सलमान के साथ पूरा बाॅलीवुड खड़ा है

1 min


एटरटेनमेन्ट जगत की यह बड़ त्रासदी है कि कई बार हमें इस काॅलम ‘फुल आॅन एन्टरटेनमेन्ट’ में वह लिखना पड़ता है जो एन्टरटेनमेंट बिल्कुल नहीं होता, बल्कि कई बार दर्द से भरा होता है, अब तक दुनिया को पता चल चुका है कि हमारे बाॅलीवुड के एकमात्र सुपर डुपर हिट दबंग और दरिया दिल स्टार सलमान खान को सन 2002 हिट एन्ड रन केस के सुनवाइयों के बाद पांच वर्ष की सजा तय की गई है तेरह वर्ष तक चली इस सुनवाई के इस नतीजे से एक वर्ग ने राहत महसूस करते हुई जताया कि न्याय हुआ है वही पूरी बाॅलीवुड में हताशा, दुख निराशा का माहौल पसर पड़ा है सलमान पर 300 करोड़ वाली फिल्मों की जिम्मेदारी है, खबरो के अनुसार इरोज इंटरनैशनल कृत बजरंगी भाईजान के निर्माताओं को काॅफी नुकसान सहना पड़ सकता है बताया जा रहा है। कि 2002 हिट एन्ड रन केस का वर्डिक्ट आते ही इस कंपनी का शेयर गिरना शुरू हुआ जो चार प्रतिशत तक (388 रू प्रति शेयर) गिरा। इस फिल्म का ट्रेलर बाइस मई को तय हुआ था। बाॅलीवुड में सब लोग सलमान से प्यार करते है, ऐसे समय में पूरी फिल्म इंडस्ट्री सलमान के घर में उमड पड़ी है जिनमें सबसे पहले थे शाहरूख खान, उसके बाद तो पूरी बाॅलीवुड की कतार लग गई अपने लाडले स्टार से गले लगने के लिए रानी मुखर्जी, आमिर खान, प्रीति जिन्टा, बिपाशा बसु, सोनू सूद, संगीता बिजलानी बगैरा बगैरा फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ की नायिका करीना कपूर का तो कहना है कि सलमान के बिना फिल्म इंडस्ट्री सूनी है।

salman-kareena-may8

वैसे तो सलमान की कई सारी फिल्में अधूरी है लेकिन बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो 80 प्रतिशत पूरी होकर भी पूरी नहीं हो पाई इसकी चिंता है। भले ही कोर्ट रूम में, अपने वर्डिक्ट को सुनकर सलमान इमोशनल हो उठा था, बहने रो पड़ी थी पापा सलीम बुत बन गये थे मां की तबियत बिगड़ गई थी, दोनो भाई ट्रवित हो गए थे लेकिन फिर सबने अपने को संभाला, हाई कोर्ट में फिर से अपील हायर होने से एक बार फिर सलमान के चाहने वाले कुछ उम्मीद लगाए बैठ गये। ऐसे माहौल में बोनी कपूर ने कहा दुखी हूं, सलमान बहुत अच्छा इंसान है, बड़े दिल वाला। पिछली बार मिले थे तो नो एन्ट्री के सीक्वेल की बाते उठी थी पर फिल्हाल हम सब चाहते है कि सब ठीक हो जाये, रितेश देशमुख कहते है ‘मैं कोर्ट के फैसले के बारे में कुछ नहीं कहूंगा लेकिन मेरा दिल सलमान के लिए बेचैन हो रहा है, सलमान एक बड़े दिल वाला और बेहतरीन इंसान है, सोनाक्षी कहती है, समझ में नहीं आ रहा है क्या कहूं, ऐसी हारिबल न्यूज है, इतना कह सकती हूं कि हम उनके साथ है, चाहे कुछ भी हो जाये, वे एक बहुत अच्छे इंसान है और नंबर वन है यह उनसे कोई नहीं छीन सकता, आलिया भट्ट का रीएक्शन है ‘जब हमारे अपनों को सजा मिलती है तो दिल में दर्द होता है लेकिन मैं उनसे कहती हूं कि हम सब उनसे बहुत प्यार करते है और उनके साथ हमेशा खड़े है’-

salman waheeda 2

ऋषि कपूर का कहना है, ‘पूरा कपूर परिवार इन मुश्किल की घड़ी में खान परिवार के साथ खड़े है, वक्त हर तकलीफ की दवा है, ईश्वर ब्लेस करे’ करन जौहर भावुकता से कहते है ‘इस पल मेरा दिल भावुकता से भरा है, मेरी भावनाए और प्रार्थनाए सलमान और उनके परिवार के साथ है, ईश्वर उन्हें ताकत दे, वरूण धवन कहते है, सलमान बेहतरीन इंसान है, मेरी प्रेयर्स बिग सलमान खान और उनके परिवार के साथा है मुझे पता है पूरा देश सलमान को चाहता है ‘इमरान खान कहते है ‘सलमान और उनका पूरा परिवार हमारे परिवार के करीब है और मेरे प्रति उनका अगाध स्नेह है मेरी पहली फिल्म में सोहेल और अरबाज ने मेरे भाईयों की भूमिका निभाई थी और असल जीवन में भी तीनों मेे भाई है। मेरी भावनाए उनके और उनके परिवार के साथ है, अर्जुन कपूर बताते है, ‘जो खबरे मिल रही है वह मेरी समझ से बाहर है, सब कुछ डरावना है जिंदगी में कुछ भी हो सकता है, आशा और प्रार्थना है कि वे हर बार की तरह इस बार भी ऐसे कठिन समय में मजबूत बनकर उबरे। सोनू सूद कहते है- कानून का फैसला कोई नहीं टाल सकता, वह सबसे ऊपर है पर सबको पता है कि सलमान सबकी बहुत मदद करता है। मानवता की दृष्टि से कुछ हल निकलना चाहिए, सलमान के फैन्स के प्यार का जोर अपनी जगह है महेश भट्ट का कहना है ‘हताशा, कन्फ्यूशन और शक्तिविहीन होने का एहसास पूरी फिल्म इंडस्ट्री को अपनी चपेट में ले चुकी है। क्या होगा, क्या होगा?

ajay-devgan__876225

सलमान खान के परिवार वाले और बाॅलीवुड जब इस आशंका की हालत में थे कि अब सलमान को अगले 48 घंटे के अंदर जेल जाना होगा तभी सलमान के वकील इस विषम परिस्थिति को कुछ हद तक सुलझाने के कार्य में दिलो जान से लग गये, उधर सलमान के चाहने वाले हवन पूजा दुआ और सलमान के लिये अपने प्यार ने तो आत्महत्या तक करने का प्रयास किया और अब अस्तपताल में है। ना जाने किसकी दुआ ने अपना असर दिखाया और जुम्मे के दिन मुंबई हाईकोर्ट ने सलमान के पांच साल जेल सेन्टेस पर रोक लगा दी, अब अगली पेशी तक सलमान आजाद है, उन्हें अपना पासपोर्ट सरेन्डर करके, सेशंस कोर्ट से फ्रेश बेल लेने को कहा गया तीस हजार के साथ हालांकि सलमान के खिलाफ कई एविडेन्स साबित होने की बात कही जा रही थी लेकिन बहुत सारे अन्य कंडीशंस पर ध्यान देना बाकी रह गया था जो जुलाई के पेशियों में दिया जाएगा सलमान खान के जुलाई तक जेल ना जाने की खबर सुनकर जहां उनके परिवार में हर्ष की लहर फैल गयी वही बाॅलीवुड और सलमान के फैंस ने खुशियों और राहत की सांस ली। ऋतिक रोशन जो भुज (गुजरात) में शूटिंग कर रहे थे वह तुरंत सलमान के घर उनसे मिलने आये जहां पूरा बाॅलीवुड खुशियां मना रहा है वही सलमान को अपनी फिल्मों में लेकर काम करने वाले निर्माता फिल्म मेकर इस जद्दो जहद में लग गये है कि किस तरह जल्द से जल्द वे सलमान की शूटिंग पूरी कर ले। हम सब ईश्वर से प्रार्थना कर रहे है कि आगे भी सब कुछ ठीक हो जाये और सलमान फिल्में करते रहे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये