वह मुझे किसी भी शर्मनाक स्थिति में डालना पसंद नहीं करते-पूजा बनर्जी

1 min


Puja Banerjee

रियलिटी शो में भाग लेने के बाद, एमटीवी इंडिया की रोडी, अभिनेत्री पूजा बनर्जी कुछ टेलीविजन शोज में दिखाई दीं। लेकिन जी  टीवी के ‘कुमकुम भाग्य’ और स्टार प्लस की ‘कसौटी जिंदगी की’ के रिब्यूट में निवेदिता बासु के किरदार में रिया मेहरा के रूप ने उसे घरेलू नाम बना दिया। तैराक संदीप सेजवाल से शादी करने के बाद के जीवन की कुछ झलकः-

Puja Banerjee

 आप दोनों कैसे मिले? और आपकी सफल शादी के पीछे क्या मंत्र है?

यह एक प्रेम विवाह है। हम स्वीमिंग के दिनों में मुंबई में मिले थे, और शुरू से ही एक दूसरे के प्रति हमारे आकर्षण के बारे में जानते थे। मैं नागपुर से हूँ, जब कि वह दिल्ली से है। मैं बंगाली हूं और वह हरियाणवी है।

मंत्र बहुत सरल है। सच्चाई और ईमानदारी। हम एक दूसरे को संभालते है। वह मुझे किसी भी शर्मनाक स्थिति में डालना पसंद नहीं करते है। वह मुझे जज नहीं करते है, और इसके विपरीत हम एक-दूसरे को पर्याप्त स्पेस देते हैं। वह कभी भी अपने विचार मुझ पर नहीं थोपते।

 क्या आपको लगता है कि दोस्ती शादी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है?

Puja Banerjee

हाँ। किसी के साथ रोमांस करने के लिए दोस्ती जरूरी है। हमारी नौ साल की एकजुटता रही है और हम शादी करने से पहले कुछ  वर्षों से डेट कर रहे थे। एक पति के रूप में उसका रवैया वैसा ही है जैसा शादी से पहले था, सिर्फ इसलिए कि मेरा रवैया नहीं बदला। और, हम प्यार में पागल हैं। हम एक- दूसरे का सम्मान करते हैं और भरोसा करते हैं, और ऊपर हमारी दोस्ती इतनी मजबूत है कि हमारा रिश्ता चलता रहेगा।

 क्या आपके पति ग्लिट्ज और ग्लैम की दुनिया में काम करने के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं?

Puja Banerjee

वह मुझे स्क्रीन पर देखने में असुरक्षित महसूस नहीं करते है, और उसे ऐसा क्यों महसूस करना चाहिए? हमारे रिश्ते में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि हमें एक-दूसरे को आश्वासन नहीं देते है। वह जानते है कि यह मेरा काम है, और मुझे बहुत समर्थन देते है। कई बार, अगर स्क्रीन पर मेरे किसी भी पोशाक को पसंद नहीं किया जाता है, तो वह मुझे अच्छे तरीके से बताते है, और मुझे चुनाव करने देते है। जरूरी नहीं कि मुझे उनकी हर बात को सहमति देना पड़े।

 आपका अपनी सास के साथ कैसा रिश्ता है?

क्योंकि की हम अलग-अलग समुदायों से हैं, किसी भी सास की तरह उन्हें भी लगता है कि एक ही समुदाय की लड़की से शादी करना बेहतर होगा। लेकिन, जब हम मिले तो उन्होंने  मुझे एक बच्चे की तरह पाया। हमने अच्छा प्रदर्शन किया। वह एक सिंगल मदर हैं। वह मेरे काम के प्रति सहमति रखती है  है। अगर कोई भी मेरे खिलाफ कुछ भी कहता है, तो वह उन्हें तुरंत खरी खोटी भी सुना देती है।

Puja Banerjee

अक्टूबर के बाद से मैं बेहद व्यस्त हूं। मेरा पूरा समय कुमकुम को दिया जा रहा है… मैंने एक वीडियो किया, और दूसरे पर भी काम कर रही हूं। सचिन गुप्ता द्वारा निर्देशित मेरी  भी एक अनटाइटल्ड शॉर्ट फिल्म है। वर्तमान में, मैं इसके लिए तैयारी में व्यस्त हूं।

 आपको नहीं लगता कसौटी टीवी शो से आपको एक अच्छी पहचान मिली है?

जी नहीं मुझे कम से कम एक पहचान मिली है। कसौटी से तो लोगों ने मुझे एक वयस्क के रूप में देखना शुरू कर दिया था क्योंकि मैं हर समय अपने  भाई और माँ को डांटती ही रहती थी। पहले सभी शो में मैने यंग लड़की के किरदार ही निभाए है। सो अब मुझे वो इमेज वापस लानी है।

लिपिका वर्मा


Mayapuri