“सेक्स कॉमेडी फिल्म कभी नहीं बनाऊंगा। । बिलकुल नहीं,कतई नहीं फैमिली फिल्म बनाना पसंद है” गणेश आचार्य

1 min


गणेश आचार्य जाने माने कोरिओग्राफर तो है ही। पर इस बार एक मोटे के किरदार में,” हे ब्रो “से बतौर अभिनेता सिनेमा घरो में खूब धमाल मजाने आ रहे है।

s2iics2c32zoz95m.D.0.Ganesh-Acharya--Hey-Bro-Movie--Photo

तो आप एक्टिंग में अपना हाथ आजमा रहे हो?

जी नहीं,हाथ नहीं में पुरे का पूरा “बॉडी” को लेकर एक्टिंग आजमा रहा हु. मेरी फिल्म, “हे बरो ” दो जुड़वों की कहानी है। इस फिल्म में दो अभिनेता है,एक जिस का वजन लगभग 100 किलो है, सो इस के लिए निर्देशक अजय चंडोक जो मेरे पास यह कहानी लेकर आये उन्होंने कहा कि इस मोटे के किरदार में आप फिट बैठोगे । कहानी भी अच्छी लगी मुझे, इस लिए मैंने सोचा की इस फिल्म से बतौर कलाकर में पर्दे पर अपना जलवा फिर से बिखेर सकता हू.

तो इस किरदार के लिए अपने 100 किलो वजन बढ़ाया अपना?

जी नहीं मेरा वजन पहले से ही 160 किलो का था ,मुझे सिर्फ 40 किलो वजन बढ़ाना पड़ा . और यह मेरे बाएं हाथ का खेल है. बस में यही चाहता हू कि मेरी फिल्म सबको पसंद आये ।

हमने सुना है की यह फिल्म बहुत महंगी फिल्म है?

बिलकुल ठीक सुना है,किन्तु जब मैंने यह बात अपनी पत्नी से कही तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा ,” एक्सपेंसिव फिल्म है तो क्या हुआ? में यह फिल्म प्रोड्यूस करना चाहती हू.. बस फिर क्या था हम ने यह फिल्म प्रोड्यूस कर डाली. .दरअसल मेरी बिटिया भी अब बड़ी हो गयी है, वो 13 साल की हो गयी है। मेरी पत्नी कुछ काम करना चाहती थी सो अब वो बतौर निर्मितरी यह फिल्म ” हे बरो ” की निर्माता हो गयी है. पुष्पा क्रिएशन्स – तले बन रही है “हे बरो ”

कुछ सोच कर गणेश जी बोले,” मेरी फिल्म बहुत महंगी फिल्म है,क्यूंकि इस फिल्म में 100 से लेकर 300 तक डांसर्स ने भाग लिया है. बहुत सारी तो फिरंग डांसर्स भी है हमारी फिल्म में।

Ganesh-Acharya

आप की फिल्म “दम लगा कर हईशा ” के साथ रिलीज़ हो रही है, तो क्या “हे बरो” इस फिल्म को टककर देने वाली है?

हम ऐसा सोच भी नहीं सकते है। य़श राज फिल्म्स से हम क्या कम्पटीशन करेंगे मनीष शर्मा मेरे दोस्त है, उनसे मेरी बात हुई थी, उन्होंने बतलाया की दम लगा के हाइशा…का जॉनर अलग है्‌. हमारी फिल्म में भरपूर मसाला है और एक फैमिली फिल्म है. और एक खास बात यह है कि में हमेशा अपने आप से ही कम्पटीशन करता हू. मेरी फिल्म फूल टू एंटरटेनमेंट फिल्म है.

आप ने तो सब स्टार्स भी ले लिए अपनी फिल्म में,इस से आप की फिल्म को फयदा जरुर होगा?

जी हाँ! स्टार्स तो स्टार्स ही होते हैं. सब अभिनेता मुझे जानते है और मेरे लिए हरदम “उनकी हा” ही होती है. अमिताभ बच्चन से जब मैंने अपने फिल्म के गाने में भाग लेने को कहा तो बोले ,” हां भई! हम आप के साथ गाने और नाचने के लिए जरूर आयेगे. अमितजी ने मेरी फिल्म,” स्वामी” में अपनी आवाज़ भी दी थी। उनसे पारिवारिक रिश्ता है. अक्षय भी मेरे खास दोस्तों में से है।प्रभू देवा के साथ मैंने ए बी सी डी की थी सो उनसे भी दोस्ती हो गई। जहां तक गोविंदा है वो मेरे बड़े भाई की तरह है. उन्होंने इस फिल्म में एक केमियो रोल भी किया है. अचानक रात को हमने यह फैसला किया की उनसे यह केमियो रोल करवाना है, ऱात के 12 बजे उनके घर गए और वो यह रोल करने के लिए तैयार हो गये. उन्होंने मुझसे वायदा किया की मैं गणपति की स्थापना करने के पश्चात सेट पर आ जाउगा । और ठीक समय पर आ गए गोविन्दा। गोविंदा ने एक पियक्क्ड़ का किरदार किया है. और हमरा एक डायलॉग बहुत फेमस होने वाला है.

fy92b1oqsi5uddl4.D.0.Ganesh-Acharya-Govinda-Hey-Bro-Film-Pic

आपका म्यूजिक फिल्म का कैसा चल रहा है?

हमने म्यूज़िक के लिए बहुत मेहनत की है.हमारा गाना बिरजू काफी हिट हो गया है. उम्मीद है की फिल्म के साथ म्यूज़िक भी धमाल मचाएंगे।

पलट कर जब अपना फिल्मी सफर देखते हो तो कैसा महसूस होता है?

क्या बताऊं शुरुआती समय में कई अड़चने आई। किन्तु मैंने किसी से पंगा कभी नहीं लिया. और मेहनत भी करनी पड़ी , एक बात बतला दू मैं बहुत ही सिंपल और ज़मीन से जुड़ा व्यक्ति हुं. हम्बल होने की वजह से मुझे बॉलीवुड में सब का प्यार मिला है। और आज जब पलट कर देखता हु तो अपने आप की तरक्की देख कर खुश हू.

नेशनल आवर्ड से नववाज़े गए के कहना है?

ख़ुशी होती है कि मुझे भारतवर्ष ने प्यार दिया है. एक हिंदुस्तानी होने के नाते अत्यंत आभारी हू
गर्व से अपना सर ऊँचा हो ऐसा कौन नहीं चहता। इज्जत भी बढ़ती है नेशनल अवार्ड से.

सेक्स कॉमेडी का दौर चल रहा ही क्या आप बनाना चाहेंगे सेक्स कॉमेडी फिल्म?

बिलकुल नहीं,कतई नहीं फैमिली फिल्म बनाना पसंद है जहां मेरी माँ, बहन और मेरी पत्नी , बेटी सब बैठ कर एक साथ फिल्म देख पाये और उसे एन्जॉय कर पायें.”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये