैं। हालांकि, नागरिक अधिकारी बाजार में पहुंचते हैं और सड़क के किनारे के विक्रेताओं को परिसर को तुरंत खाली करने के लिए कहते हैं। उनकी दुर्दशा को देखकर महिला मंडल को उनके लिए खेद होता है और वे उनके लिए कुछ करने का फैसला करती हैं। माधवी इन फेरीवालों को अस्थायी रूप से गोकुलधाम सोसाइटी में दुकान लगाने की अनुमति देने के विचार के साथ आती है और बाकी महिला मंडल को अपनी योजना बताती है। उनके समझौते के साथ, वह विक्रेताओं को सोसायटी में आमंत्रित करती है और उन्हें गोकुलधाम सोसाइटी के पूर्ण समर्थन का आश्वासन देती है।

हालांकि, जब महिला मंडल विक्रेताओं के साथ सोसायटी में पहुंचती है, तो उनका सामना भिड़े से हो जाता है। भिडे अपनी बालकनी से सोसायटी परिसर में एक टेम्पो से सामान लादते हुए देखता है और तुरंत यह पता लगाने के लिए दौड़ पड़ता है कि यह क्या है। महिला मंडल भिड़े को सूचित करती है कि ये लोग गोकुलधाम सोसाइटी में उनके निमंत्रण पर आए हैं और वे यहां से अपना माल बेचेंगे। हालांकि, सोसायटी के सचिव के रूप में भिड़े उन्हें ऐसा कुछ करने की अनुमति देने से इनकार करते हैं। इससे माधवी नाराज हो जाती है और वह भिड़े को सोसायटी में दुकान लगाने से रोकने की हिम्मत करती है। आगे क्या होता है? जानने के लिए देखिए नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड का शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे सिर्फ सब टीवी पर।

SHARE

Mayapuri