हासिल – भारत का पहला टेलीविजन शो जो केवल आउटडोर लोकेशंस पर शूट किया गया है

1 min


सोनी टेलीविजन का बहुप्रतीक्षित रोमांटिक थ्रिलर शो हासिल में जायद खान, निकिता दत्ता और वत्सल सेठ की प्रसिद्ध स्टार कास्ट है। इस जीवन से बड़े ड्रामा में ऐसे कई ट्विस्ट दिखाए जाएंगे जो दर्शकों को उनके टेलीविजन सेट्स के सामने बांधे रखेंगे। बहुत भारी बजट में बनाए गए, इस सीरीज की पूरी क्रिएटिव टीम एक ऐसे मास्टरपीस बनाने के लिए दिन—रात काम कर रही है, जो दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देगा। महंगी कारें, एक्जॉटिक आउटडोर लोकेशंस और दिलचस्प सीक्वेंसेज़ जैसे कई तत्व हासिल को एक देखने योग्य बनाएंगे।इसके सज्ञथ ही, यह पहली भारतीय टेलीविजन सीरीज है जिसे किसी स्थाई सेट के बिना शूट किया जा रहा है। क्रिएटिव टीम ने काफी खोजबीन की है और स्थानीय व अंतर्राष्ट्रीय तौर पर अलग—अलग लोकेशंस निर्धारित की है, जहां सीक्वेंसेज़ की शूटिंग की जा रही है। हाल ही में, इस टीम ने मॉरीशस में दो हफ्ते खर्च किए जहां प्रमुख कलाकारों ने मनोहर बीचों पर काफी समय बिताया और शूटिंग के दौरान व बाद में वॉटर स्पोर्ट्स में भी शामिल हुए। साथ ही हासिल के प्रोमो शूट के लिए, क्रिएटिव टीम ने इस भव्य सीरीज की भव्यता को पूरा करने के लिए दो अलग—अलग हेलिकॉप्टर्स व 4—5 स्पोर्ट्स कारों का भी प्रयोग किया था।

इस सीरीज में आंचल की भूमिका निभाने वाली निकिता दत्ता ने कहा, “सिनेमैटिकली, स्थाई सेट न होने का बहुत बड़ा फायदा है। हमें ज्यादा लोकेशंस खोजने को मिलती है और इससे शो में रंग व विविधता जुड़ती है। हालांकि प्रोडक्शन टीम के लिए लॉजिस्टिक्स को मैनेज करना एक कठिन काम होता है। साथ ही, मेरे पिछले शो एक स्थाई ऑनसेट लोकेशन से बंधे हुए थे, इसलिए मुझे यह बदलाव अच्छा लग रहा है। हम हर रोज सेट पर कई घंटे बिताते हैं और एक ही स्थान पर हर रोज संवाद करना उबाने वाला अनुभव बन जाता है। यह सोचना कि हर अगले दिन हम अलग लोकेशंस पर शूटिंग करेंगे, काफी ताजातरीन अनुभव देता है।”

हासिल एक रोमांटिक थ्रिलर है और इस सीरीज में जायद ने रणवीर रायचंद की भूमिका निभाई है, वत्सल की भूमिका का नाम कबीर रायचंद हैं और निकिता आंचल की भूमिका निभा रही हैं। इसकी क्रिएटिव टीम ने यह सुनिश्चित किया है कि यह अद्भुत ब्लॉकबस्टर दर्शकों के लिए अपनी पूरी भव्यता के साथ प्रसारित किया जाए।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये