मायापुरी के साथ गुरफतेह पीरजादा की एक्सक्लूसिव बातचीत

1 min


गुरफतेह पीरज़ादा 2020 की सबसे बड़ी फिल्म “ब्रह्मास्त्र ” में एक बहुत ही उम्दा किरदार में नज़र आने वाले हैं। निर्देशक अयान मुख़र्जी इस फिल्म की बागडोर संभाल रहे हैं। गुरफतेह पीरज़ादा की यह डेब्यू फिल्म होती। लेकिन उससे पहले उनकी वेब सीरीज़ ‘Guilty’ वेब प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हो चुकी है। वहीं ब्रह्मास्त्र में वो रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ नज़र आएंगे। इंडस्ट्री में इन दिनों रणबीर और आलिया की शादी के चर्चे भी खूब हो रहे हैं। पेश है गुरफतेह पीरज़ादा के साथ  लिपिका वर्मा की  बातचीत के अंश

आपने बह्रमास्त्रफिल्म पहले साइन की थी लेकिन फिल्म Guilty  पहले रिलीज़ हो गई। तो डेब्यू फिल्म किसे मानेंगे?

जी हाँ… वैसे तो ‘ब्रह्मास्त्र’ ही मेरी डेब्यू फिल्म है। इसके बारे में मैं बहुत कुछ कहना चाहता  हूँ। फिलहाल यही कह सकता हूं कि ये ब्रह्मास्त्र  मैंने तीन साल पहले ऑडिशन देकर हासिल की थी। लेकिन फिल्म ‘guilty’ वेब प्लेटफार्म पर पहले आ गयी है। तो यही  मेरी डेब्यू फिल्म हुई। कुछ सोच कर गुरफतेह बोले, देखा जाए तो फिल्म guilty में मेरा लीड रोल है और बड़ा  किरदार भी। मुझे हमेशा से ऐसा ही किरदार करना था। मुझे चाहिए था कि लोग मुझसे ज्यादा मेरे किरदार की तारीफ करें। और इस कारण मुझे और भी काम मिलता रहेगा।

फिल्म ब्रह्मास्त्रआपको कैसे मिली? क्या आप अपने आपको लकी मानते हैं?

फिल्म “ब्रह्मास्त्र” के लिए मुझे 6 से 7 बार ऑडिशन देना पड़ा और मुझसे पहले किसी  और को इस रोल के लिए कास्ट किया गया  था। लेकिन मुझे एक महीने बाद कॉल आया। जी हां, मैं अपने आप को  लकी मानता  हूं मुझे यहां आए हुए केवल 5 से 6 साल हुए हैं, किन्तु बॉलीवुड में एक अच्छी फिल्म ‘बह्रमास्त्र’ में काम मिला। और उसके अलावा फिल्म Guilty में लीड किरदार निभा रहा हूँ। जब मैंने फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए ऑडिशन दिया था, मैं केवल 21 वर्ष का था और आज 24 वर्ष में एक और अच्छी फिल्म Guilty मिल गई है। पर हाँ मुझे  मेहनत  भी उतनी ही करनी होगी।

धर्मा  प्रोडक्शन से काम मिल रहा है.. क्या करण जौहर को गॉडफादर की पदवी
देना चाहेंगे आप?

जी हाँ.. बिल्कुल, सर को गॉडफादर की पदवी देना चाहूँगा। मेरे लिए उनसे एडवाइस लेना बहुत जरुरी होता है। जब कभी मै कुछ भी साइन करता हूँ तो सबसे पहले उन्हीं से सलाह मशविरा करता हूँ। जी हाँ, नेपोटिज्म से मेरा कोई संबंध नहीं है। जब फिल्म “ब्रह्मास्त्र” की, उसके बाद ‘Guilty’ तब करन सर से मैंने उनके ऑफिस में अच्छी तरह से मुलाकात  की थी। कुछ सोच कर गुरफतेह आगे बोले,” मै खुश हूँ कि मेरा बॉलीवुड से कोई भी संबंध नहीं है फिर भी यहाँ पर बह्रमास्त्र जैसी बड़ी फिल्म में काम मिलना और गिल्टी में लीड रोल करना  एक बहुत बड़ी बात है। पर अब इसको आगे अपनी मेहनत से ले जाना होगा मुझे।

करण जौहर के साथ तीन फिल्मों की डील साइन की है क्या आपने?

जी नहीं, मैंने करण सर के साथ कोई भी डील साइन  नहीं की है। जब भी कुछ होगा या मुझे काम मिलेगा उनके प्रोडक्शन में तो मैं जरूर करना चाहूंगा।

फिल्म गिल्टीसे आप बतौर एक विलेन का किरदार निभा रहे हैं तो आपकी तुलना शाहरुख़ खान से होगी क्योंकि उन्होंने भी फिल्म, डर में बतौर विलेन काम किया था ?

यह तो बहुत ही बड़ी तुलना है। पर मेरा जो किरदार फिल्म  गिल्टी में है उसे मैं विलेन की तरह नहीं देखता हूँ। आजकल हीरो एवं विलेन का चलन जो हमारी पुरानी फिल्मों में दिखलाई देता था वैसा चलन बंद हो गया है। आज ऐसे किरदार को ग्रे शेड की उपाधि दी जाती है। सो मेरा किरदार भी ग्रे शेड  वाला ही है। और अगर मुझे कोई सकारात्मक किरदार मिलेगा तो मै वह भी करूँगा।

निर्देशक अयान मुख़र्जी और अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

अयान सर को मेरी सच्चाई पसंद आयी। मेरा इस फिल्म में एक अहम हिस्सा है। मेरे ज्यादातर सीन्स अमित सर के साथ ही हैं। वह बहुत ही मेहनती लीजेंड हैं। उन्हें देखकर अहसास होता है कि हमें भी अपनी एनर्जी बढ़ानी होगी। हार्ड वर्क करना होगा। मुझे याद है एक स्कीन में मुझे उन्हें क्यू देना था और मैं उन्हें देख कर नर्वस हो गया और क्यू नहीं दे पाया। उन्होंने तुरंत मुझे नॉर्मल करते हुए कहा, ” अरे यार क्या कर रहे हो? क्यू दो मुझे.” बस अपने ढंग से मुझे कम्फर्टेबल कर दिया। दरअसल में उन्हें देख कर मै थोड़ा सहम गया था।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये