पार्थ समथान और हिना खान बनें 2019 के टॉप टेलीविजन सितारें

0 58

यह साल छोटे पर्दे के अभिनेताओं के लिए काफी यादगार और आकर्षक रहा है। कई रियलिटी शो, डेली सोप औऱ कॉमेडी सीरियल्स की पॉप्युलैरिटी की वजह से अभिनेताओं और अभिनेत्रीयों की लोकप्रियता में उतार चढाव दिखें। 2019 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, वायरल समाचार और न्यूज़प्रिंट पर धूम मचानेवाले टेलीविजन हस्तियों की स्कोर ट्रेंड्स इंडिया ने सूची जारी की हैं।

इस रेटिंग के अनुसार, टेलीविज़न सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की 2’  के अभिनेता पार्थ समथान और अभिनेत्री हिना खान ने 2019 के स्कोर ट्रेंड्स के ईयर एंडर लिस्ट में 100 अंको से अव्वल स्थान हासिल किया हैं।

इस धारावाहिक में ‘पार्थ’, ‘अनुराग बासु’ का किरदार निभा रहें थे। तो हिना, ‘कमौलिका’ के किरदार में नजर आयी थी। इन दोनों को लोकप्रियता में ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पूरे अंक मिले हैं। दोनों की इस पूरे साल में बढ़ी लोकप्रियता की वजह से न्यूज़प्रिंट और वायरल समाचारों में भी इन दोनों के बारे में काफी लिखा गया।

टेलिविज़न स्टार दिव्यंका त्रिपाठी की धारावाहिक ‘ये है मोहब्बतें’ की वजह से वह लोकप्रियता में बनी हुई हैं। फैन्स की फेवरेट डॉ. इशिता भल्ला 32.7 स्कोर्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वही फैन्स के फेवरेट  मिस्टर बजाज याने की लोकप्रिय अभिनेता करण सिंह ग्रोवर 92.5 रैंकिंग से दूसरे स्थान पर हैं। कहा जा रहा हैं, की, ‘कसौटी ज़िन्दगी की 2’ से करण बाहर होने की वजह से ही उनकी रैंकिंग में गिरावट आई। यह आँकड़े अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित और संशोधित किए गयें हैं।

करण के बाद ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के कार्तिक याने की अभिनेता मोहसिन खान 72 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वही, ‘ये है मोहब्बतें’ के रमन भल्ला अभिनेता करण पटेल ने 52.4 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

अभिनेत्रियों की फेहरिस्त में, ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में प्रेरणा शर्मा की भूमिका में नजर आईं, अभिनेत्री एरिका फर्नांडीस 31 अंकों के साथ तीसरे और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा, अभिनेत्री शिवांगी जोशी 22.8 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर हैं।

‘इश्कबाज़’ के शिवाय सिंह ओबेरॉय याने की अभिनेता नकुल मेहता 43.44 स्कोर के साथ और ‘नागिन-3’ में दिखी सुरभि ज्योति को 19.8 स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर बनें हुए हैं।

छठे स्थान पर ‘इश्क में मरजावां’ के राज दीप सिंह याने की अभिनेता अर्जुन बिजलानी तो सातवें स्थान पर ‘बेपनाह प्यार’ के रघुबीर मल्होत्रा याने की पर्ल वी पुरी हैं। तो, ये है मोहब्बतें के आदी, अभिषेक वर्मा 8 वें स्थान पर और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ के मोहित मलिक 9 वें रैंकिंग पर हैं। तो ‘भाभीजी घर पे हैं’ के अभिनेता आसिफ शेख 10 वें पायदान पर रहें हैं।

टेलीविजन अभिनेत्रीयों में, ‘नागिन 3’, ‘यें है मोहब्बतें’, ‘नच बलिए 9’ और किचन चैंपियन की वजह से अनीता हसनंदानी नें चार्ट पर एक छठा स्थान हासिल किया। जिनके बाद ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम दिशा वाखानी  सातवें स्थान पर हैं। ‘काहा हम कहा तुम’ फेम दिपीका कक्कड़ नौवें स्थान पर हैं। तो ‘नच बलिए 9’ की वजह से श्रद्धा आर्या रैंकिंग में 10 वें स्थान पर है।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल बतातें हैं, “हम मीडिया का विश्लेषण करने के लिए भारत में 14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र करते हैं। इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म शामिल हैं। विभिन्न परिष्कृत एल्गोरिदम तब डेटा की इस भारी मात्रा को संसाधित करने और हस्तियों के स्कोर और रैंकिंग पर पहुंचने में हमारी मदद करते हैं।”

और पढ़े: दो हीरो के साथ करना था बेड सीन, एक्ट्रेस ने कहा मैं कोई एडल्ट स्टार नही

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply