रणवीर सिंह की ’83’ में इस किरदार में नज़र आएंगे हार्डी संधू

1 min


ranveer_singh_harddy_sandhu

बॉलीवुड ऐक्टर रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘गली ब्वॉय’ के बाद अब उनकी अपकमिंग फिल्म 83 सुर्खियों में छाई है। अबतक ज्यादातर सभी को ये बात पता चल गई है कि कपिल देव की इस बायोपिक फिल्म में रणवीर सिंह लेजेंड्री क्रिकेटर की भूमिका में नजर आएंगे पर उनके साथी खिलाड़ियों का रोल कौन से सेलेब्स अदा करेंगे, आइए हम आपको बताते हैं।

फिल्म में पंजाबी सिंगर और एक्टर हार्डी संधू क्रिकेटर मदन लाल की भूमिका में नज़र आएंगे। मदन लाल अपने दौर के आलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। वहीं, खबरों के मुताबिक, सिंगर हार्डी संधू अपने म्यूजिक के लिए जाने जाते हैं, हालांकि उन्होंने पंजाब की ओर से अंडर 19 टीम में बतौर फास्ट बॉलर क्रिकेट खेला था।

क्रिकेटर संदीप पाटिल की ऑनस्क्रीन भूमिका चिराग पाटिल निभाएंगे। मालूम हो चिराग पाटिल संदीप पाटिल के बेटे हैं जो बहुत अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। उनके बारे में एक इंटरव्यू के दौरान संदीप ने बताया कि क्रिकेट खेलना उसके खून में है पर बतौर प्रोफेशन वो इसे नहीं चुनना चाहते।

फिल्म ’83’ में क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ का रोल ‘रेस 3’ एक्टर साकिब सलीम निभाएंगे। मालूम हो एक दौर था जब मोहिंदर इंडिया के अच्छे बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे। वहीं 1983 के वर्ल्ड कप में वो वाइस कैप्टन थे।

https://www.instagram.com/p/Bt2iakJlm3m/

वहीं सुनील गावस्कर का रोल ताहिर राज भसीन निभाएंगे। फिल्ममेकर्स के मुताबिक, सुनील गावस्कर की कास्टिंग परफेक्ट होनी चाहिए थी क्योंकि वर्ल्ड कप में उनका बड़ा योगदान था और वो उस दौर के सुपरस्टार भी थे। इससे पहले ताहिर नवाजुद्दीन की फिल्म ‘मंटो’ में नजर आए थे।

वेटरन क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू का ऑनस्क्रीन किरदार पंजाबी सिंगर और एक्टर एमी विर्क करते दिखेंगे। मालूम हो भारत के फास्ट बॉलर्स में से एक बलविंदर सिंह संधू थे। ’83’ के वर्ल्ड कप को जिताने में इनकी शानदार बॉलिंग का भी योगदान है।

https://www.instagram.com/p/BNOFeFFjIRy/

साउथ इंडस्ट्री के स्टार जीवा कपिल देव की बायोपिक फिल्म में क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत की भूमिका निभाएंगे। एक इंटरव्यू में जीवा ने कहा, ‘फॉर्मर इंडियन क्रिकेटर्स बलविंदर संधू किसी काम से मुझसे मिलने चेन्नई आए और तबसे हम आपस में टच में रहते हैं।’ इसलिए भी जीवा इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते हैं।

साहिल खट्टर एक यूट्यूब स्टार हैं और अब फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म ’83’ में वो पहली बार अभिनय करते नजर आएंगे। फिल्म में वो फॉर्मर क्रिकेटर सईद किरमानी का रोल निभाते नजर आएंगे। मालूम हो किरमानी ने वर्ल्ड कप के मैच में कपिल देव के साथ 126 रनों की साझेदारी की थी।


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये