कोरोना काल में प्यार का ऐसा अनोखा इज़हार देखा है कभी?

1 min


क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर हीरो, अंशुमान झा अपने मंगेतर  सिएरा और उनके  परिवार  के साथ समय बिताने के लिए महामारी के दौरान नियमित रूप से समुद्र पार जाते रहे है?

तो सुनिए, अंशुमान झा अपने मंगेतर और उनके परिवार के साथ समय बिताने के लिए महामारी के बावजूद भारत और अमेरिका के बीच उड़ान भरते रहे हैं। उन्होंने पिछले 15 महीनों में तीन बार अमेरिका की यात्रा की है, जबकि अंशुमान की मंगेतर  सिएरा ने 2021 में मई के महीने में एक बार यात्रा की थी। अंशुमान झा, जो बॉलीवुड में विभिन्न फ़िल्म प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं, अपनी मुहब्बत से मुलाकात करने के लिए, अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालते रहे हैं। अंशुमान ने पिछले साल जुलाई के महीने में कोरोना महामारी के बीच सगाई कर के सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा भी की थी। उस समय देश दुनिया में महामारी अपने चरम पर थी। अंशुमन के एक करीबी दोस्त ने खुलासा करते हुए कहा, “जब दोनों एक साथ रहने लगे थे तो हमे उसी वक़्त समझ में आ गया था कि ऐसा ही एक दिन होगा। उसने अपने मुँह से कभी नहीं बताया लेकिन फिर जब हमें सोशल मीडिया और अख़बार के माध्यम से पता चला तो हम हैरान रह गए। वैसे देखा जाए तो हैरान होने वाली कोई बात नहीं थी। अंशुमन ने वास्तव में कभी भी परंपराओं का पालन नहीं किया।”

पिछले साल, अंशुमन ने कुछ ही दिनों के अंतराल में , क्रिसमस मनाने के लिए नवंबर और दिसंबर के महीने में फिर से यात्रा की थी। वह सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क और उत्तरी कैरोलिना के बीच यात्रा करते रहे। साल के उस समय के दौरान, दूसरी लहर के कारण अमेरिका में भयानक रूप से कोरोना के मामले बढ़ रहे थे। उसकी मंगेतर, सिएरा भी अप्रैल, मई और जून 2021 के महीनों में भारत में थी, जब भारत अपनी सबसे बड़ी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में था। इस साल, अगस्त में, अंशुमन ने अपनी अगली फिल्म के प्रशिक्षण के बीच फिर से वर्जिनिया और न्यूयॉर्क शहर की यात्रा की। अंशुमन ने साफ तौर पर साबित कर दिया है कि प्यार कोई चीज या सिर्फ एक शब्द नहीं है, यह एक क्रिया है। महामारी के दौरान यात्रा करना बेहद खतरनाक था लेकिन अंशुमन ने अपने मंगेतर और उसके माता-पिता के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

इस तरह प्यार में दीवानगी के साथ, कोरोना काल के भयानक दौर में रिस्क उठाने को लेकर जब उनसे कारण पूछा तो अंशुमान ने दार्शनिक ढंग से कहा, ’’हमारे लिए इसे संभव बनाने के खातिर मैं ब्रह्मांड का बहुत आभारी हूं। हम दोनों सबका आभार व्यक्त करते हैं, चाहे वो प्रकृति हो या हमारे शुभचिंतक। हम दोनों ने तय किया कि लंबी दूरी की चिंता करने के बजाय आगे साथ रहने के लिए  हम तत्पर रहें। मुझे उसके और उसके परिवार के साथ रहना पसंद है और महामारी के दौरान, हम दोनों ने कुछ क्वालिटी समय बिताने के लिए आगे-पीछे यात्रा करते रहने का एक सचेत निर्णय लिया । जब-जब हमें अपने संबंधित देशों द्वारा यात्रा करने की एक संभावना मिली हमने उस अवसर का लाभ उठाया। ये सच है कि  ऐसे समय में यात्रा करना कठिन था लेकिन मुझे लगता है कि अंत में अपने प्यार को देखने का आनंद ही सब कुछ इसके लायक बना देता है। हम इस भावना को सरल रखते हैं और भगवान हमें रास्ता दिखाते हैं।”

खबर ये भी है कि अंशुमन झा और सिएरा 2022 में शादी के बंधन में बंध जाएंगे, जैसे ही वीजा नियमों में ढील दी जाएगी ताकि दोनों परिवारों को भारत की यात्रा करने में सक्षम बनाया जा सके।

SHARE

Mayapuri