ग्रेसी गोस्वामी को अपने किरदार से मिली शार्ट स्टोरीज़ लिखने की प्रेरणा!

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’, टेलीविजन पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शोज़ में से एक बन गया है। इस शो ने ना सिर्फ दर्शकों के दिलों को छू लिया है, बल्कि उनकी बहुत-सी यादें भी ताजा कर दी हैं। इस शो के कलाकार देश के विभाजन का जीवंत चित्रण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे में अमृत और रणधीर यानी #अमधीर का प्यार, इतिहास के गर्म थपेड़ों के बीच एक ठंडी हवा के झोंके की तरह साबित हो रहा है।

इस शो के वर्तमान एपिसोड्स में दर्शक देखेंगे कि किस तरह अमृत (ग्रेसी गोस्वामी), रणधीर (ज़ान खान) के प्यार और समर्थन के लिए उसका आभार व्यक्त करेंगी, जहां रणधीर उन्हें दोबारा अपनी जिंदगी शुरू करने और अपने शौक अपनाने के लिए बढ़ावा देता है।

वैसे, कुछ कलाकार अपने काम में जबर्दस्त आकर्षण पैदा कर देते हैं और वे जिस तरह से अपने अलग-अलग किरदार निभाते हैं, उसमें उनकी मेहनत और लगन साफ नजर आती है। खूबसूरत ग्रेसी गोस्वामी भी उन्हीं कलाकारों में से एक है। अक्सर कलाकार खुद को व्यस्त रखने या अपना हुनर संवारने के लिए नए शौक अपनाते हैं और ग्रेसी भी इस मामले में अलग नहीं है। अपने करियर के प्रति हमेशा समर्पित रहने वाली यह युवा अदाकारा ने अपने किरदार रांझन से काफी प्रेरित हैं, जो रेडियो चैनल पर प्रेम कहानियां प्रस्तुत करती हैं। इस टैलेंटेड एक्टर ने अब लघु कहानियां लिखने का शौक अपना लिया है। ग्रेसी ने यह भी बताया कि उन्होंने खुद में लिखने की कला कैसे विकसित की।

इस बारे में बताते हुए ग्रेसी गोस्वामी ने कहा, “पढ़ना हमेशा से मेरी जिंदगी का हिस्सा रहा है और मुझे अपनी दिनचर्या में नई आदतें शामिल करना बहुत अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि हर लेखक की एक लाइफ साइकिल होती है। मैंने अपनी किताब में छोटे-छोटे वाक्यांश लिखने से शुरुआत की थी। फिर मैंने अपने विचार व्यक्त किए और कविताएं लिखने लगी, जो मेरे लिए सबसे आसान था। मैं अब भी छोटी-छोटी कहानियां लिखने की कला विकसित कर रही हूं। खुद को एक नए शौक में ढलते देखना बहुत अच्छा लगता है, और मैं सभी से गुजारिश करूंगी कि वे भी एक शौक अपना लें, जिसे वो करना चाहते हैं और सीखने की प्रक्रिया का मजा लें।”

ज्यादा जानने के लिए देखिए ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’, सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये