छोटे-छोटे गोल्स रखने चाहिए- अक्षय कुमार

1 min


अक्षय कुमार ने इन दिनों अपने बालों का ऐसा नया ‘बज़ कट’ बना रखा है जो किसी ने कभी पहले नहीं देखा। उन्होंने इस न्यू हेयर स्टाइल को क्रिसमस एंड न्यू इयर ब्रेक कट’ का नाम दिया है।

उन्हें जब हम मायापुरी की तरफ से नव वर्ष की बधाई देते है तो वे बड़े उत्साह से मायापुरी के लाखों पाठकों तथा अपने फैन्स को न्यू ईयर की मुबारकें देते हुए कहतें है, ” आई विश की आप सब खूब ख़ुशी और उमंग से नव वर्ष का स्वागत करें। अक्सर हम नव वर्ष की शुरुआत में बड़े उत्साह से आने वाले वर्ष के लिये एक टाइम टेबल बनाते है, ढेर सारी प्लैनिंग करते हैं और ऐसा करना अच्छी बात है लेकिन एक बात याद रखना जरूरी है की हमे जोश में आकर ऐसा टाइम टेबल या ऐसा रेज़ुलशन नहीं बनाना है जो फिजिकली पूरा करना असम्भव है क्योंकि जब हम अपनी बनाई रेज़ुलशन को पालने में फेल हो जाते है तब हमे बड़ी निराशा होती है और हम निराश होकर पूरी तरह उस प्रोग्राम या प्लानिंग को छोड़ कर ‘बैक टू स्क्वायर वन’ पर आ जातें है जो ठीक नहीं है। इसलिए छोटे छोटे गोल्स रखना चाहिए, छोटे-छोटे बदलाव लाकर धीरे-धीरे बड़े गोल्स को अचीव करने का प्रयत्न करना चाहिये।

नव वर्ष के साथ मै आशा करता हूँ क़ि हम एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण में रहने के लिये अपनी-अपनी तरफ से हर संभव कार्य करेंगे।” जब अक्षय से पूछा कि वे नव वर्ष मनाने की क्या तैयारी कर रहें है? तो वे बोले, ” मैंने अपनी तीनों फिल्में, पैडमैन, 2.0 तथा गोल्ड पूरी कर ली है, वर्ष 2017 मेरे लिये एक जबर्दस्त व्यस्त वर्ष था, एक पल चैन से साँस लेने की फुर्सत नहीं मिली इसलिए अब मैं अपने पूरे परिवार के साथ एक लंबी छुट्टी मनाने बाहर जा रहा हूँ, मैं अपनी वाइफ और बच्चों को लेकर केप टाउन (साउथ अफ्रीका) जा रहा हूँ। लौटकर पैडमैन के प्रोमोशन में लग जाऊंगा जो छब्बीस जनवरी को रिलीज़ हो रही है।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये