Happy Birthday Bhumi Pednaker: 16 साल की उम्र में बना था भूमि का पहला ब्वॉयफ्रेंड, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें …

1 min


Happy Birthday Bhumi Pednaker

Happy Birthday Bhumi Pednaker: फिल्मों में आने से पहले असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर किया था काम , जानें खास बातें…

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का नाम आज बॉलीवुड की सेक्सी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में टॉप पर आता है। एक समय ऐसा भी था जब भूमि को देखकर आप भी ये सोच भी नहीं सकते थे कि क्या वो एक दिन इतनी सेक्सी बन जाएंगी। भूमि पेडनेकर ने फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ से डेब्यू किया था। भूमि ने हमेशा ही वह रोल चुने जो उन्हें बेहतरीन अदाकारा साबित करने वाले रहे। अपने अब तक के करियर में कई बेहतरीन किरदार निभाने वाली भूमि पेडनेकर का जन्म 18 जुलाई, 1989 को हुआ था। आज वह अपना 31वां जन्मिदन (Happy Birthday Bhumi Pednaker) मना रही हैं। इस मौक पर हम आपको बताते हैं भूमि से जुड़ीं कुछ खास बातें…

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए भूमि पेडनेकर ने बतौर असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर काम किया था। उन्होंने बहुत कम उम्र में सुभाष घई के फिल्म स्कूल में फिल्म मेकिंग की बारीकियां सीखीं। फिर यशराज में छह साल तक शानू शर्मा की असिस्टेंट रहीं। बता दें कि भूमि फिल्म चक दे इंडिया, रॉकेट सिंह-सेल्समैन ऑफ द ईयर, और तीन पत्ती के लिए कास्टिंग कर चुकीं हैं।

 

भूमि ने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिए लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। बड़ी बात यह कि ‘दम लगाके हईशा’ के लिए जब भूमि को फोन आया उस दिन उनका बर्थडे था। वहीं फिल्म के लिए भूमि ने स्पेशली 25-30 किलो वजन बढ़ाया था। फिल्म के लिए भूमि 90 किलो की हो गई थीं। वहीं उसके पहले उनका वजन करीब 65 किलो था।

वजन घटाने- बढ़ाने के मामले में भूमि की अप्रोच हमेशा आमिर खान की तरह रही है। ‘दम लगा के हइशा’ के लिए जहाँ उन्होंने 25-30 किलो से ज्यादा वजन बढ़ाया तो ‘डॉली, किट्टी और चमकते सितारे’ के लिए 13 किलो से ज्यादा घटाया।

देसीमार्टिनी की रिपोर्ट के मुताबिक, भूमि पेडनेकर एक बार स्कूल में चीटिंग करते हुए पकड़ी गई थीं। जिसके बाद उनके पेरेंट्स को स्कूल बुलाया गया था। टीचर ने भूमि के पेरेंट्स को बताया था कि वो बुक खोलकर चीटिंग कर रही थीं।

भूमि ने वॉलीबॉल के नाम से स्कूल भी बंक किया है। दरअसल एक बार भूमि ने घर पर कहा था कि वो स्कूल के लिए वॉलीबॉल खेलने जा रही हैं लेकिन उनके प्लान्स कुछ और ही थे। कक्षा 6 में भूमि का पहला क्रश उनका एक सीनियर था। वो लड़का जिस पर भूमि को क्रश तो वो उस वक्त स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन हुआ करता था। वहीं भूमि का पहला ब्वॉयफ्रेंड 16 साल की उम्र में बना था और दोनों साथ में फिल्म देखने गए थे।

फिल्म ‘सोन चिड़िया’ की शूटिंग के वक्त भूमि ने भिंड- मुरैना इलाके में काफी वक्त बिताया था। ऐसे में फिल्म की दूसरी सालगिरह पर उन्होंने वहां गांव वालों के लिए टॉयलेट्स भी बनवाए। अभ्युदय आश्रम में रहने वाली लड़कियों के लिए होस्टल का रिनोवेशन भी करवाया था। भूमि क्लाइमेट वॉरियर बनकर भी अपनी पहचान बनाए रखना चाहती हैं। पर्यावरण संरक्षण से जुड़े मसलों पर भूमि हमेशा एक्टिव रहती हैं।

भूमि पेडनेकर के वर्कफ्रेंट की बात करें तो उन्होंने पहली ही फिल्म ‘दम लगा के हईशा‘ के लिए ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा वह ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘लस्ट स्टोरीज़’, ‘बाला’, ‘सांड की आंख’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘सोन चिड़िया’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के जीवन पर फिल्म बनाने वाले हैं निखिल द्विवेदी ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये