वो बहुत ही दिलदार, मददगार एवं प्रिय है -लुलिया वंतूर 

1 min


-लिपिका वर्मा 

लुलिया वंतूर का पहला एल्बम ,” आप से मौसिकी “जिसे म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने, ना केवल अपनी धुनों से सवारा  है , किन्तु लुलिया एवं हिमेश इस एलबम में पहली बार अपनी जोड़ी की पेशकश से – बॉलीवुड म्यूजिकल दुनिया में सोशल मीडिया पर-मिलियंस लाइक्स पा कर  इस एलबम को हिट की श्रेणी में ला खड़ा किया  है। मजे की बात यह है कि – लुलिया ने न केवल  इस एल्बम द्वारा सब के दिलों में प्रवेश पा लिया  है , किन्तु पहली बार जब मीडिया से वह मुखातिब हुई तो मीडिया का भी मन लुलिया  ने जीत  ही लिया।

जानिए लुलिया ने लिपिका वर्मा के सवालो  के  जवाब कितने बेबाकी से दिए –

salman-_story_650_030914051552

आप बॉलीवुड में बतौर गायिका पेश हो रही है,  बतलायें?

जब कुछ वर्ष पूर्व – मैं इंडिया आयी थी , तब  मुझे अतुल अग्निहोत्री एवं अलवीरा ने -मुझे मस्त हो नाच गाने में भाग लेते देख मुझ से गुजारिश की -क्या आप हमारी फिल्म में डांस और गाना  गायेगी? तब मुझे यूँ  लगा कि -यह लोग बस  मजाक कर रहे है। किन्तु जब सलमान ने मेरा गाना “तेरी मेरी” मुझे  गाते सुना, तो उन्होंने इस गाने को अपनी फिल्म ,” बॉडीगार्ड” में लिया।, “तेरी मेरी”  के समय भी हिमेश रेशमिया जो मेरे सब से पसंदीदा म्यूजिक डायरेक्टर एवम गायक है. मेरी गायकी की तारीफ की थी। और आज इनके ही साथ एलबम में गा भी रही हूँ और रील पर नजर भी आ रही हूँ तो इस से जायद ख़ुशी की बात मेरे लिए और क्या हो सकती है।

himesh-759

आप बॉलीवुड गाने कब से सुन रही है ? 

मैं बचपन से ही बॉलीवुड गानो की धुनों पर मदमस्त हो न केवल उन्हें गुनगुनाया करती किन्तु उन पर मेरे पैर खुद बा खुद थिरकने भी लगते थे। मेरे माता- पिता को भी बॉलीवुड के गाने बहुत पसन्द है। सो हमारे घर में यह गाने अक्सर बजा  करते है।इन गानो को  सुनकर मैं बड़ी हुई हूँ और आज मेरा एलबम रिलीज़ हो रहा है ,तो इससे ज्यादा ख़ुशी की बात मेरे लिए और कुछ नहीं हो सकती  है।

इंडियन गाने आप को क्यों पसन्द है ?

हम सबका यह मानना है कि- इंडियन म्यूजिक बहुत ही रिच है। क्लासिकल म्यूजिक अपने आप में पूरी दुनिया पर अपना परचम लहराये हुए है। बॉलीवुड नंबर्स तो दिल को न केवल ख़ुशी प्रदान करते है किन्तु इन गांनो  को सुन  हर एक इंसान कुछ पल के लिए अपने दुःख दर्द भूल जाता है। यहाँ का  म्यूजिक दर्द भरा  है- तो रोमांटिक एवं पैर को थिरकने पर मजबूर कर  देने वाला भी है।

lulia-vantur-records-a-song-for-himesh-reshammiya-album_148093365250

रोमानियन  म्यूजिक की तुलना में भारतीय म्यूजिक को कहाँ देखती है आप?

यह बहुत ही कठिन सवाल है। हालाँकि मैं  रोमानियन म्यूजिक बचपन से गाती चली आ रही हूँ , लेकिन इंडियन गाने मुझे बहुत पसन्द है। इस लिए तो आज मैं  अपने सपने को पूरा होते देख पा रही हूँ।  भारतीय म्यूजिक जैसा की मैंने कहा है कि-पूरी दुनिया वालो का मन लुभा चुका है। फ़िलहाल , मैं यहाँ हूँ और मेरा दिल भी यही है।

भारतीय कल्चर के बारे में आपको कितनी जानकारी है ?

आज से पाँच वर्ष पहले जब मैंने  पहली  बारी भारतवर्ष की सुन्हेरी धरती पर कदम रखे थे ,तब जैसा कि मैंने बचपन में यहाँ के लोगों के बारे में सुनना था,ठीक  उसी तरह उन्हें पाया। भारतवर्ष के लोग बहुत ही मिलनसार है। मैं खुश नसीब हूँ कि- मुझे सब अच्छे लोग ही मिले। मेरी उनके लिए ना केवल सद्भावना है। किन्तु उनकी इंसानियत का परिचय  जो मुझे मिला है – वह काबिले-तारीफ है। यहाँ पर  इंसान स्वाभाविक तौर से विनम्रता  की छवि पेश करता है। मुझे ऐसा लगा -जैसे कि – मैं अपनी ही धरती  पर पहुँच गई  हूँ।

तो आगे आप बॉलीवुड फ़िल्में भी कर सकती है ?

दरअसल में ,मुझे अपनी गयिकि पर विश्वास है। मुझे गाना बहुत पसन्द है। यह सब इतनी जल्दी हो गया कि मुझे कुछ पता ही नहीं चला। दरअसल में, मैंने  भविष्य के बारे में कोई भी प्लान अभी तय नहीं किया है।

आज आप बॉलीवुड म्यूजिकल होराइजन पर छा चुकी है। इसका श्रेय किसे देना चाहेंगी ?

बस इतना ही कहना है मुझे-ऊपर आसमान पर कोई न कोई तो बैठा है ,जो हमारी  ज़िन्दगी को कुछ मकसद देता है। मैं उनका अभिनन्दन करती हूँ। और यही  आशा करती हूँ- कि मेरे लिए मेरे सपनो को साकार  करने में वह ही मदद करेंगे। उनकी हर मंशा मेरे सर आँखों पर ,क्योंकि मुझे एहसास है वह हर इंसान की इच्छा को पूर्ण करते है। यह मेरा सौभाग्य ही तो है कि-आज में इंडिया की गायिकी का हिस्सा बन चुकी  हूँ।

अंततः बॉलीवुड में -आपकी और सलमान की शादी को लेकर बहुत चर्चा चली है। क्या कहना चाहेंगी ?

देखिये, मैं ही नहीं अपितु हर वह इंसान जो सलमान खान को मिला हो -यही  कहेगा -वो बहुत ही दिलदार, मददगार एवेम प्रिय है।मुझे भी यही  एहसास है उनको लेकर। हम अच्छे दोस्त है। मैं उनका बहुत आदर करती हूँ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये