हॉलीवुड के यह फिल्ममेकर नहीं करते है स्मार्टफोन का इस्तेमाल

1 min


Christopher Nolan
Source- Vulture

आज के समय में मुबाईल फोन हमारी जिंदगी का ऐसा हिस्सा बन गया है जिसके बिना हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते है. एक पल को सांस लेना भूल जाए लेकिन फोन, कभी नहीं भूलते. लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे है जो फोन यूज नहीं करते है.

यह जानकर आपको इतना आश्चर्य नहीं होगा. लेकिन अगर मैं आपसे यह कहूं कि हॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर Christopher Nolan जो साइंस फिक्शन पर आधारित फिल्में बनाते है जिसकी हम और आप कल्पना तक नहीं कर सकते है. वह स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते है. यह जानकर तो आप जरूर शोक होंगे.

Christopher Nolan स्मार्टफोन नहीं रखते है. उनके पास फ्लिप फोन है जो वह समय-समय पर उपयोग करते है. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि “यह सच है कि मेरे पास स्मार्टफोन नहीं है. मेरे पास एक छोटा फ्लिप फोन है जिसे मैं समय-समय पर अपने साथ ले जाता हूं. मैं हर बार बोर होने पर इंटरनेट का उपयोग नहीं करना चाहता हूं.”

उन्होंने आगे कहा “मैं ऐसे क्षणों के बीच सर्वश्रेष्ठ चीजें सोचता हूं, जिनमें लोग ऑनलाइन गतिविधियां करते हैं, लिहाजा मेरी यह आदत मुझे फायदा पहुंचाती है. जब मैं काम कर रहा होता हूं, तो लोगों से घिरा रहता हूं, मतलब सभी के पास फोन होते हैं. तब मैं उन लोगों के साथ संपर्क कर लेता हूं.”

Christopher Nolan ने कहा कि “मैं उस तरीके से लोगों के साथ संवाद करने में विशेष रूप से दिलचस्पी नहीं रखता. मैं सिर्फ लैंडलाइन से लोगों को कॉल करना पसंद करता हूं. हर कोई लोगों के साथ संवाद करने और चीजों से निपटने का अपना तरीका ढूंढता है.”

 

 

 

 

SHARE

Pragati Raj