देश हित के कार्य में आगे बढ़ रहे हार्दिक हुंडिया को मिल रहा भारी जन प्रतिशाद

1 min


कोहिनूर वापस लाने की मुहिम में लंदन से डॉ रेणु राज तो इंडिया से रिजवान मर्चेंट जैसे कई अन्य महानुभाव जुड़े साथ

इन्टरनेशनल डायमंड डे के संस्थापक हार्दिक हुंडिया द्वारा विश्व में अपनी चमक और व्यापार के व्यापक दष्टिकोण के साथ प्रथम स्थान पर स्थापित भारतीय हीराउद्योग के साथ-साथ सभी क्षेत्रों के उद्योगों के प्रति मान और सम्मान की भावना रखते हुए डायमंड डे की स्थापना की है।पिछले ११ वर्षो से इन्टरनेशनल डायमंड डे को एक उत्सव की तरह मनाया जाता है. जैसे अक्षयतृतीया के दिन हम सोना खरीदते है। धनतेरस के दिन चांदी की खरीद, ठीक वैसे ही डायमंड डे के दिन हीरा खरीदकर हमारे देश के हीरा व्यापारी और भारतीय रत्नकलाकारों का मान बढाने हेतु हार्दिक जी हुंडिया द्वारा १२ अगस्त का यह दिन विश्व को भेंट किया है । वर्ष २०२० और २०२१ में पूरा विश्व कोरोना के भयानक संक्रमण से झूझ रहा है, इसलिए गत वर्ष की तरह इस साल का इन्टरनेशनल डायमंड डे भी वरचुअल इवेन्ट के रूप में बहुत ही हर्ष और उमंग के साथ मनाया गया।

वंदना के साथ समारोह का प्रारंभ भारती नायक के बॉलीवुड ओरकेस्ट्रा के महिला सांजीदो ने संगीत की मधुर धुन के साथ किया। इस समारोह की एंकर सिमरन आहुजा एंव लाफरटर शो के लोकप्रिय कॉमेडियन धारशी बरेडीया ने अपनी मधुर भाषा और अनोखे अंदाज़ में इन्टरनेशनल डायमंड डे के बारे में बताते हुए समारोह को गती दी।

हार्दिक हुंडिया के द्वारा कोरोना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले दिंवगत आत्माओं को सर्वप्रथम मौन श्रद्धाजंली दी गई। उसके बाद प्रार्थना, गीत और संगीत से पूरा माहौल एक नई उर्जा से आच्छादित हो गया, जिसकी शोभा देखते ही बनती थी. इन्टरनेशनल डायमंड डे के इस समारोह के उत्सवमूर्तिओं को कोहीनूर ऑफ इन्डिया सम्मान से सम्मानित किया गया। भारतीय सिनेमा जगत के जानेमाने पाश्व गायक सुदेश भोंसले ने अपने चिरपरिचित गानो से समा बांधा। डायमंड डे के स्थापक हार्दिक हुंडिया ने सुवर्ण पुष्प से सुदेश भोंसले का सम्मान किया। कोहिनूर ऑफ इंडिया सम्मान से सम्मानित उत्सव मूर्तिओं को यह सम्मान ऑनलाइन दिया गया।

लोकमत अखबार के मालिक श्री विजय दर्डा जी को पत्रकारिता जगत में उनके द्वारा दिये गये उल्लेखनीय योगदान स्वरूप उनको यह सम्मान दिया गया. परम धर्मप्रेमी और जानेमाने उद्योगपति रमेश मुथ्था, सोना और चांदी के व्यापार में लोकप्रिय व्यापारी अंशुल सोनावाला, हीरा व्यापारी कुमार महेता, एडवोकेट अश्विन आंखड, कल्याण ज्वैलर्स के श्री टी. एस कल्याण रमण, मिसाइल मेन और भारत के पूर्व राष्ट्रपति महामहिम श्री ए पी जे अब्दुल कलामजी के भतीजे एम जे सलीम शेख, महाराष्ट्र एन्ड गोवा के भूतपूर्व चेरमेन और प्रसिद्ध धाराशास्त्री श्री आसिफ कुरैशी , महाराष्ट्र के भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष एंव पूर्व मंत्री राज के. पुरोहित , गुजरात के उद्योगपति श्री दिनेश अग्रवाल जी , प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक अनुपमा, रिस्ता क्या कहेलाता है के निर्माता श्री राजन शाही , सेलो ग्रुप के श्री प्रदीप राठौड़ , प्रसिद्ध हीरा व्यापारी विजय शाह , प्रख्यात भवन निर्माता एंव फिल्म प्रोड्यूसर आनंद पंडित सम्मानित हुवे।

इन्टरनेशनल डायमंड डे के इस वर्चुअल इवेन्ट में फेशबुक और युट्यूब के लाइव कार्यक्रम को विश्व के कोने कोने में लोगों ने देखा। स्टार ररिपोर्ट मैगजीन के संपादक एंव इन्टरनेशनल डायमंड डे के स्थापक हार्दिक जी हुंडिया ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरीस जोनशन से खत लिखकर मांग की है कि हमारा कोहिनूर जो लंडन के ज्वैल म्यूजियम में संग्रहित है वो हमें वापस चाहिए। उनके इस प्रयास और मुहिम में अपना समर्थन देते हुए लंडन से खास डो. रेणु राज ने ऑनलाइन जुडकर इस मुहीम के लिए अपना समर्थन दिया। इंटरनेशनल डायमंड डे के अवसर पर कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े रिजवान भाई मर्चेंट का स्वागत करते हुए हार्दिक हुंडिया ने कहा कि रिजवान भाई हमारे देश का कोहिनूर हीरा ब्रिटेन की शोभा बढ़ा रहा है उसे वापस हिंदुस्तान लाना है इस मुहिम में आपका सहयोग और मार्गदर्शन दोनो चाहिए. इस पर मुस्कुराते हुए रिजवान भाई कहते हैं कि हार्दिक भाई मैं आपके इस कार्य की सराहना करता हूँ, आपने देश हित में ये जो बीड़ा उठाया है उसमें हम सब आपके साथ हैं. आपने मेरे साथ इस मुद्दे पर जो डिस्कस किया था उसके बाद मैने इस पर काफी रिसर्च किया. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से हिंदुस्तान के हीरे को वापस लाने के लिए पहले ही सुप्रीम कोर्ट में एक पीटीशन लंबे अरसे से पड़ी है, कानून के अंदर हमें भले ही इस पर कोई दांव पेंच न मिले लेकिन एक बात पर हमें पूरा यक़ीन है जिस तरह से हमारे देश की महत्ता पिछले कुछ सालों में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्ग दर्शन में पूरे विश्व में बढ़ी है यदि वह इस पर कोई कदम उठाएंगे तो निश्चित ही हमें सफलता मिलेगी, इसके लिए हम सब आपके मार्गदर्शन में माननीय प्रधानमंत्री जी से मुलाकात करेंगे. हमें पूरा विश्वास है कि वे हम सबकी इस मुहिम को पूरा करेंगे.
अमेरिका से दिव्यंकांत भाई ने भी ऑनलाइन आकर के डायमंड डे के लिए शुभकामनाएं दी और कोहिनूर हीरा भारत वापस लाने की मुहिम में अपनी ओर से पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। मीठे मधुर गानो ने समां बांधा तो स्टार कनेक्ट टीम ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए खूब मेहनत की. भारत देश के ७५ वे स्वतंत्रता दिवस १५ अगस्त के मान में देशभक्ति के सुमधुर गानो से समारोह देशभक्ति के रंग में रंग गया. इन्टरनेशनल डायमंड डे के स्थापक हार्दिक जी हुंडिया ने तमाम महानुभावों का आभार व्यक्त किया.

इंटरनेशनल डायमंड डे कार्यक्रम में लंदन से ऑनलाइन जुडी डॉक्टर रेनू राज का स्वागत करते हुए हार्दिक भाई हुंडिया ने उनसे भी ब्रिटेन से हीरा अपने देश में लाने को लेकर इस काम में उनका समर्थन माँगा। हार्दिक भाई हुंडिया ने कहा कि आप खुद भारतीय हैं वकील हैं तो भारतियों की तरफ से वहां के सरकार से हमारे समर्थन में आवाज़ उठायें। आपका मार्ग दर्शन और सहयोग हमारे लिए सम्बल होगा। इस पर डॉक्टर साहिबा ने हार्दिक हुंडिया जी को बधाई देते हुए कहा कि आप जिस तरह से समाजहित में कार्य कर रहे हैं उसकी जितनी भी तारीफ की जाये काम है। उन्होंने कहा कि आपने इस सन्दर्भ में ब्रिटेन के पीएम को ईमेल भेजा है। आपने भारत में इस सन्दर्भ में छपी हुई कुछ ख़बरों की वीडियो क्लिप और तस्वीरें भेजी हैं और भी कटिंग्स हमें भेजिए। उसके जरिये भी मैं अपने सत्र से भी यहां से प्रयास करुँगी। बेशक हम आपके हर अच्छे काम में आपके साथ हैं। सब मिलकर इस दिशा में आपके साथ खड़े हैं आपने जब कदम आगे बढ़ाया है तो हम साथ हैं। इसके लिए आपको और पूरी स्टार रिपोर्ट टीम को बधाई। इसके लिए किसी अग्रेशन की जरुरत नहीं है। हम सब आपके साथ है जहां भी जैसे भी जरुरत होगी साथ खड़े होंगे।

इन्टरनेशनल डायमंड डे के स्थापक श्री हार्दिक हुंड़िया को वानखेड़े स्टेडीयम के गरवारे क्लब में शॉल , साफ़ा और बूके से सम्मानित करते हुवे महाराष्ट्र के क़द्दावर नेता श्री राज के. पुरोहित जी ।

SHARE

Mayapuri