Happy Friendship Day 2020: इस फ्रेंडशिप डे को अपने दोस्तों के साथ बनाए और भी खास, देखें दोस्ती पर बनी बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन फिल्में

1 min


Happy Friendship Day 2020

Happy Friendship Day 2020: बॉलीवुड की ऐसी फिल्में जिनमें दिखाया गया दोस्ती का जबरदस्त बॉन्ड

कितनी कमाल की होती हेना ये दोस्ती जिन्दगी में कितने भी मोड़ आ जाए फिर भी साथ नहीं छोड़ती। ये दोस्ती हमारी बॉलीवुड फिल्मों चाहे पुरानी हो या नई देखी जा सकती है। आज यानि 2 अगस्त को भारत में फ्रेंडशिप डे (Happy Friendship Day 2020) मनाया जा रहा है। वैसे तो हर दिन दोस्ती का होता है लेकिन इस खास मौके पर अपने दोस्तों के साथ पुरानी बातें, शैतानियां, शरारतें शेयर करना और भी मजेदार रहता है। कोरोना की वजह से इन दिनों वैसे भी बाहर जाना खतरे से खाली नहीं तो ऐसे में आप अपने दोस्तों के साथ घर पर ही फ्रेंडशिप डे को एन्जॉय कर सकते हैं। इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप आपने दोस्तों के साथ घर पर बैठकर देख सकते हैं …

फिल्म -शोले

Happy Friendship Day 2020

Source – Bollywoodmovieposter

दोस्ती पर बनी फिल्म शोले किसी मिसाल से कम नहीं है। हिंदी सिनेमा की सबसे शानदार फिल्मों में शामिल ये फिल्म अपने आप में बहुत खास है। जय और वीरु के किरदार में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने जो किरदार निभाया वो आने वाली सदियों तक भी याद किया जाएगा। जय और वीरू का गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे…’ अब तक का सबसे फेमस गाना है। फ्रेंडशिप डे के मौके पर ये फिल्म देखना सबसे अच्छा रहेगा।

फिल्म – याराना

Happy Friendship Day 2020

Source – Boty

फिल्म याराना का गाना ‘तेरे जैसा यार कहां…’ लोगों की आंखों में आंसू ले ही आता है। फिल्म में बिशन अपने बचपन के दोस्त किशन को बड़ा सिंगर बनने में मदद करता है और किशन भी इस एहसान के बदले अपने दोस्त को मुसीबत से बचाता है।

फिल्म – दोस्ताना

Happy Friendship Day 2020

Source – Twitter

दोस्ती पर बनी ये एक एक्शन फिल्म है। इसका निर्देशन राज खोसला ने और निर्माण यश जौहर ने किया। इसमें अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, जीनत अमान, प्रेम चोपड़ा, अमरीश पुरी, हेलन और प्राण ने शानदार अभिनय किया।

फिल्म – थ्री इडियट्स

Happy Friendship Day 2020

Source – Boty

थ्री इडियट्स भी तीन ऐसे दोस्तों की कहानी है, जो कॉलेज टाइम में एक साथ होते हैं। साल 2009 में आई इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है। आमिर खान, आर. माधवन, करीना कपूर और शरमन जोशी की इस फिल्म को लोग आज भी उतने ही उत्साह और उमंग के साथ देखते हैं।

फिल्म – जिन्दगी ना मिलेगी दोबारा

Happy Friendship Day 2020

Source – Meinstyn

एक ट्रिप और तीन दोस्त। तीन दोस्तों एक आखिरी बार एक दूसरे का साथ समय बिताना चाहते हैं। कुछ मनमुटाव है, लेकिन अंत दोस्ती पर खत्म होता है। जोआ अख़्तर की इस फिल्म में दोस्ती को नए पैमाने दिए गए। ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख़्तर की जोड़ी लोगों को आज भी पसंद है।

फिल्म – फुकरे

Happy Friendship Day 2020

Source – Meinstyn

कॉमेडी फिल्म फुकरे में दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई है। जो दो से बढ़कर चार हो जाते हैं। अली फजल,रिचा चड्ढा, वरुण शर्मा और पुलित सम्राट जैसे कलाकारों ने फिल्म में जान डाल दी।

फिल्म – वीरे दी वेडिंग

Happy Friendship Day 2020

Source – Zee5

दोस्ती की बात की जाए तो ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में लड़के ही दोस्त के रूप में दिखाए गए हैं, महिलाओं या लड़कियों की दोस्ती पर फिल्में नहीं के बराबर बनी हैं। इस कमी को पूरा करती है 2018 में रिलीज हुई ‘वीरे दी वेडिंग‘। इस फिल्म में लड़कियों की बांडिंग बहुत अच्छे से दिखाई गई हैं। ये लड़कियां साथ में घूमती हैं, छुट्टियां मनाती हैं और एक-दूसरे की समस्या को सुलझाने की कोशिश भी करती है। फिल्म में करीना कपूर खान, सोनम कपूर, शिखा तलसानिया और स्वरा भास्कर ने लीड रोल निभाए थे।

और पढ़ेंः कार्तिक आर्यन को पसंद है दिल बेचारा का ये सीन, कहा- दूसरी बार देख रहा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये