हंसिका मोटवानी

1 min


खूबसूरत और चुलबुली हंसिका मोटवानी को जन्मदिन की हार्दिक बधाईयां
हंसिका मोटवानी का नाम आते ही हमे वो खूबसूरत अदाकारा याद आती है जो पहले “शाकालाका बूम-बूम” में जो बाल कलाकार के रूप में दिखाई दी थी और आज जिसने 23 साल की होते होते अनगिनत फिल्मो में अपने अभिनय की छाप छोड़ दी है व इंडिया की फ़िल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब भी हुई हैं। हंसिका मोटवानी का जन्म 9 अगस्त 1991 को मुम्बई में हुआ था। इनके पिता प्रदीप मोटवानी, एक बिजनेसमैन, हैं और इनकी माँ मोना मोटवानी, एक डर्मेटोलॉजिस्ट हैं। हंसिका ने अपनी स्कूलिंग मुम्बई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल और इंटरनेशनल करिकुलम स्कूल की।

हंसिका ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र में लोकप्रिय सीरियल शाकालाका बूम-बूम से वर्ष 2001 में की। इसके बाद हंसिका ने कई सीरियलों में काम किया। बॉलीवुड में हंसिका ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार वर्ष 2003 में आई फिल्म “हवा” से की और उसी साल आई फिल्मे जैसे आबरा का डाबरा” और “कोई मिल गया” से हंसिका ने बतौर बाल कलाकार अपनी पहचान बनायी। इस फिल्म में हंसिका ने रितिक रोशन के नन्हें से दोस्त की भूमिका निभायी। बतौर अभिनेत्री हंसिका ने वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म आप का सुरूर से अपनी शुरूआत की पर फिल्म फ़्लॊप रही फिर इसके बाद हंसिका ने वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म “मनी है तो हनी है” में काम किया लेकिन फिल्म फिर सफल नहीं रही। उसके बाद भी हंसिका मोटवानी ने हार नहीं मानी और हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, तमिल और तेलुगु भाषाओं की फिल्मो में काम करना शुरू किया है व अभी भी कर रही हैं हंसिका को जितनी कामयाबी बॉलीवुड में नहीं मिली उससे कई अधिक कामयाबी उन्हें साउथ की फिल्मों में मिली है।

हंसिका मोटवानी को कई अवार्ड्स भी मिल चुके हैं जैसे इंडियन टेली अवार्ड फॉर चाइल्ड आर्टिस्ट ऑफ़ द ईयर – देस में निकला होगा चाँद, फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू – साउथ देसामुदुरु
सिनेमा अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू – देसामुदुरु
सीमा अवार्ड फॉर बेस्ट डेब्यूटेंट एक्ट्रेस – तमिल – माप्पिल्लै
सीमा अवार्ड फॉर स्पेशल अप्प्रेसिएशन एज़ अ एक्ट्रेस – तेलुगु – कांदीरीगा
चेन्नई टाइम्स फिल्म अवार्ड फॉर मोस्ट प्रोमिसिंग न्यूकमर -फीमेल – माप्पिल्लै
एडिसन अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस – ओरु कल ओरु कन्नाडी
सीमा अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस – तमिल – ओरु कल ओरु कन्नाडी
विजय अवार्ड फॉर फेवरेट हीरोइन – मान काराते
सीमा अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस – तमिल – अरणमानै


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये