‘Hey Ram” को हो गए है 20 साल पूरे ‘Rani Mukherjee को याद आई ‘Kamal Haasan’ की सलाह

1 min


hey ram , kamal haasan ,rani mukherjee

Kamal Haasan: तुम कभी भी इस बात से नहीं पहचानी जाओगी , कि तुम कितनी लंबी हो, बल्कि तुम्हारी उपलब्धियां तुम्हारी पहचान बनाएगी

कमल हासन(Kamal Haasan) फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे है। कमल हासन (Kamal Haasan) और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)स्टार्रर फिल्म ”Hey Ram ” को 20 साल पूरे चुके है। हे राम कमल हासन द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित 2000 की भारतीय अवधि की ड्रामा फ़िल्म है, जिसमे उन्होंने नायक के रूप में भी काम किया। यह तमिल और हिंदी भाषाओं में एक साथ बनाया गया था। यह एक वैकल्पिक ऐतिहासिक फिल्म है जिसमें भारत के विभाजन और नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या को दर्शाया गया है। हिंदी संस्करण को शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा वितरित किया गया था।

कमल जी की सलाह के वजह से अपने कद को लेकर कॉन्फिडेंट हो गई थी

Hey ram ,rani mukherjee ,kamal haasan

Source –deccanchronicle

”Hey Ram” को 20 साल पूरे होने पर रानी ने फिल्म से जुड़े कुछ एक्सपेरिएंस भी शेयर किए है ’ रानी मुख़र्जी (Rani Mukherjee)ने बताया कि हसन हासन(Kamal Haasan) ने फिल्म शूट के दौरान उनके छोटे कद को लेकर सलाह दी थी। जिसके बाद से ही एक्ट्रेस पूरे आत्मविश्वास से काम करती रहीं।

फिल्म को लेकर अपने एक्सपेरिएंस शेयर करती रानी ने बताया कि, मुझे याद है क्योकि तब मैं बहुत छोटी थी इसलिए प्लेटफॉर्म स्लिपर्स पहनती थी। जब कमल जी ने मुझे ये पहने हुए देखा तो उन्होंने कहा कि पागल हो क्या जाओ फ्लेट्स पहनों, तुम कभी भी इस बात से नहीं पहचानी जाओगी , कि तुम कितनी लंबी हो, बल्कि तुम्हारी उपलब्धियां तुम्हारी पहचान बनाएगी। एक्ट्रेस ने कहा कि, कमल जी की इस सलाह के बाद ही मैं अपने कद को लेकर कॉन्फिडेंट हो गई थी।

कमल हासन ने ऐसे बनाया मुझे ”अपर्णा ”

kamal haasan rani mukherjee

Source – indiatv

‘Hey Ram’ में अपर्णा का किरदार निभाने वाली रानी ने बताया कि, जब पहले दिन सेट पर कमल जी से मुलाकात हुई तो उन्होंने मुझसे चेहरा धोकर आने के लिए कहा। इस बात से रानी हैरान  रह गईं। एक्ट्रेस ने बताया कि मैं जब चेहरा धोकर वापस आई तो उन्होंने कहा कि, तुमने साफ नहीं किया है जाकर फिर से इस तरह से चेहरा साफ करो जैसे पैकअप के वक्त करती हो।

रानी (Rani Mukherjee)ने बताया कि, जब वो चेहरा धोकर लौटीं तो पूरा मेकअप निकल चुका था। यह देखकर कमल जी ने रानी के चेहरे पर बिंदी लगाई और आर्टिस्ट से थोड़ा काजल लगाने के लिए कहा। इसके बाद वो बोले की ‘अब मेरी अपर्णा तैयार है’। एक्ट्रेस ने कहा कि, उस दिन मुझे पहली बार पता लगा कि एक्टर्स को मेकअप की जरूरत नहीं होती है।

कमल हासन (Kamal Haasan) के साथ काम करने को लेकर रानी मुखर्जी ने कहा कि, ‘हे राम’ में कमल जी के साथ काम करना बहुत खास था क्योंकि मैं उन्हें बहुत मानती थी। रानी ने बताया कि फिल्म के सेट पर गुजारा एक-एक लम्हा उन्हें बहुत प्यारा है। फिल्म में शाहरुख खान, हेमा मालिनी, गिरीश कर्नाड, नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी, विक्रम गोखले, सौरभ शुक्ला अहम भूमिका में थे।अगर आप भी अच्छी फिल्मों के शौकीन है और रानी मुख़र्जी और कमल हासन(Kamal Haasan) के फैन है तो ये फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए।

अपकमिंग फिल्म

saif ali khan ,rani mukherjee

Source – youtube

रानी मुख़र्जी(Rani Mukherjee) के अपकमिंग फिल्म की बात करे तो रानी मुख़र्जी 2005 में आई ‘Bunty Aur Babli’ के सेक़ुअल ‘Bunty Aur Babli 2 ‘में नज़र आने वाली है। यह कॉमेडी फिल्म को वरुण शर्मा(Varun Sharma) निर्देशित कर रहे है और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra)प्रोड्यूस कर रहे है। फिल्म में रानी मुख़र्जी (Rani Mukherjee) और सैफ अली खान(Saif Ali Khan) के साथ नज़र आएँगी। फिल्म में सिद्धार्थ चुतर्वेदी (Sidharth Chaturwedi)भी अहम भूमिका में है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 26 जून 2020 में रिलीज़ होगी।

और पढ़ेंः Filmfare Awards 2020: ये हैं इस बार के नॉमिनेशन, Gully Boy और Article 15 लगभग हर कैटेगरी में शामिल


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये