Happy Birthday Shabana Azmi-शबाना आजमी के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

1 min


शबाना आजमी फ़िल्म इंडस्ट्री के उन महान कलाकारों में से है जिन्होने बॉलीवुड में अपने अनोखे अंदाज़ से छाप छोड़ी हुई है। प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी शबाना काफी चर्चा में रहती हैं। आज हम आपको शबाना के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कई अच्छी और दिलचस्प बातें बताएगे। आज शबाना आजमी का जन्मदिन है। शबाना अपने परविार के साथ अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं।

बॉलीवुड की सबसे उम्दा अदाकारा शबाना आजमी न सिर्फ ​एक्टिंग में लाजवाब है बल्कि अपनी खूबसरती के कारण भी दुनिया के दिल में समायी है। शबाना आजमी की हर अदा पर उनके फैंस जान छिड़कते थे। उन्होंने अपनी ज़िंदगी में एक से एक हिट फिल्मे दी है और कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से देश का दिल जीता है

आज तक उनको बेहद प्यार और सम्मान मिलता आया है अपनी पूरी लाइफ में शबाना आजमी ने कई तरह के रोल को बखूबी निभाया है और उन्हें दिल से महसूस किया है ।

Shabana Azmi top 5 movies - News Nation English

तो आइए जानते है शबाना आज़मी की लाइफ से जुडी कुछ दिलचस्प बाते ,शबाना आजमी ने अब तक 100 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए पांच बार राष्ट्रीय पुरस्कार और चार बार फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।बॉलीवुड दुनिया के साथ साथ सामाजिक कामों में भी शबाना अधिक रूचि रखती है शबाना इंडस्ट्री की सबसे मंझी हुई कलाकार है वो आज भी फिल्मो में सक्रिय है

शबाना का नाम जावेद अख्तर से शादी के पहले फिल्ममेकर शेखर कपूर के साथ भी जुड़ा था। हालांकि बाद में ये गलत साबित हुआ । शबाना और जावेद को लेकर उनके परिवार ने काफी विरोध किया। लेकिन इन सब के बाद भी दोनों एक दूसरे के नजदीक आए। दरअसल, उनके पिता कैफ़ी आज़मी मशहूर कवि में से एक थे।

शबाना की शादी जावेद से कराने के लिए उनके घरवाले बिल्कुल तैयार नहीं थे। जावेद ने शबाना से पहले हनी ईरानी से शादी की थी जो कि उनसे 10 साल छोटी थीं। उनके दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं।

 

 


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये