Birthday Special: छोटे पर्दे के घर से निकली Sakshi Tanwar की कहानी बड़े पर्दे के दंगल तक पहूंची

1 min


टीवी सीरियल “कहानी घर घर की” में पार्वती अग्रवाल के किरदार से लोगों के दिल में अपनी खास जगह बनाने वाली अभिनेत्री साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) का आज जन्मदिन है. 48 साल की अभिनेत्री ने एकता कपूर की सीरियल में 8 साल काम किया.

साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) का जन्म राजस्थान में एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर के घर हुआ था. उनकी पढ़ाई अलग अलग केंद्रीय विद्यालयों से पूरी हुई है. ग्रेजुएशन कम्पलीट करने के बाद साक्षी ने दूरदर्शन के एक शो के लिए ऑडिशन दिया था. इसमें उन्हें सफलता हासिल हुई. इसके बाद साक्षी के करियर की शुरूआत हुई.

अभिनेत्री साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) का आज जन्मदिन है. 48 साल की अभिनेत्री ने एकता कपूर की सीरियल में 8 साल काम किया.

Sakshi Tanwar

सीरियल कहानी घर घर की के बाद उन्होंने साल 2011 में सीरियल “बड़े अच्छे लगते है” में को-स्टार राम कपूर के साथ नजर आई थीं. इस सीरियल से में राम कपूर के साथ किए इंटिमेसी सीन की वजह से कंट्रोवर्सी में भी आई थी.

सीरियल “कहानी घर घर की” के लिए उन्होंने तीन अवॉड्स अपने नाम किए थे और सीरियल “बड़े अच्छे लगते है”  में प्रिया कपूर के किरदार के लिए साक्षी (Sakshi Tanwar) 10 अवॉड्स जीता था.

Sakshi Tanwar

वक्त के साथ साक्षी ने अपने आपको एन्वॉल्व किया और सीरियल के बाद उन्होंने कई शो जैसे कि ऑडियंस को जागरूक करने के लिए बनाए है उनको भी होस्ट कर चुकी हैं.

साक्षी कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. लेकिन साल 2016 में आई फिल्म “दंगल”  उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में उन्होंने आमिर खान की पत्नि दया कौर का किरदार निभाया था. फिल्म दंगल सुपरहीट हुई थी. इस फिल्म के बाद वो सनी देओल की फिल्म मोहल्ला अस्सी में नजर आ चुकी हैं.

Sakshi Tanwar
Source: Instagram

सीरियल और फिल्मों के अलावा साक्षी वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने ZEE5 सीरीज The Final Call  और Mission over Mars में अहम किरदार में नजर आई है.

Sakshi Tanwar

आपको बता दें इस साल यानि की 2021 में वो दो फिल्मों में नजर आने वाली है. जिसमें पहली फिल्म मनोज बाजपेयी और नीना गुप्ता के साथ नज़र आएंगी. इसके अलावा वो फिल्म पृत्वीराज में अक्षय कुमार नज़र आएंगी

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये