सुरों की मलिका आशा भोंसले ने मैडम तुसाड्स में दिल्ली में किया अपनी वैक्स फिगर का अनावरण

1 min


नई दिल्ली स्थित मैडम तुसॉड्स में आज सुरों की मलिका आशा भोंसले ने अपनी वैक्स फिगर का अनावरण किया। इस फिगर को बॉलीवुड म्यूज़िक ज़ोन में अन्य कई दिग्गज गायकों के साथ एक इंटरेक्टिव थीम के बीच पेश किया जाएगा। यह ज़ोन प्रशंसकों को अपने पसंदीदा सितारों के साथ गाने और परफॉर्म करने की सुविधा लेकर आया है – यानी एक ऐसा नायाब अनुभव जो आगामी 1 दिसंबर को खुलने जा रहे मैडम तुसॉड्स दिल्ली में साकार हो रहा है।

मैडम तुसॉड्स में आशा भोंसले की इस शानदार वैक्स फिगर को करीब 150 विस्तृत नापों और फोटोग्राफ के आधार पर तैयार किया गया है। इस फिगर में सुरों की यह देवी क्रीम और गोल्डन कलर की साड़ी पहने हुए हैं और हाथ में माइक थामे हुए सिंगिंग पोज़ में उन्हें दिखाया गया है। गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करा चुकी यह गायिका यकीनन अपने प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए एक बार फिर तैयार हैं। इस पोज़ को काफी सावधानीपूर्वक चुना गया है और यह पिछले छह दशकों के उनके लंबे संगीत सफर को दर्शाता है। मैडम तुसॉड्स में एक स्पेशल थीम वाले ज़ोन में लगायी इस प्रतिमा के साथ पोज़ देते हुए यहां आने वाले मेहमानों के लिए हर पल यादगार बन जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मैडम तुसॉड्स दिल्ली के स्पेशल म्यूज़िक ज़ोन में भारत समेत अंतरराष्ट्रीय संगीत जगत के कई दिग्गज कलाकारों को प्रदर्शित किया जाएगा जिनमें श्रेया घोषाल, सोनू निगम, माइकल जैकसन, बियॉन्से और लेडी गागा शामिल हैं। इस ज़ोन में मेहमानों को इन कलाकारों के साथ पोज़ करने का बेहतरीन अवसर मिलेगा।

अपने प्रशंसको को आशा भोंसले का शुक्रिया

दिल्ली आकर्षण में अपनी वैक्स फिगर जारी करने के अवसर पर गायिका आशा भोंसले ने कहा, ’’मैं इस फिगर के निर्माण के पीछे की कड़ी मेहनत और बारीकी के साथ अंजाम दिए गए काम की सराहना करती हूं। साथ ही, मैं मैडम तुसॉड्स की भी आभारी हूं जिन्होंने इस खूबसूरत अनुभव के लिए मुझे चुना और इस आकर्षण में मेरी फिगर को शामिल करने का निर्णय लिया। यह फिगर वास्तव में, मेरे प्रशंसकों के प्यार का नतीजा है और मैं प्यार तथा समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करती हूं। यह अनुभव मेरे जीवन की बेहद प्रिय यादों का हिस्सा रहेगा। मैं इस उम्दा कारीगरी के लिए एक बार फिर मैडम तुसॉड्स को बधाई देती हूं और अब मुझे यहां आने वाले अपने प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं का इंतज़ार रहेगा।‘‘

श्री अंशुल जैन, जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ’’हमें दिल्ली में आषा भोंसले की फिगर को जारी करते हुए बेहद गर्व है। हमने अपने शोध के दौरान यह पाया कि आशा जी के प्रशंसकों का दायरा बहुत बड़ा है और हर आयुवर्ग के लोग उन्हें गायकी को पसंद करते हैं। ऐसे में वे हमारे म्युज़िक ज़ोन के लिए एकदम सही पसंद हैं। मैडम तुसॉड्स दिल्ली को अब आशा जी की फिगर मिल गई है, यह आकर्शण दिग्गज कलाकारों को अमर बनाने और दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते हुए मनोरंजन को एक नया आयाम देने के लिए जाना जाता है।

मैडम तुसॉड्स दिल्ली ऐसा आक है जो बॉलीवुड और हॉलीवुड के आकर्षक संसार, खेल-कूद, इतिहास तथा राजनीतिक जगत की हस्तियों को एक ही छत के नीचे विभिन्न थीम्स और इंटरेक्टिव जोन्स लेकर हाजिर हुआ है। यहां आने वाले दर्शकों को हस्तियों की जीवंत फिगर्स के साथ इंटरेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित यिका जाएगा और यही इस वैक्स आकर्षण की अनूठी खूबी है।

मैडम तुसाड्स के बारे में

मैडम तुसाड्स म्यूज़ियम लंदन, हॉलीवुड, लास वेगस, न्यूयार्क, ओरलेंडो, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डी.सी., एम्सटर्डम, बर्लिन, वियना, बैंकॉक, बीजिंग, हांग कांग, टोक्यो, शंघाई, सिंगापुर, वुहान, ब्लैकपूल यूके, सिडनी, नैशविले और दिल्ली में हैं और यहां प्रसिद्धि तथा हस्तियों के इर्द-गिर्द अनुभवों को बुना गया है।

मैडम तुसाड्स पिछले 150 वर्शों से अधिक समय से वैक्स के पुतले बनाते आ रहे हैं। प्रत्येक मास्टरपीस को बनने में चार महीने से अधिक का समय लगता है और 20 से ज्यादा कलाकारों की टीम इस काम में लगती है। प्रत्येक पुतले के लिए षरीर के विभिन्न हिस्सों की 500 से भी ज्यादा माप ली जाती है और असली बाल एक-एक कर लगाए जाते हैं। इसके अलावा, स्किन टोन तैयार करने के लिए पेंट्स तथा टिंट्स की अनगिनत परतों को लगाया जाता है और तब कहीं जाकर असल से मेल खाते पुतले साकार होते हैं। इन पुतलों ने ही मैडम तुसाड्स को पिछली दो सदियों से ख्याति दिलायी है।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स पीएलसी. के बारे में

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स, लोकेशन आधारित फैमिली एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने में वैश्विक स्तर पर अग्रणी कंपनी है। यूरोप की अव्वल नंबर की तथा विष्व की दूसरी सबसे बड़ी विज़िटर अट्रैक्षन ऑपरेटर होने के नाते, मर्लिन 4 महाद्वीपों के 24 विभिन्न देषों में 100 से अधिक आकर्शणों, 13 होटलों और 5 हॉलीडे विलेज का संचालन करती है।  कंपनी अपने आइकॉनिक ग्लोबल और लोकल ब्रांड्स तथा अपने 27,000 कर्मचारियों (पीक सीज़न में) के समर्पण तथा जज़्बे के बल पर दुनिया भर में 6 करोड़ से भी अधिक दर्शकों को यादगार अनुभव दिलाने का प्रयास करती है।

इसका सबसे प्रसिद्ध ब्रांड है मैडम तुसाड्स, जो दुनिया भर में पहले नंबर का वैक्स ब्रांड है और यह 250 वर्शों से भी अधिक समय से परिचालन कर रहा है। दुनिया भर में इसके 22 वैक्स म्यूजियम हैं, जिसमें से प्रमुख है लंदन मैडम तुसाड्स। इन सभी में 2000 से भी अधिक वैक्स के पुतले रखे हुए हैं। मैडम तुसाड्स बिलकुल अनूठा है क्योंकि इसमें असाधारण रूप से जीवंत दिखने वाले पुतले हैं, जो बेहद कुशल कारीगरी का नमूना हैं। प्रत्येक मैडम तुसाड्स में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय अनुभव मिलता है और यह उत्साह से भरपूर एवं इंटरेक्टिव क्षेत्रों से भरा होता है, जहां दर्शकों को भी प्रसिद्धि की चमचमाती दुनिया का अनुभव करने को मिलता है। यहां आने वाले दर्शक रेड कार्पेट पर चल सकते हैं और अपनी पसंदीदा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के साथ पोज कर तस्वीरें भी खिंचवा सकते हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये