दिल छू लेने वाला है पारम्परिक शादी गीत ‘आवो है केकर बरियात’

1 min


सामाजिक व पारिवारिक भोजपुरी गीतों को लेकर इन दिनों श्रोताओं के बीच लोकप्रिय हुई म्यूजिक कंपनी विजय लक्ष्मी भोजपुरी ट्यून एक बार फिर से एक नया गाना लेकर आए है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. विजय लक्ष्मी भोजपुरी ट्यून का यह पारम्परिक शादी गीत ‘आवो है केकर बरियात’ है, जो एक बारात गीत है और इसे रिलीज के बाद अब तक एक लाख से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं और यह आंकड़ा तेजी से बढ़ भी रहा है. यह गाना दिल को छू लेने वाला है, जिस वजह से आज लगन के सीजन में यह गाना लोग खूब सुन भी रहे हैं. Jyothi Venkatesh

वहीं, इस बाराती गीत को लेकर मशहूर अभिनेता आनंद मोहन पांडेय ने कहा कि हमारे यहाँ शादी ब्याह में हर रस्म के लिए गीत हैं. उसी में से एक यह भी है.  ये सारे गाने हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए दस्तावेज बनेगी. जब बारात दरवाजे पर खड़ी होती है, तब पिता और बेटी के बीच क्या संवाद होता है. इस गाने का मर्म वही है. मुझे ख़ुशी है कि मैं इस गाने का भी हिस्सा हूँ. आप जरुर इन गानों का आनंद लें, आपको भी खूब पसंद आएगा यह बाराती गीत.

आपको बता दें कि पारम्परिक शादी गीत ‘आवो है केकर बरियात’ को आनंद मोहन पांडेय और अंजली भारती ने गाया है. लिरिक्स अमन अलबेला का है. म्यूजिक लार्ड जी का है. पीआरओ रंजन सिन्हा (Ranjan Sinha) हैं. डीओपी रंजीत कुमार सिंह हैं. कलाकार आनंद मोहन पांडेय, नेहा सिद्दीकी, राजेश मिश्रा और रूपा सिंह हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये