हाइक मैसेंजर और वी क्रिएशंस ने वीआईपी-2 के प्रमोशन के लिए हाथ मिलाए

1 min


हाइक ने मल्टी स्टारर वीआईपी-2 के प्रमोशन के लिए अनेक स्टिकर और फिल्टर बनाएं हैं। हाइक के यूजर धनुष के एनीमेटेड के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं जबकि यह एंग्री यंग मैन स्टाइल से हाथ नचाती काजोल के साथ खेल रहा होगा। धनुश और उसकी प्रेमिका अमाला के बीच रोमांस दिखाते हुए इन स्टिकरों को वे शेयर भी कर सकते हैं। धनुष के क्लासिक डायलॉग से वे चैट में नया रंग भी घोल सकते हैं। तमिल, तेलुगू और इंगलिश के 36 स्टिकरों में से वे कोई भी स्टिकर चुन सकते हैं।

हाइक के यूजर धनुष के सिगनेचर हैलमेट और काजोल के कूल डार्क ग्लासेज़  के लाइव फिल्टर भी चुन सकते हैं। लाखों दर्षक 2014 में निर्देशक सौंदर्या रजनीकांत की तमिल फिल्म वेलइल्ला पट्टधारी सिक्विल वीआईपी-2 के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के स्टार्स में धनुष, अमाला पॉल विवके, सारण्या पोनिन्नम, समुतिराकाननियांद काजोल शामिल हैं जिन्होंने 20 साल तमिल फिल्म से वापसी की है। धनुश ने वीआईपी में रधुवरन की भूमिका निभाई है और उन्होंने एक उद्यमी का किरदार चुना है। यह भारतीय युवा के मन की झलक है जो महत्वाकांक्षी हैं।

इस साझेदारी के बारे में टिप्पणी करते हुए हाइक के प्रवक्ता ने कहा-‘‘हम वीआईपी-2 के साथ साझेदारी करते हुए उत्साहित महसूस कर रहे हैं। यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी और चर्चित फिल्म बनने जा रही है। हम वीआईपी-2 के लिए मजेदार सोषल अनुभव पैदा कर रहे हैं ताकि लोग अपने पसंदीदा कलाकारों के साथ जुड़कर उनके स्टिकर और फिल्टर शेयर कर सकें।

 हाइक ने 40 भारतीय भाषाओं में 15000 स्टिकर बनाए हैं। हाइक पर हर रोज 300 मिलियन स्टिकर शेयर किए जाते हैं।

 हाइक मैसेंजर के बारे में

हाइक मैसेंजर ऐसी पहली मैसेजिंग और सोशल टैक्नोलॉजी कंपनी है जो भारतीयों के लिए खासतौर से बनी है। यह लोगों के दूसरों से कनेक्ट होने को आसान बनाती है और मोबाइल पर कन्टेंट एवं सेवाओं के इस्तेमाल के तौर तरीके में बदलाव लाती है। बड़े पैमाने पर इस्तेमाल होने वाला यह एक मात्र भारतीय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है।

हाइक 12/12/12 को लॉन्च किया गया था और जनवरी 2016 तक इसका यूजर बेस 100 मिलियन के पार निकल गया। हाइक ने टेनसेंट एंड फॉक्सकॉन की अगुवाई में चौथे राउंड में 175 मिलियन डॉलर की फंडिंग हासिल की और उसका 1.4 बिलियन डॉलर मूल्यांकन किया गया। इस तरह यह 3.7 वर्ष में एक बिलियन डॉलर के मूल्यांकन को पार कर गई। हाइक के निवेशकों में टेनसेंट एंड फॉक्सकॉन, टाइगर ग्लोबल, सॉफ्टबैंक और भारती शामिल हैं। इनके अलावा सिलिकन वैली के कुछ शीर्ष लोग कंपनी में निवेश कर रहे हैं और इसके सलाहकार हैं।

 आज हाइक के दिल्ली और बेंगलूर कार्यालयों में 300 से अधिक कर्मचारी हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये