Movie Review: बेहतरीन म्युजिक ‘Happy Hardy and Heer’

1 min


[yasr_overall_rating]

वो कहते हैं न कि करत करत अभ्यास के जड़मति होत सुजान। यानि आप कोई काम करते करते एक दिन उसमें सफल हो ही जाते हैं। राका द्धारा निर्देशित ‘Happy Hardy and Heer’ में आखिर हिमेश रेशमियां भी अच्छा अभिनय करने में सफल हो ही गये। फिल्म में इस बार हिमेश एक नहीं बल्कि डबल रोल में दिखाई दे रहे हैं ।

कहानी

फिल्म Happy Hardy and Heer हैप्पी (हिमेश रेशमियां), बचपन से ही लूजर कहा जाने वाला ऐसा शख्स है, जिसे अपने लूजर होने से कोई परेशानी नहीं बल्कि वो तो अपने लूजर होने को भी सेलिब्रेट करता है। उसके बचपन की दोस्त हीर (सोनिया मान) उसके रवैये से बहुत चिढ़ती है बावजूद इसके वो उसके सबसे ज्यादा करीब है। हैप्पी हीर को बहुत चाहता है, लेकिन ये उसका एक तरफा प्यार है क्योंकि वो आज तक उसके सामने अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया। दूसरी तरफ हीर अपनी लाइफ में एक ऐसे इंसान को चाहती है जो हर तरह से कामयाब इंसान हो। एक दिन हैप्पी उसकी जिन्दगी से ये कहते हुये दूर हो जाता हैं कि वो एक दिन एक कामयाब इंसान के तौर पर ही उसके सामने आयेगा। उसके बाद हीर की लाइफ में हार्डी (हिमेश डबल रोल) नामक एक शख्स आता है जिसमें वे सभी गुण मौजूद हैं जो हीर चाहती थी। लिहाजा दोनों जल्द ही एक दूसरे को प्यार करने लगते हैं। लेकिन एक दिन जब हैप्पी हीर के सामने आ खड़ा होता है तो वो अपने आपको एक ऐसे दौराहे पर खड़ा महसूस करती है जिसके लिये रास्ता चुनना बेहद मुश्किल हो जाता है।

अवलोकन

फिल्म देखकर शिद्दत से अस्सी नब्बे के दशक की फिल्में सामने आ जाती हैं। जंहा इस प्रकार ट्राइगंल लव स्टोरीज होती थी लिहाजा इसे भी रोमांटिक फिल्म कहना अनुचित नहीं होगा। लंदन में फिल्माई जाने वाली इस फिल्म में थोड़ा थ्रिल और ड्रामा और हो सकता था तो कितनी जगह दिखाई देने वाली सपाटनेस दूर हो सकती थी। फिल्म की सिनेमाटोग्राफी अच्छी है। फिल्म की यूएसपी इसका बेहतरीन म्युजिक है जिसमें रानू मंडल द्धारा गाया गीत तेरी मेरी मेरी तेरी कहानी, क्यूई पाई, लूटेरी तथा आशिकी तेरी जैसे गाने दर्शकों की पंसद पर खरे साबित हो रहे हैं।

अभिनय

इसमें कोई दोराय नहीं कि इस बार हिमेश रेशमियां दोनों भूमिकाओं पर बढ़िया काम कर गये, वैसे भी दोनों भूमिकायें सहज और सिंपल थी जिन्हें उसी सहजता से हिमेश निभा ले गये। सोनिया मान खूबसूरत है उसने अच्छा काम किया है। बाकी सहयोगी कास्ट सेजल शाह और नरेश सूरी भी ठीक रहे।

क्यों देखें

हिमेश के अभिनय और बढ़िया संगीत के लिये फिल्म देखी जा सकती है।

और पढ़े: Thappad का ट्रेलर ‘कबीर सिंह’ के डायरेक्टर के मुंह पर तमाचा हैं

और पढ़े: किसी भी रिश्ते को खोने का डर पैदा करेगा Thappad का ट्रेलर, जरूर देखें


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये