‘हैप्पी न्यू ईयर’ पहुंची ऑस्कर लाइब्रेरी में

1 min


शाहरुख खान की तीसरी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह मिल गई है. इस लाइब्रेरी में उन्ही फिल्मों को रखा जाता है जिसकी कहानी अच्छी हो या उसमें मौलिकता हो जिससे भविष्य में लेखक, निर्माता, निर्देशक उसका अध्धयन कर सके.

HNY in oscar library

 

इस ऑस्कर लाइब्रेरी में यदि किसी को रखा जाता है तो यह उसके लिये गौरव की बात मानी जाती है. इससे पहले बालीवुड के किंग खान की दो फिल्मे ‘देवदास’ तथा ‘चक दे इंडिया’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल किये जाने का गौरव मिल चुका है. अपनी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ से कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्मकार फराह खान ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. इस फिल्म की कहानी ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल हो गई है. फराह ने यह खबर ट्विटर पर सबके साथ बांटी और फिल्म की कहानी लिखने वाले सह-लेखकों को धन्यवाद दिया.

फराह ने ट्विटर पर लिखा, “जश्न की एक और वजह मिल गई है. ‘HNY’ की कहानी ऑस्कर लाइब्रेरी भेजी गई है. मेरे सह-लेखकों को ढेर सारा प्यार.”

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद और विवान शाह अभिनीत ‘हैप्पी न्यू ईयर’ 24 अक्टूबर को रिलीज हुई थी. फिल्म 108. 86 करोड़ रुपये कमाकर भारत में शुरुआती सप्ताहांत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

SHARE

Mayapuri