हैप्पी बर्थ डे अभिषेक बच्चन

1 min


फराह खान की फिल्में ऐसी होती हैं जिसके लिए आपको लॉजिक निकालने की ज़रूरत नहीं होती साथ ही अगर आप बोर हो रहे होते हैं उस वक्त उनकी फिल्में मेडिसिन का काम करती हैं। कल रात ‘हैप्पी न्यू ईयर देखी’, ये फिल्म एक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म में सबने अच्छा काम किया और जैसे कि मैं शाहरूख की फैन हूं तो वह मुझे अच्छे तो ज़रूर लगेंगे पर मुझे अभिषेक बच्चन ने भी अपनी एक्टिंग से खूब ऐन्टरटेन किया। अभिषेक बच्चन के तो खून में ही अभिनय है और फिल्म का डबल किरदार मुझे बेहद पसंद आया।

5 जनवरी 1976 को मुंबई महाराष्ट्र में जन्में अभिषेक महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे हैं। अभिषेक की हाइट और पर्सनेलिटी ऐसी है कि कोई भी लड़की अभिषेक में अपना ड्रीम मैन देखती है पर फिलहाल अभिषेक किसी और के ड्रीममैन बन गए हैं। अभिषेक ने मुंबई के जमनाबाई स्कूल से पढ़ाई की, कॉलेज स्विट्ज़रलैंड से और बॉस्टन यूनिवर्सिटी से पढ़ने के बाद उन्होंने अपने पिता की तरह ही बनने की सोची और ड़ेब्यू किया। जे पी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से साल 2000 में आयी इस फिल्म से ना सिर्फ अभिषेक ने बल्कि बेबो यानि करीना कपूर ने भी ड़ेब्यू किया। फिल्म के गाने और म्यूजिक लोगों की ज़ुबान पर चढ़े पर अभिषेक और करीना को फिल्म से सफलता नहीं मिल पायी। अभिषेक ने रिफ्यूजी के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। अभिषेक बच्चन की बेहतरीन फिल्मों में ढाई अक्षर प्रेम के, बस इतना सा ख्वाब है, हाँ मैंने भी प्यार किया, ओम जय जगदीश, मैं प्रेम की दीवानी हूँ, कुछ ना कहो, युवा, धूम, बंटी और बबली, पा, सलाम नमस्ते, ब्लफ्फमास्टर, कभी अलविदा न कहना, धूम 2, गुरु, शूट आउट एट लोखंडवाला, दोस्ताना, दिल्ली 6, धूम 3, हैप्पी न्यू इयर और ऑल इज़ वेल है। अभिषेक ने युवा, सरकार और फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ के लिए फिल्मफेयर का सहायक अभिनेता का पुरस्कार भी जीता है।

aishwarya-shwetakids

फिल्मों में अभिनय के अलावा अभिषेक बच्चन को स्पोर्ट्स में भी बेहद दिलचस्पी है। अभिषेक बच्चन ने प्रो कबड्डी लीग की टीम जयपुर के पिंक पैन्थर की फ्रेंचाइजी खरीदी है साथ ही उन्हें फुटबॉल का भी बहुत शौंक है और अभिषेक इंडियन सुपर लीग की फुटबॉल टीम चेन्नयन के सह मालिक हैं। अभिषेक की कबड्डी टीम पिंक पैंथर 2014 में हुए चैम्पियनशिप की विजेता रही है। स्पोर्ट्स के अलावा अभिषेक बहुत सारे सोशल काउज़ से जुडे हुए हैं।

अभिषेक इतने हैंडसम हैं कि उन पर हज़ारों लड़कियां मरती हैं। अभिषेक बच्चन की पर्सनल लाइफ बेहद सिंपल है। ‘धूम 2’ में एक दूसरे के करीब आये अभिषेक ऐश्वर्या ने एक दूसरे को पसंद किया और परिवार की रज़ामंदी मिलते ही दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली। दोनों की शादी बॉलीवुड की मोस्टअवेटेड शादी थी। अमिताभ के बेटे और साथ ही ऐश्वर्या जो कि विश्व सुंदरी ही नहीं लाखों की दिल की धड़कन हैं मुझे दोनों बेहद पसंद हैं और दोनों की जोड़ी एक पावरफुल कपल की तरह नज़र आती है। अभि-ऐश की 4 साल की बेटी अराध्या है जो मीडिया में छायी रहती हैं। अभिषेक बच्चन की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी पर जोड़ी तो ऊपर से ही लिख कर आती है। वहीं अभिषेक का नाम फिल्म ‘बंटी और बबली’ में साथ नज़र आयी रानी मुखर्जी से भी जोड़ा गया वैल रानी ने भी निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली है।

abhishek-bachchan

अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्मों में ‘हेरा फेरी 3’ है जो इस साल दिसंबर में प्रदर्शित होगी। फिल्म में अभिषेक के साथ जॉन अब्राहम भी नज़र आयेंगे। अभिषेक की एक और फिल्म ‘हाउसफूल 3’ आने वाली है, जिसमें वह अक्षय कुमार और रितेश देसमुख के साथ नज़र आयेंगे। अभिषेक बच्चन को उनकी आनेवाली फिल्मों के लिए बेस्ट ऑफ लक और मायापुरी के तरफ से आपको जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाऐं।

SHARE

Mayapuri