फिल्म ‘राब्ता’ के प्रमोशन के लिए हेयर स्टाइलिस्ट आसिफ अहमद और मेकअप आर्टिस्ट एड्रियन जकोब्स ने कृति सेनन को दिए 8 शानदार लुक्स और हेयर स्टाइल

1 min


कृति सेनन इन दिनों उनकी आगामी फिल्म ‘राब्ता’ को प्रमोट करते हुए काफी सुंदर दिख रही है एक क्यूट लड़की से हॉट दीवा बनने के इस बदलाव के मुख्य कारणों में से एक कारण उनकी ग्लैम टीम रही है जिसमें हेयर स्टाइलिस्ट आसिफ अहमद और मेकअप आर्टिस्ट एड्रियन जकोब्स कृति को हॉट दीवा बनाने में कामयाब रहे है। कृति का यह रूप शायद आपको पहले कभी न देखने को नहीं मिला है और यह बदलाव उनके लिए जादू का काम कर रहा है, निश्चित रूप से उनकी टीम को इसका श्रेय दिया जाता है। हम आपको अपने प्रतिष्ठित बाल प्रस्तुत करते हैं और राबती पदोन्नति के दौरान कुछ क्षण बनाते हैं तो आईए हम आपको राब्ता के प्रमोशन के वक़्त के कुछ लुक्स दिखाते है।

Hairstylist Aasif Ahmed and Makeup artist Adrian Jacobs with Kriti Sanon

हेयर स्टाइल्स:

मेसी वन साइडेड ब्रिड  
सबसे पहले कृति ने इस हेयर एक तरफा चोटी की है। आसिफ ने चोटी में कुछ ढीले बाल छोड़े हैं जो बाल को बहुत नरम और थोड़ा ग्रंज देते थे।

Kriti Sanon

वॉटरफाल ट्विस्ट

इस हेयर स्टाइल में आसिफ ने कृति के सीधी मांग में दो भाग किए है जिसमे बालों को थोड़ा ‘मोड़’ कर उसे झरने का घुमाव दिया है, जहां एक ही समय में बालों के किनारे पर नरम तरंगें दी हैं। हालांकि वॉटरफाल ट्विस्ट उत्साही और फैशन में आम हो गई है लेकिन कृति इस स्टाइल में बेहद कूल लग रही है।

डच ब्रिडिद मेसी पोनी टेल

इस हेयर स्टाइल में दोनों तरफ एक एक चोटी को पोनी टेल के बालों में लपेटा हुआ है और आगे के कुछ बालों को छोड़ा है कृति का ये हेयर स्टाइल सभी स्टाइल में से काफी मेसी है।

वन साइड फ्रेंच ब्रिड

इस हेयर स्टाइल में एक तरफ सीधे बाल और एक तरफ फ्रेंच ब्रिड पर बालों को नीचे रखा है यह हेयर स्टाइल कृति के लुक को पूरा कर रहा है। 

 मेकअप:

 1 स्प्लैश ऑफ़ ऑरेंज

कृति को गर्मियों के लिए थोडा सा मैट-इश लुक दिया गया है, अरमानी बेस और आँखों के नीचे थोड़ा नारंगी टिंट कंसीलर और एक डर्मा उत्पाद कंसीलर  के साथ इसका उपयोग केवल एक डब के साथ किया गया था क्योंकि कृति आमतौर पर मेकअप का बहुत कम उपयोग करती है. वैसे हर कलाकार आम तौर पर इसे कम ही रखता है और पर इससे उनके फेस की जौलाइन और निखर आ रही हैं। इस लुक के लिए उनके फेस के फीचरस को और निखारने के लिए ज्यादा ध्यान उनकी आँखों और  लिप्स पर दिया गया हैं। आँखों पर आईज की लाइन तक आई शैडो को लगाया गया है साथ ही आँखों पर बहुत सारे मस्कारा का टच दिया गया है आँखों को बोल्ड करने के लिए  ‘यूरोपेरिस’ के 53 आई लेशिज को पलकों पर लगाया गया है और फिर उसे एक बार मस्कारा से हल्का टच दिया है। आई ब्रोस पर भूरे रंग का आई शैडो लगाया गया है. लिपस्टिक इंग्लॉट पिंक प्रोडक्ट की इस्तेमाल की गयी है जो की एक क्रीम बेस प्रोडक्ट है।

2. डार्क फेंटसी

इस लुक के लिए मैक प्रोडक्ट से एक हॉट लिप कलर का इस्तेमाल किया गया है  जो की एक बहुत मजबूत मरूनिश रेड लिपस्टिक है। मेकअप आर्टिस्ट ने लिपस्टिक को हल्का दबा दिया और उसी लिपस्टिक कलर के आदर पर कंसीलर और बेस को रखा ताकि कुछ अलग न लगे. आई लेशिज और आईब्रो को पहले की ही तरह अरमानी बेस दिया गया है। आंखों के नीचे भी एस्टी लाउडर डबल कंसीलर को लगाया गया. और गालों पर ब्लश को और भी निखारने के लिए भरने के लिए लाइट गर्ललेक्टिक शीमर शाइन का उपयोग किया गया है.  जो की एक अमेरिकन ब्यूटी प्रोडक्ट है इसके साथ फैन ब्रश प्रयोग किया गया है ताकि गालों की शेप शार्प दिखाई दे।

3. स्मोकी आईज

स्मोकी आईज के लिए मेकअप आर्टिस्ट ने आँखों पर डार्क ब्राउन शेड की फेसिस आई पेन्सिल्स का इस्तेमाल किया है और उसे पूरी आँखों पर आई शैडो की तरह फैला दिया है. साथ ही इसे ‘मैक’ और ‘सेफोरा’ के शिमर प्रोडक्ट से फाइनल टच दिया है. आई लाइनर के सेफोरा का लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल किया गया है साथ में लाइनर के सेम शेड का मस्कारा भी इस्तेमाल किया गया है और इसे मैक ने कार्बन ब्लैक आई शैडो के साथ आँखों पर पूरी तरह फैलाया गया है. आई लेशिज के लिए फिर से यूरोपेरिस के 53 का इस्तेमाल किया गया है. गालों और पुरे फेस के लिए अरमानी बेस दिया गया है. लिप्स के लिए मैक ब्रांड की रोज लिपस्टिक का इस्तेमाल किया गया है। 

4. गोइंग नुयुड

इस लुक में गालों को बहुत कम ब्लश किया गया है। फिर से फेस के सेम अरमानी बेस का इस्तेमाल किया गया है। आंखों ‘सेफोरा’ का आईलिनर और होंठो पर डस्टी पिंक लिपस्टिक का इस्तेमाल किया गया। इस लुक में आँखों को सिम्पल आई लाइनर लुक दिया गया है। जब भी कोई अपने बालों को जुड़े का लुक देता है उसे आँखों पर शार्प शेप का आई लाइनर लगाना चाहिए इससे उसके लुक में चार चाँद लग जायेंगे. अगर लाइनर ‘सेफोरा’ का लिक्विड लाइनर हो तो फिर बात ही अलग है. आई लेशिज के यूरोपेरिस के 53 या 54 कर्ल्ड लेशिज़ और मस्कारा का इस्तेमाल किया गया है और आखिर में लुक को पूरा करने के लिए डस्टी पिंक लिपस्टिक के साथ आँखों पर आई शैडो को कम्पलीट किया गया है। 

 

SHARE

Mayapuri