Kajol के जन्मदिन पर अजय ने कही ऐसी बात जो हर पत्नी अपने पति से सुनना चाहेगी

1 min


आज यानी 5 अगस्त को बॉलीवुड की परफेक्ट एक्ट्रेस Kajol का जन्मदिन होता है। काजोल जहाँ बंगाली बाला हैं वहीं उनके पति अजय देवगन पूरे पक्के पंजाबी। इसी वजह से इन दोनों के बीच नोक-झोक भी बनी रहती है तो प्यार और अंडरस्टैंडिंग की भी कमी नहीं होती। तानाजी के प्रमोशन के वक़्त एक रिपोर्टर ने अजय देवगन से मज़ाक में पूछा था कि “क्या उन्होंने फिल्म में Kajol को बजट बचाने के लिए लिया है?”

तो अजय ने पहले तो अपनी आदतअनुसार एक मजाकिया जवाब दिया लेकिन फिर गंभीर होकर बोले “हमने इस करैक्टर को अच्छे से रीड करने के बाद जाना कि इसमें कोई ऐसी एक्ट्रेस चाहिए जो इस करैक्टर को फील कर सके। इस करैक्टर को ख़ुद में उतार सके और उतनी मच्योर भी लगे। इसलिए फिर हमने ‘काजल’ से पूछा कि क्या वो ये रोल करना चाहेगी?”

इस पर रिपोर्टर हैरान हुआ “पूछा? मतलब आपकी अपनी फिल्म में भी..” अजय बात को बीच में ही काटते हुए बोले “हाँ ऑफ़कोर्स, हम फॅमिली हैं ये अच्छी बात है लेकिन प्रोफेशनली तो हम को-वर्कर्स हैं और वो आलरेडी बहुत बिज़ी रहती है। सो ज़ाहिर है, पूछकर, रोल सुनाकर, स्क्रिप्ट दिखाकर रोल उसे पसंद आने के बाद ही बात फाइनल की है”

तो समझिए आप कि दोनों के बीच कैसा आत्मीय और व्यवसायिक रिश्ता मजबूती से, एक दूसरे की रिस्पेक्ट के साथ बना हुआ है।

आज जन्मदिन के मौके पर अजय ने अपनी प्रियतमा काजोल के लिए ट्वीट किया “तुम सबसे लम्बे समय तक मेरे चेहरे पर मुस्कान बनाए रखने में कामयाब रही हो, मेरी डिअरेस्ट काजोल, हैप्पी बर्थडे, मैं कोशिश करूँगा कि इस दिन को उतना ही स्पेशल बनाऊं जितनी तुम ख़ुद स्पेशल हो”

अजय के साथ साथ काजोल के दोस्त कुनाल कोहली ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी “हैप्पी बर्थडे काजोल, तुम भारतीय सिनेमा की सबसे शानदार एक्ट्रेस हो”

कलाकार तो कलाकार, मूवी चैनल सेट मैक्स ने भी काजोल को बधाई देते हुए ट्वीट लिखा “अपनी दमदार एक्टिंग और धमाकेदार परफॉरमेंस से काजोल ने बनाया है पूरी दुनिया को अपना दीवाना, सोनी मैक्स काजोल को जन्मदिन की अशेष शुभकामनायें देते हैं”।

इनके इतर बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउसेस, शाहरुख़ खान का रेड चिलीज़, करण जौहर का धर्माप्रोडक्शन और स्वर्गीय यश चोपड़ा जी का यशराज फिल्म्स ने भी काजोल को जन्मदिन की ख़ूब ख़ूब बधाईयाँ दीं।

 

मायापुरी ग्रुप की ओर से काजोल को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। हम आशा करते हैं वो यूँ ही सालों-साल एक से बढ़कर एक फ़िल्में करके अपने टैलेंट से आने वाली पीढ़ी के लिए मिसाल कायम करती रहें।

सिद्धार्थ अरोड़ा ‘सहर’

SHARE