कुकिंग के लिए हर्षिता का प्यार

1 min


‘तमन्ना’ में छोटी धरा की भूमिका निभाने वाली हर्षिता ओझा कुकिंग की बहुत शौकीन हैं। जहां बड़े बड़े किचेन का रुख करने में डरते हैं वहीं यह छोटी लड़की कुकिंग में खूब दिलचस्पी लेती है।
शो में एक सीन के लिए हर्षिता को किचेन में पूरे परिवार के लिए खाना पकाना था। उत्साहित हर्षिता ने पूरे उत्साह के साथ कुकिंग की कला सीखी।

‘‘इस भूमिका ने शुरू से ही मेरी तमन्नाएं पूरी की हैं, पहले वसीम साहब के साथ काम करने की तमन्ना, फिर क्रिकेट खेलने की और अब कुकिंग की तमन्ना। मैं बहुत सी चीजों को लेकर बहुत जिज्ञासु थी और खूब सारे सवाल पूछा करती थी। मैंने अपनी पहली डिश केतकी दवे (शो में बा की भूमिका निभा रही) की मदद से बनाई। मेरी मां मुझे किचेन में नहीं घुसने देती क्योंकि उनका मानना है कि अभी मेरे खेलने खाने के दिन हैं और वह कहती हैं कि यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं है। इस भूमिका ने किचेन में जाकर कोई व्यंजन बनाने की मेरी तमन्ना को पूरा किया है और मैं इस खास सीन को लेकर बहुत उत्साहित हूं। बा ने जो चीजें मुझे सिखाई हैं, उन्हें लेकर मैं बहुत हैरान हूं और अब मैं घर पर अपनी मां को जरूर कोई व्यंजन बनाकर खिलाउंगी,’’ उत्साहित हर्षिता ने कहा।

केतकी दवे ने कहा, ‘‘सीन के अनुसार मुझ हर्षिता को कुकिंग सिखानी थी। कुकिंग को लेकर उसके उत्साह के बारे में जानकर मुझे इसमें और मजा आया। अपनी उम्र के हिसाब से वह बहुत जानकार है और वाकई मुझे हैरानी होती है। इस सीन के लिए जरूरी भावनाएं अपने आप पैदा हो गईं और हमने इसका बहुत लुत्फ लिया।’’

SHARE

Mayapuri