बाल दिवस के मौके पर गोविंदा ने बच्चों का बढ़ाया हौसला

1 min


Govinda-1.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

चाचा नेहरू के नाम से बच्चों में लोकप्रिय भारत के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिन – बाल दिवस के मौके पर आज देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। देश की राजधानी में बाल दिवस के मौके पर बंचित बच्चों के अधिकारों एवं उनके हितों के लिये काम करने वाले प्रमुख स्वयंसेवी संगठन प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर (जेएसी) सोसायटी की ओर से ‘‘बच्चों के लिए दौड़ (रन फॉर चिल्ड्रेन)’’ का आयोजन किया गया।

Winner Children
Winner Children

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता गोविन्दा बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए मुंबई से दिल्ली आए। उन्होंने इस मौके पर कहा, ‘‘आज का दिन बच्चों का दिन है। उन्हें इन बच्चों से मिलकर काफी खुशी हो रही है। प्रयास बच्चों के लिए अच्छा प्रयास कर रहा है। यह एक अच्छी पहल है। इस दौड़ में इतने सारे बच्चों को शामिल होते देखकर बहुत ही खुशी हो रही है। हम सभी को इन बच्चों के लिए आगे आना चाहिए।’’ 

गोविंदा के अलावा अनेक प्रमुख लोग बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए इस मौके पर उपस्थित हुए जिनमें दिल्ली के पुलिस कमीशनर श्री अमुल्य पटनायक, मेजर जनरल (सेवा निवृत) पी. के. सहगल, आईपीएस (अवकाश प्राप्त) श्री अरूण चौधरी, फ्रीडम फंड – दिल्ली की कार्यक्रम सलाहकार सुश्री दीपिका रेड्डी अलाना, दिल्ली कानूनी सेवा प्राधिकरण के सचिव (उत्तरी) श्री धीरेन्द्र राणा, डीएलएसए की सुश्री गीतांजलि गोयल, सामाजिक कार्यकर्ता वंदना चौधरी और सी जी फारेस्ट इंटरप्राइजेज के सीएमडी वरूण चौधरी प्रमुख हैं।

Govinda
Govinda

इस मौके पर प्रयास के महासचिव और बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए दिल्ली आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री आमोद के. कंठ ने कहा, ‘‘जैसा कि हम 14 नवम्बर को बाल दिवस के रूप में मनाते हैं, ‘रन फॉर चिल्ड्रेन’ इसमें भाग लेने वाले हर प्रतिभागी के लिए बाल अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा करने की अद्भुत शक्ति और अनुग्रह के साथ हमारे समाज के सुविधाओं से वंचित वर्गों और विभिन्न स्कूलों के बच्चों के साथ 4 किलोमीटर की दौड़ के अनूठे आनंद का अनुभव करने के लिए अद्भुत मौका था। प्रयास दिल्ली के स्कूलों और गैर सरकारी संगठनों के बच्चों, कॉर्पोरेट और अन्य संगठनों तथा कम सुविधा प्राप्त बच्चों के साथ दिल से जुड़ने वाली प्रमुख हस्तियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।’

Govind & Amod Kanth with flag
Govind & Amod Kanth with flag

विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों की यह दौड़ आज सुबह साढ़े सात बजे से केन्द्रीय सचिवालय मैदान से शुरू होकर लीला होटल होते हुये हयात होटल के पास पहुंची। इसके बाद महात्मा गांधी फ्लाइओवर से वापस होते हुये केन्द्रीय सचिवालय मैदान पहुंच कर समाप्त हो गयी। बच्चों की हौसला आफजाई के लिए अभिनेता रणदीप हुडा, बॉक्सर विजेन्द्र बेनिवाल, दिल्ली के पुलिस कमीशनर श्री अमुल्य पटनायक, गायिका हमसिका अय्यर, पूर्व पुलिस अधिकारी एवं स्वयंसेवी संस्था प्रयास के संस्थापक अध्यक्ष आमोद कंठ ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। इस दौड़ में 10 से 18 वर्ष आयु वर्ग के समाज के विभिन्न वर्गों के चार हजार से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया।

Govinda
Govinda

बच्चों की दौड़ के अलावा केन्द्रीय सचिवालय मैदान में करीब चार घंटे तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जिसमें प्रयास की विभिन्न परियोजनाओं से जुड़े बच्चों, विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों एवं सरकारी स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये