हैप्पी बर्थडे नीलम : ये ‘बाॅबी’ कौन है! नीलम

1 min


Happy Birthday Neelam

-चंदा टंडन
यह लेख दिनांक 20.06.1993 मायापुरी के पुराने अंक 978 से लिया गया है!

कल तक जिस आस में नीलम (Neelam) बैठी थी, सुनते हैं वो आस टूट गई नीलम का रोमांस बॉबी देओल के साथ कल तक चर्चा का विषय बना था, लोगों को इसी बात का इंतजार था, कि शायद नीलम बॉबी की शादी की घोषणा हो जायेगी… इसी बात को लेकर नीलम ने अपना उभरता करियर भी त्याग दिया था! लेकिन हुआ कुछ और ही, बॉबी बेवफा निकल गये!

नीलम शादी से भी गई और करियर से भी! बॉबी टिवकंल के साथ हीरो आए और महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट के साथ मानसिक तथा दिली तौर पर जुड़ भी गए…

नीलम बॉबी का प्यार खत्म हो गया! ये आश्चर्यजनक खबर है! 5 साल लगातार रोमांस का चलना और फिर अचानक, झटके से टूट जाना मामूली बात नहीं! फिर भी नीलम ने काफी हद तक अपने आपको संभाल लिया है, और अब तो फिल्मों में दोबारा अपनी वापसी करने की पूरी-पूरी तैयारी कर रही हैं और अब-जब कभी भी बॉबी का जिक्र होता है, तो वो पूछ बैठती हैं!

‘ये बॉबी कौन है? कोई और बात करते है! क्यों न आज बिल्कुल अलग बिल्कुल हटकर इन्टरव्यू दिया जाए?

आपके मनपसंद कलाकार कौन-कौन से हैं?
विदेशी में माईकल डगलस, गोल्डी हॉन और भारत के अमिताभ और श्रीदेवी!

आपके पास किस चीज का संग्रह है?
खिलौनो का, मुझे गुदगुदे खिलौने इकट्ठा करने का बेहद शौक है!

खाने में क्या पसंद है?
चॉकलेट्स, मैं चॉकलेट्स के बिना ‘एक पल भी नहीं रह सकती! मुझे मीठा बहुत पसंद है। तेल और मसाले का खाना मुझे बिल्कुल पसंद नहीं! मुझे डाईटिंग करना अच्छा नहीं लगता, लेकिन मैं वैसे भी कम ही खाती हूँ!

आपको खुशी कब होती है?
जब मेरी किसी वजह से कोई दूसरा खुश होता है, यानिं कि मुझे खुशी बांटने में बहुत खुशी मिलती है, मैं इस उद्देश्य में बेहद यकीन करती हूँ कि अच्छा करोगें तो अच्छा मिलेगा बुरा करोगे तो बुरा मिलेगा!


शूटिंग न होने पर क्या करती हैं?
मैं मानसिक तौर पर शांत और रिलैक्स हो जाती हूँ। नींद आए तो सो जाती हूँ, वरना इधर-उधर धूमती फिरती हूँ! छुट्टी को बिल्कुल छुट्टी की तरह मनाती हूं! जब गुस्सा आता है… तो कोई मुझे यदि जोक सुना दें तो मैं हंस पड़ती हूं! मुझे प्रेक्टिकल जोक भी बहुत पसंद है और मैं उन्हीं पर ‘अप्लाईं’ करती हूँ जिन्हें पसंद है। जो बहुत गंभीर किस्म के लोग होते हैं, उनसे मैं मजाक नहीं करती!

संगीत पसंद है?
अच्छा, मधुर संगीत, वो नहीं जो शोर करता है, आवाज करता है खासतौर से रॉक!

प्यार में आप क्या चाहती हैं?
“वफा, ईमानदारी, त्याग, मैं जानती हूँ ये तीनों ही चीजें आज के युग में नहीं हैं! लेकिन उम्मीद तो कर ही सकती हूँ। वैसे मैं उन लोगो को लेकर बहुत पोजीसिव हूँ जिन्हें मैं प्यार करती हूँ!

कौनसी बात आपकी कमजोरी है?
जब मैं किसी पर गुस्सा करती हूँ और वो इंसान मेरे सामने रो पड़ता है! तो मुझे अपने पर बहुत गुस्सा आता है!

कौन सा लिबास सबसे अच्छा लगता है जीन्स और सफेद शर्ट? 
वैसे मुझे काला और बैंगनी-कलर बहुत पसंद है!

किस तरह के लोग पसंद हैं?
उन लोगों से बहुत डर लगता है जो बहुत…बहुत मीठे होते हैं! मुझे झूठ से सख्त नफरत है! मुझसे यदि काम निकालना है, तो मेरे साथ सच्चाई से पेश आओ! सच कितना ही कड़वा क्यों न हो, मैं सहन कर लूंगी!

आपके कितने दोस्त हैं?
बस तीन दोस्त हैं मेरे, जिनमें मैं बचपन से विश्वास करती आयी हूँ।

कब तक काम करेगी?
जब-तक मेरे फैंस और मेरे निर्माता मुझे सहन करेंगे!

छुट्टियाँ मनाने कहां जाती हैं?
बैंक कॉक! वहाँ के बीच मुझे बहुत पसंद है!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये