मुम्बई में हुआ डॉ कृष्णा चौहान द्वारा लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2021 का भव्य आयोजन

1 min


शिवसेना सांसद राहुल शेवाले, दादा साहेब फाल्के के ग्रैंडसन चंद्रशेखर पुसाल्कर, अनु मलिक, अनूप जलोटा, गजेंद्र चौहान, मुकेश ऋषि जैसी हस्तियों ने की शिरकत

बॉलीवुड फिल्मों के डायरेक्टर और लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड के फाउंडर डॉक्टर कृष्णा चौहान ने आज 11जुलाई 2021 को मेयर हॉल जूहू, मुम्बई में लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2021 भव्य पैमाने पर आयोजित किया। इस अवार्ड फंक्शन में बहुत सारी सेलेब्रिटीज़ ने शिरकत की। दक्षिण मध्य मुंबई चेम्बूर से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले यहां मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे। इस पुरस्कार समारोह में दादा साहेब फाल्के के ग्रैंडसन चंद्रशेखर पुसाल्कर भी चीफ गेस्ट के रूप में मौजूद थे।

साथ ही मशहूर संगीतकार अनु मलिक, पद्मश्री अनूप जलोटा, गजेंद्र चौहान, मुकेश ऋषि, एक्टर सिद्धार्थ निगम, अरुण बख्शी, अनिल नागराथ, गीतकार सुधाकर शर्मा को भी इस पुरस्कार से नवाजा गया। इस अवार्ड फंक्शन के स्पेशल गेस्ट थे साउथ सिनेमा के मशहूर एक्टर सुमन तलवार जो खास तौर पर बेंगलुरू से मुम्बई आए थे। उन्होंने शिवाजी द बॉस और गब्बर इज़ बैक जैसी काफी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू दिखाया है।

इंटरनेशनल सेलेब्रिटी एंकर सिमरन आहूजा ने इस अवार्ड शो को होस्ट किया जबकि इंटरनेशनल परफॉर्मर शीरीन फरीद की स्टेज परफॉर्मेंस ने सबका दिल जीत लिया। उल्लेखनीय है कि केसीएफ प्रेजेंट्स लेजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड 2021 इंडियन सिनेमा का सबसे बड़ा पुरुस्कार है।

आपको बता दें कि कृष्णा चौहान मुम्बई में लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड मई 2021 में कराने वाले थे मगर कोरोना काल और लॉकडाउन की वजह से ये अवार्ड फंक्शन उस समय नहीं हो पाया। इसी लिए यह अवॉर्ड रविवार 11 जुलाई को शानदार ढंग से किया गया। डॉ कृष्णा चौहान की ओर से 26 दिसंबर 2021 को बोलीवुड आइकोनिक अवार्ड 2021 का आयोजन भी किया जाएगा।

गौरतलब है कि डॉ कृष्णा चौहान इसी साल 28 फरवरी को बोलीवुड आइकोनिक अवार्ड 2021 का सफल आयोजन करा चुके हैं। गौरतलब है कि डॉ कृष्णा चौहान का एनजीओ/ ट्रस्ट है जिसका नाम कृष्णा चौहान फाउंडेशन है। इस संस्था के अंतर्गत गरीबों और जरूरतमंदों में भोजन का वितरण और भगवतगीता का वितरण किया जाता है। डॉ कृष्णा चौहान खुद एक सामाजिक कार्यकर्ता है, जो लोगो की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

उल्लेखनीय है कि डॉ कृष्णा चौहान एक फिल्म निर्देशक हैं जो गोरखपुर यूपी के रहने वाले हैं और मुंबई में 18 वर्षों से रह रहे हैं। इन वर्षों में डॉ कृष्णा चौहान ने बॉलीवुड के कई मशहूर निर्देशकों को असिस्ट किया और आज डॉ कृष्ण चौहान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। डॉ कृष्ण चौहान को आज पूरा बॉलीवुड जानता है।

डॉ कृष्णा चौहान की एक हिंदी फिल्म “जीना नही तेरे बिना” रिलीज़ के लिए तैयार है। उनका एक हिंदी एल्बम “ज़िक्र तेरा” भी रिलीज़ होने वाला है। उन्हें उनकी हिंदी शार्ट फिल्म के लिए बेस्ट निर्देशक का पुरस्कार भी मिल चुका है।

डॉ कृष्ण चौहान आज जो भी हैं अपनी कड़ी मेहनत की वजह से हैं। बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले डॉ कृष्णा चौहान फिल्म निर्देशक होने के हाथ साथ अवार्ड फंक्शन का आयोजन भी करते रहते हैं। साथ ही वह कृष्णा चौहान फाउंडेशन भी संचालित करते हैं।

डॉ कृष्णा चौहान एक ऐसी हस्ती का नाम है जिन्होंने अपने जन्मदिन पर लोगो में राशन किट बाटे। वह “कर भला तो हो भला” और “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” पर यकीन रखते हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये