गुरमीत चौधरी ने इंडोनेशिया से भारत पहुँचाए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स, शुरुआत की गुरमीत चौधरी फाउंडेशन की

1 min


गुरमीत चौधरी ने अपनी रातों की नींद दांव पर लगा दी है। उन्होंने कोविड-19 राहत प्रयासों को सक्रिय करने हेतु सहायता करने और यह सुनिश्चित करने, कि देश के दूरदराज के हिस्सों में खोले गए अस्पतालों का संचालन ठीक प्रकार हो रहा है या नहीं, के लिए दूर-दूर के स्थानों की यात्रा की है। वे वर्ष 2020 से ही वायरस के खिलाफ लगन और सहजता से कार्य कर रहे हैं। एक्टर न केवल इस घातक वायरस से लड़ने में सहायता कर रहे हैं, बल्कि देश के हेल्थ केयर सिस्टम के भविष्य को मजबूत करने की तैयारी भी बखूबी कर रहे हैं।

गुरमीत ने अब इंडिया क्लब जकार्ता (इंडोनेशिया) की सहायता से और कोविड-19 (रेडियोलॉजिस्ट, फाउंडर चेयरपर्सन डॉ. सुनीता दुबे) और गुरमीत चौधरी फाउंडेशन हेतु राहत प्रदान करने के लिए काम करने वाले एक साथी ऑर्गेनाइजेशन मेडस्केप इंडिया के सहयोग से ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स की सफलतापूर्वक व्यवस्था की है। ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स अब भारत पहुँच चुके हैं और निश्चित रूप से कोविड-19 अभियान में एक लम्बा सफर तय करेंगे। इन्हें उन ग्रामीण क्षेत्रों को प्रदान किया जाएगा, जो वर्तमान में कठिन समय का सामना कर रहे हैं।

जकार्ता-इंडोनेशिया में पर्कम्पुलन (एसोसिएशन) के रूप में काम करने वाले एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन, इंडिया क्लब जकार्ता की सहायता से गुरमीत और उनकी टीम ने देश के लिए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है।

इंडिया क्लब जकार्ता, जकार्ता में इंडियन एम्बेसी के साथ मिलकर काम करता है। यह भारत-इंडोनेशिया के लोगों के लिए एक सेतु के रूप में काम करता है और कम्युनिटी वेलफेयर के लिए भी सार्थक प्रयास कर रहा है। मेडस्केप इंडिया के साथ इंडिया क्लब ने इंडोनेशिया से भारत में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अपने नेक कर्मों की सूची को आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड एक्टर ने गुरमीत चौधरी फाउंडेशन भी लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य लोगों की सहायता करना है। हेल्थ केयर सिस्टम को स्थिर करने और उसके भविष्य की दिशा में काम करने, टियर 2 शहरों और उससे आगे के अस्पतालों को शुरू करने हेतु सहायता के लिए सभी संभावित देशों तक पहुँचने तक, गुरमीत वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में अपने देश की सहायता करने के लिए लाजवाब कार्य कर रहे हैं।

SHARE

Mayapuri