श्राी हरदीप सिंह पुरी के साथ श्राी प्रकाश जावड़ेकर ने ‘पीएम मोदी और उनकी सरकार की सिखों के साथ खास रिश्ते’ पर एक पुस्तक का विमोचन किया

1 min


Hardeep-singh-puri-with-prakash-javedkar-book-launch

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय नागरिक एविएशन और हाउसिंग और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी के साथ पुस्तक ‘पीएम मोदी और उनकी सरकार के ‘सिखों के साथ खास रिश्ते’ का विमोचन किया गया। पुस्तक तीन भाषाओं हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी में जारी की गई। – शिवांक अरोड़ा

Hardeep-singh-puri-with-prakash-javedkar-book-launch इस अवसर के दौरान, श्री हरदीप सिंह पुरी ने पुस्तक के लिए श्री जावड़ेकर और ‘आई एंड बी’ मंत्रालय को बधाई दी।

श्री पुरी ने श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती मनाने के लिए एक साल पहले लिए गए पथ-प्रदर्शक फैसलों को लिस्टेड किया, जिसमें जारी की गई पुस्तिका भी शामिल है।

निर्णयों पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम और कनाडा में एक विश्वविद्यालय में गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर एक पद स्थापित करने का निर्णय लिया गया था और कनाडा में इसे स्थापित करने के लिए बातचीत चल रही है। मिनस्टर ने कहा कि जो भी निर्णय लिए गए हैं, उन्हें रिकॉर्ड समय में लागू किया गया है। उन्होंने प्रधान मंत्री को पर्सनली तौर पर छोटी व्यवस्थाओं की देखरेख करने और पर्सनली तौर पर करतारपुर कॉरिडोर के लिए पहला जत्था देखने का क्रेडिट दिया गया।

Hardeep-singh-puri-with-prakash-javedkar-book-launchअन्य महत्वपूर्ण निर्णय के बीच, मंत्री ने लंगर, श्री हरमंदिर साहिब को एफसीआरए रजिस्ट्रेशन पर कोई टैक्सेशन (कराधान) नहीं करने के निर्णय पर प्रकाश डाला, जिसमें ग्लोबल सांगत पार्टिसिपेशन, सिख समुदाय की मांग के अनुसार ‘ब्लैकलिस्ट’ के रीविशन (संशोधन) की अनुमति दी गई।

मंत्री ने सस्टैनबल डेवलपमेंट और वीमेन एम्पावरमेंट पर गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं के बारे में केंद्र सरकार की कमिटमेंट को दोहराया और कहा कि गुरु महाराज की शिक्षाओं को सरकार के एजेंडे में शामिल किया गया है।

Hardeep-singh-puri-with-prakash-javedkar-book-launch‘आई एंड बी’ मंत्रालय के सेक्रेटरी श्री अमित खरे भी इस अवसर पर उपस्थित थे। ‘आई एंड बी’ मंत्रालय के अधीन ब्यूरो ऑफ आउटरीच कम्युनिकेशन द्वारा निर्मित पुस्तिका श्री गुरु नानक देवजी की जयंती के अवसर पर जारी की गई थी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये