तो इसलिए ‘हिचकी’ को पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रमोट नही करेंगी रानी मुखर्जी

1 min


रानी मुखर्जी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी फैन फॉलोइंग तो बहुत है लेकिन वो कोई सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल नही करती हैं। उनकी आने वाली फिल्म ‘हिचकी’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर न होने की बात दोहराईऔर कहा कि वो इस भीड़ का हिस्सा नही बनना चाहती हैं। रानी यशराज फिल्म्स के ऑफिशल हैंडल से ही फ़िल्म को प्रमोट करेंगी। रानी हमेशा से कुछ अलग करने और दर्शकों के लिए कुछ नया करने के लिए जानी जाती हैं।

‘ब्लैक’जैसे ब्लॉकबस्टर से लेकर ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ जैसी क्लासिक मूवी तक हर बार उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिल में जगह बनाई है। रानी की हर फ़िल्म की अप्रत्याशित सफलता इस बात की ओर इशारा करती हैं कि आज केइस डिजिटल दौर में भी, बिना डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आए मनमाफ़िक रिजल्ट पाया जा सकता है। दर्शकों के दिल में उनकी फिल्मों को लेकर जो प्यार है वो फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम की दुनिया से बहुत ज्यादा पॉवरफुल है। फिर भी, जिस तकनीक को पूरी दुनिया अपना चुकी है उससे दूर रहने का क्या कारण हो सकता है?

रणबीर आशीष वाली थ्योरी

इसके कई जवाब हो सकते हैं, सोशल मीडिया विशेषज्ञ राजू सिंह राठौर बताते हैं, “सबसे पहले तो रानी ने अपनी स्टारडॉम को बनाए रखा है उसकी तारीफ करनी होगी। भले ही वह सोशल मीडिया पर नही हैं लेकिन उन्होंने अपने स्टारडम को बहुत अच्छे स्तर पर बनाये रखा है। लेकिन इसके पीछे का कारण अब भी सबसे अनजान है। हो सकता है कि इसके पीछे रणबीर कपूर वाली थ्योरी हो जिसके हिसाब से किसी भी सेलिब्रिटी को अपने फैंस से कुछ दूरी बनाकर रखना चाहिए। दूसरा कारण एक जाने -माने क्रिकेटर आशीष नेहरा के कारण जैसा हो सकता है जो कहते हैं कि वो स्मार्टफोन और गैजेट्स से दूरी ही बनाये रखनी चाहिए । सोशल मीडिया पर अकाउंट नहीं रखने के लिए दोनों सेलिब्रिटीज चर्चे में रहे हैं। आखिर कार, प्रशंसकों को आपसे जोड़े रखना किसी बड़ी रणनीति से कम नही है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये