जन्मदिन विशेष: पॉर्नस्टार से बॉलीवुड की बेबी डॉल तक ये है सनी लियोन का सफर

1 min


Sunny-leone-interview.gif?fit=650%2C450&ssl=1

बॉलीवुड में आते ही अपने काम से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाने वाली सनी लियोन का पूरा नाम करनजीत कौर वोहरा है। इनका जन्म 13 मई 1981 को एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ। इनके पिता तिब्बत से थे और इनकी माँ हिमाचल प्रदेश के एक छोटे गांव से थी। इंडियन-कैनेडियन अश्लील फिल्मों की स्टार रह चुकी सनी के पास कैनेडा और अमेरिका की नागरिकता भी है। उन्हें भारत में पहचान मिली रियेलिटी शो बिग बॉस से। बिग बॉस में उनकी मुलाकात निर्देशक महेश भट्ट से हुई और उसके बाद उन्हें उनकी फिल्म ‘जिस्म-2’ में काम करने का मौका मिला। ‘जिस्म-2’ में काम करने के बाद सनी सुर्खियों में आ गई।

sunny

सनी के शुरुआती दिनों की बात करें तो अश्लील फिल्में करने से पहले सनी जर्मन बेकरी में काम किया करती थी। जब उन्होंने अश्लील फिल्मों में काम करने की सोची तब उन्होंने अपना नाम सनी रखा। ‘जिस्म-2’ में मुख्य किरदार करने के बाद सनी ने एकता कपूर की फिल्म ‘रागिनी एमएमएस 2’ में काम किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। इस फिल्म के एक गाने ने सनी लियोन को बॉलीवुड की बेबी डॉल बना दिया। उसके बाद सनी ने फिल्म ‘हेट स्टोरी-2’ के एक आईटम सॉन्ग पिंक लिप्स पर डांस किया जिसे देख सनी के फैंस की लिस्ट बढ़ती चली गई। सनी ने एम टी वी स्पलिट्स विला के लिए भी कई शोज़ किये और इस शो में बतौर एंकर भी काम किया।

sunny-leone_630x450_71453804060

अगर निजी ज़िंदगी के बारे में बात करें तो सनी लियोन ने साल 2011 में डेनियल वीबर से शादी कर ली। डेनियल से पहली मुलाकात में मिलकर सनी खुश नहीं थी और कंफ्युज़ थी पर वहीं डेनियल अपने प्यार का इज़हार उनके रूम में फूल भिजवाकर कर रहे थे जिससे सनी काफी इम्प्रेस हुईं। पंजाबी परिवार में जन्मी सनी अपने पंजाबी रिति-रिवाज़ को काफी हद तक फॉलो भी करती हैं। सनी कहती हैं मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि भगवान मेरे साथ हैं।

Sunny Leone and Daniel Weber
Sunny Leone and Daniel Weber

सनी की बॉलीवुड फिल्मों में ‘जिस्म-2’, ‘शूट आउट एट वडाला’, ‘रागिनी एमएमएस-2’, ‘जैकपॉट’, ‘एक पहेली लीला’, ‘कुछ कुछ लोचा है’, और ‘मस्तीजादे’ है। ‘मस्तीज़ादे’ में सनी डबल रोल में थी। फिल्म में सनी के अपोजिट तुषार कपूर और वीरदास मख्य किरदार में थे। एडल्ट कॉमेडी और फिल्म में हॉट सनी के होने के बावजूद फिल्म को अच्छा रिस्पॉस नहीं मिला। सनी की हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘वन नाईट स्टैंड’ है जिसमें सनी के फैंस ने उनके बोल्ड अवतार के साथ-साथ उनके अभिनय को भी खूब पसंद किया। फिल्म में बोल्डनेस का तड़का तो था ही साथ ही फिल्म के शीर्षक से भी उनके फैंस काफी अट्रैक्ट होते नजर आए। वैसे सनी के पैर इन दिनों ज़मीन पर नहीं पड़ रहे हैं क्योंकि सनी ने बॉलीवुड के किंग खान के साथ फिल्म जो साइन कर ली है जी हां सनी बहुत जल्द शाहरूख खान के साथ उनकी अपकमिंग फिल्म ‘रईस’ में स्क्रीन शेयर करती नज़र आयेंगी। फिलहाल सनी के पास ना तो फैंस की कमी है और ना ही फिल्मों की, अपने काम में मस्त सनी बॉलीवुड में अपने करियर से बेहद खुश हैं तो सनी को हम मायापुरी की तरफ से जन्मदिन की ढ़ेरों बधाई देते हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये