हॉलीवुड प्रोड्यूसर Harvey Weinstein को 23 साल की जेल , 80 से ज्यादा महिलाओ ने लगाए थे आरोप

1 min


Harvey Weinstein

हॉलीवुड प्रोड्यूसर Harvey Weinstein को दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले में 23 साल की सजा सुनाई गई

हॉलीवुड के सबसे शक्तिशाली शख्सियतों में से एक हार्वे वेंस्टीन (Harvey Weinstein) को 25 फरवरी को न्यूयॉर्क की एक ज्यूरी ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार दिया था। हार्वे पर क्रिमिनल सेक्सुअल एक्ट और दुष्कर्म जैसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें उसे दोषी पाया गया। कुल पांच महिलाओं और सात पुरुषों की ज्यूरी ने पांच दिनों तक विचार-विमर्श करने के बाद हार्वे को थर्ड डिग्री रेप और फर्स्ट डिग्री आपराधिक यौन गतिविधि के मामले में दोषी पाया।

80 से ज्यादा महिलाओ ने लगाए थे आरोप

Harvey Weinstein

Source – Amazon

67 साल के हार्वे वेंस्टीन (Harvey Weinstein) पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे, इसमें उनकी पूर्व सहयोगी मिमी हेली और हॉलीवुड एक्ट्रेस जेसिका मान शामिल थीं। हालांकि हार्वे को कुछ ऐसे मामलों से बरी कर दिया गया, जिनसे उसे उम्रकैद हो सकती थी। हार्वे 2013 में न्यूयॉर्क के एक होटल में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का भी दोषी ठहराया गया।

बता दें कि हार्वे वेंस्टीन (Harvey Weinstein)पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद #MeToo आंदोलन की शुरुआत हुई थी। ये मामला #MeToo आंदोलन के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ था, जिसके जरिए दुनियाभर की महिलाओं ने अपने साथ हुए दुष्कर्मों के बारे में बात की थी।

कई हॉलीवुड एक्ट्रेसस ने जाहिर की खुशी

 

reese witherspoon

Harvey Weinstein, padma lakshmi

Source – Twitter

जब पिछले महीने हार्वे को दोषी करार दिया गया था तो कई हॉलीवुड एक्ट्रेसस ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की थी। उस दौरान एश्ली जड से लेकर रीस विदरस्पून और पद्मा लक्ष्मी ने हार्वे को सजा मिलने पर खुशी जताई थी।

आपको बता दें ,कि हार्वे वेंस्टीन (Harvey Weinstein) एप्पल के सीईओ टिम कुक, अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस, माइकल ब्लूमबर्ग, क्वेंटिन टारनटिनो और नेटफ्लिक्स के टेड सरैंडोस सहित कई अन्य नामी शख्सियतों को ईमेल भेजकर अपने करियर को बचाने का भरसक प्रयास कर रहे थे, हालांकि वो इसमें सफल नहीं हो पाए।

सजा सुनने के बाद बिगड़ी तबियत

Harvey

Source – Pbs

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein)को पिछले महीने सुनाई गई अपनी सजा के बाद हिरासत में रखा गया था। दूसरी तरफ सजा सुनाए जाने के कुछ घंटों बाद ही हार्वे को तबीयत बिगड़ गई। हार्वे के प्रवक्ता Juda Engelmayer के अनुसार, चेस्ट पेन की वजह से हार्वे को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

और पढ़े: राखी सावंत ने शूट किया वीडियो हीरो को बताया फ्रिज से भी ठंडा, लोगों ने पूछा जॉनी सिन्स चाहिए


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये