गुरमीत चौधरी ने देश के हेल्थ केयर सिस्टम को मजबूत करने के लिए #TheGrandHospitalProject किया लॉन्च

1 min


पिछले कुछ महीनों में, गुरमीत चौधरी को एक नायक के रूप में, एक रक्षक के रूप में, एक प्रेरणा के रूप में और कई अन्य ऐसे उदाहरणों के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त है। हालाँकि, वास्तव में वे एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो सभी भारतीय नागरिकों के लिए कुछ बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि देश इस विशाल संकट कोविड-19 2 के प्रकोप से बचने के लिए और साथ ही साथ भविष्य के हेल्थ केयर सिस्टम के लिए कमर कस सके।

वेंटिलेटर्स के साथ आईसीयू बेड्स की व्यवस्था करने से लेकर, रेमेडेसिविर की खरीद और विकट परिस्थितियों में ऑक्सीजन सहायता प्राप्त करने और कई अन्य लोगों के साथ ही एक गर्भवती महिला का जीवन बचाने जैसे महान कार्य करके गुरमीत और उनकी टीम ने पिछले कुछ हफ्तों में अथक रूप से अपना योगदान दिया है।

राष्ट्र के हेल्थ केयर सिस्टम की देखभाल करने के अपने प्रयासों के बारे में बात करते हुए गुरमीत ने #TheGrandHospitalProject लॉन्च किया है, जिसमें विभिन्न जिलों के प्राथमिक केंद्र और छोटे अस्पताल सम्मिलित होंगे। मुख्य अस्पतालों के विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में, ये अस्पताल बीमारी का पता लगाने और उपचार के लिए नवीनतम आर्टिफिशल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी से सुसज्जित होंगे। इस महान पहल की शुरुआत लखनऊ और पटना के प्रमुख अस्पतालों के साथ-साथ अन्य सभी राज्यों में भी की जा रही है।

इस विशाल उपलब्धि और प्रयास के बारे में बात करते हुए गुरमीत कहते हैं, “द ग्रांड हॉस्पिटल प्रोजेक्ट मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसे मैंने देखा है और मैं हर दिन इसके लिए कार्य कर रहा हूँ। जब से हम कोविड की चपेट में आए हैं, मैंने महसूस किया है कि हमारे हेल्थ केयर सिस्टम को और मजबूत करने की जरूरत है, इसलिए यह विचार पूरी तरह भारत को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए समर्पित है। आज कोविड चरम पर है, कल कई और भयानक बीमारियाँ भी सामने आ सकती हैं, जिनसे हमें लड़ने की आवश्यकता होगी। हम लखनऊ और पटना से इस प्रोजेक्ट को मुख्य केंद्रों के रूप में शुरू कर रहे हैं, क्योंकि वे राष्ट्र के उपरिकेंद्र हैं और वे सभी अन्य राज्यों से जुड़ते हैं। एक बार यहाँ प्रोजेक्ट शुरू हो जाने के बाद हम अन्य राज्यों में भी इसकी शुरुआत करेंगे। सभी अस्पताल एआई टेक्नोलॉजी से लैस होंगे और विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में संचालित किए जाएंगे।”

SHARE

Mayapuri