‘एक खत’ ची-ची भैया के नाम – अली पीटर जॉन

1 min


प्रिय गोविंदा (उन दिनों हम आपको ची-ची भैया कहा करते थे) एक दोपहर मुझे यह देख कर बहुत ही आश्चर्य हुआ कि निर्देशकों व निर्माताओँ की एक बड़ी भीड़ गोविंदा के कमरे में एकत्रित हुई थी जहां गोविंदा लोगों से मिला करते थे। गोविंदा के कमरे के दरवाजे पर हजारों जूते व चप्पल रखे हुए थे। एक व्यक्ति गोविंदा का घंटो से इंतजार कर रहा था। इसके साथ ही गोविंदा के करीबी व्यक्ति माने-जाने वाले शशि प्रभु, गोविंदा का इतंजार कर रहे लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे। सभी की आंखों में गोविंदा से मिलने के लिए उम्मीद व आशा नजर आ रही थी।

साल बीत गये और गोविंदा अपार्टमेंट (जहां वो पहले रहा करते थे) से खुद के बंगले में शिफ्ट हो गए। गोविंदा की खूबसूरत बेटी नर्मदा (टीना) एक एक्ट्रेस बनना चाहती थी, उन्होंने किशोर नमित कपूर से ट्रेनिंग ली व लंदन फिल्म इंस्टिटयूट से पढ़ाई की। फिल्म ‘सेकेंड हैंड हसबैंड’ से फिल्म इंडस्ट्री में नर्मदा (टीना) ने कदम रखा। इस फिल्म में उनके साथ ‘सन ऑफ सॉयल’ यानी के धर्मेन्द्र व पंजाब के सुपरस्टार गिप्पी ग्रेवाल भी अहम भूमिका में थे। नर्मदा (टीना) के बारे में और अधिक जानने के लिए उत्सुक था जिसका सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि वह यंग व टेलेंटेड एक्ट्रेस की रेस में खुद की को शुमार कर सके।

Tina Ahuja
Tina Ahuja

कुछ समय यह मीटिंग बंगलो नम्बर 27 में रखी गई थी। जहां वह अब रहते है, मैं समय से ‘जल दर्शन‘ वैन्यू पर पहुंच गया था। मैं इस बदलाव से काफी खुश था क्योंकि इससे मुझे उन गौरवशाली दिनों को वापस देखने का मौका मिला। जिसमें सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता गोविंदा जिन्हें सब ची-ची भैया भी कहते हैं व मैं उसी जगह पर बैठा था जहां मैं और गोविंदा घंटों बैठा करते थे व गोविंदा मुझे अपने महत्वाकांक्षा की उड़ानों व बढ़ते सपनों के बारे में बतया करते थे। जब मैंने नर्मदा (टीना) को देखा तब उस खूबसूरत सी लड़की ने मुझे ‘नमस्ते’ कहा, हम कुछ ही मिनट में एक दूसरे को अच्छे से जान पहचान गए। मैंने उससे यह भी पूछा कि तुम्हारा नाम नर्मदा से टीना कैसे हुआ। तब उसने यह कहा कि मेरे फ्रेंड्स, रिश्तेदार मुझे टीना के नाम से बुलाते है व मैंने यह भी महसूस किया कि टीना मेरा बेस्ट स्क्रीन नेम है। इसके साथ ही नर्मदा (टीना) ने यह भी कहा कि मैं बहुत ही भाग्यशाली रही कि मुझे पहला ब्रेक मिला जिसमें मुझे धरम जी व गिप्पी ग्रेवाल जैसे दिग्गज व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिला। धरम जी से मुझे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला व ग्रिप्पी जो आज की जेनरेशन के सबसे लोकप्रिय एक्टर हैं उन्होंने फिल्म में मेरी बहुत मदद भी की। नर्मदा (टीना) ने यह भी बताया कि फिल्म मे मेरा रोल बहुत ही अच्छा था। जिसे मैंने बखूबी निभाया।

govinda16

फिल्म में उनका रोल एक लॉयर का था जिससे वह अपनी सारी महत्वाकांक्षा को पूरा करती है। वह अपने रोल से संतुष्ट थी, वह इससे से भी बेहतर फिल्म के ऑफर की उम्मीद कर रही है। वह जिस तरह से भविष्य के प्लान की बाते करते हुए गंभीर नजर आ रही थी, उनकी गंभीरता से उनकी खूबसूरती झलक रही थी बात करते-करते उन्होंने यह भी बताया कि गोविंदा की बेटी होना उनके लिए कितना फायदेमंद रहा। गोविंदा हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक है। नर्मदा (टीना) ने कहा कि गोविंदा की बेटी होने का मुझे बहुत फायदा मिला, क्योंकि कोई भी अपने स्टार पिता का फायदा नहीं लेता। नर्मदा (टीना) बेटी होने की पूरी जिम्मेदारी निभाती है। इसके साथ ही वह यह भी जानती है कि लोग उनसे बहुत सी उम्मीदें लगाए बैठे हैं व उनसे अच्छे व महान काम की उम्मीद करते हैं। हो भी क्यों ना वो है भी एक प्रसिद्ध एक्टर की बेटी है। उनके सपना व महत्वाकाक्षाएं खुद के लिए एक चुनौती का रूप बन गई है। इस समय बहुत सी अभिनेत्रियां बड़े-बड़े निर्माताओं के साथ काम कर रही है, लेकिन नर्मदा(टीना) का करियर बनाने का अलग ही अंदाज है। नर्मदा(टीना) ने मुझे बताया कि वह व्यवसायिक फिल्में व आर्टिस्ट फिल्में मे विश्वास नहीं करती। मैं आशा करती हूं कि मुझे अच्छी फिल्में मिले। उन्हें फिल्मों के बहुत से ऑफर मिल रहे हैं व बहुत ही व्यस्त हैं फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने में।

M_Id_443331_govinda

गोविंदा जो अब ची-ची भैया नहीं गोविंदा जी हैं व नर्मदा(टीना) के पिता है। अब आपकी बेटी खूबसूरत है, टेलेंटेड है व उसने खुद को बेहतर साबित भी किया है और आगे भी करती रहेगी। मेरी तरफ से नर्मदा(टीना) को अपने आने वाले भविष्य के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं, ये शुभकामनाएं मैंने आपको भी दी थी जब आपने अपनी पहली फिल्म ‘तन बदन’ साइन की थी। मेरी शुभकामनाएं सच भी हुई, आपने फिल्म इंडस्ट्री से उभरते हुए सितारे के रूप में खूद को साबित किया था। मैं आशा करता हूं कि मेरी शुभकामनाएं आपकी बेटी के लिए वैसे ही सच साबित हो। वक्त ने एक बार पहले भी अपना जादू चलाया था तुम्हारे लिए। अब मैं वक्त से दरख्वास्त करता हूं कि वक्त अपना जादू तुम्हारी खूबसूरत बेटी के लिए भी उसी तरह चलाए जैसा तुम्हारे लिए चलाया था।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये