दिवंगत अभिनेता और मिमिक्री कलाकार माधव मोघे को भावभीनी श्रद्धांजलि

1 min


घटनाओं के एक अप्रत्याशित मोड़ में, लोकप्रिय स्टैंड अप कॉमेडियन, फिल्म अभिनेता और मिमिक्री कलाकार श्री माधव मोघे कुछ दिनों पहले स्वर्ग के लिए इस दुनिया से चले गए। मुंबई के विले पार्ले में भाईदास सभागृह से सटे केलवानी मंडल के संतोकबा हॉल में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

बॉलीवुड के प्रसिद्ध कॉमेडियन जॉनी लीवर ने इस प्रसिद्ध कलाकार श्री माधव मोघे को सम्मानित करने के लिए एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की पहल का नेतृत्व किया, जो एक ट्रस्ट के तत्वावधान में है जो मिमिक्री और स्टैंड अप कॉमेडियन के विकास के लिए स्थापित किया गया है। दिवंगत माधव मोघे इसके सचिव थे और श्री जॉनी लीवर मिमिक्री कलाकारों और स्टैंड अप कॉमेडियन को समर्पित एक ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य और अध्यक्ष हैं। जॉनी लीवर जो हमेशा मनोरंजन करते और अपने आसपास के लोगों को हंसाते हुए देखे जाते हैं, श्री मोघे के स्मरण भाषण के दौरान भावुक हो गए।

माधव दादा, जैसा कि अधिकांश फिल्म बिरादरी ने उन्हें संबोधित किया, ने अपने जीवन के लगभग 40 वर्ष, मनोरंजन और लोगों के जीवन में खुशी और हंसी लाने में बिताए।

स्वर्गीय श्री माधव मोघे की यात्रा ‘मेलोडी मेकर्स’ के साथ मिमिक्री की दुनिया में उनके कार्यकाल के साथ शुरू हुई। यह भारत में ऑर्केस्ट्रा संगीत का स्वर्णिम काल था। मेलोडी मेकर्स ऑर्केस्ट्रा के साथ उनका जुड़ाव उसके बाद भी जारी रहा और उन्होंने सभी सबसे प्रसिद्ध प्ले बैक गायकों के साथ अपनी मंडली के साथ दुनिया की यात्रा की। विदेशों में अपनी यात्रा के साथ, उन्होंने दामिनी और घटक जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। कॉमेडी धारावाहिकों में ‘शोले’ से संजीव कुमार की उनकी नकल बस अविस्मरणीय है।

श्रद्धांजलि सभा में जॉनी लीवर, प्ले बैक सिंगर सुदेश भोसले, प्रसिद्ध स्टैंड-अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और नवीन प्रभाकर, अभिनेता-निर्देशक सचिन पिलगांवकर, कॉमेडियन अभिनेता टिक्कू तलसानिया, संदीप चोंकर, जिमी मूसा, सुदेश लहरी विशाजीत सोनी (प्रेम) वीआईपी जैसी प्रसिद्ध फिल्म हस्तियों ने भाग लिया। और माधव मोघे की बेटी श्रीमती प्राची मोघे जी परिवार से थीं। दिवंगत माधव मोघे की स्मृति को सम्मानित करने के लिए कई प्रसिद्ध हास्य कलाकार मौजूद थे । महामारी के सख्त नियमों का पालन करते हुए, और चूंकि कोरोना महामारी के कारण इस सभा के लिए आमंत्रित लोगों की संख्या केवल 25 व्यक्तियों तक ही सीमित थी।

SHARE

Mayapuri