हॉलीवुड सिंगर और ऐक्ट्रेस नाया रिवेरा का 33 साल की उम्र में निधन, झील में मिली लाश

1 min


नाया रिवेरा

6 दिन से लापता थी नाया रिवेरा

हॉलीवुड सिंगर और एक्टर नाया रिवेरा का 33 साल की उम्र में निधन हो गया। आपको बता दें कि नाया रिवेरा ने हिट म्यूज़िकल कॉमेडी टीवी शो ग्ली में एक लेस्बियन चीयरलीडर का किरदार निभाया था, सोमवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया झील में उन्हें मृत पाया गया। वेंचुरा काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा, कि झील से गायब होने के 6 दिन बाद रिवेरा का शव पीरू स्थित उसी झील से खोजा गया, जहां उसके बेटे जोसी को 8 जुलाई को एक नाव पर अकेला पाया गया था। शेरिफ़ के कार्यालय ने पुष्टि की कि शव नाया का रिवेरा का ही है। ट्विटर पर ग्ली के सह-कलाकार जेन लिंच ने लिखा है कि, ‘रेस्ट स्वीट, नाया. आप पर किस बात का भार था।’

नाया ने कम उम्र में शुरु की एक्टिंग

एफएक्स टेलीविज़न शो पोज़ को प्रोड्यूस करने वाले स्टीवन कैनाल ने ट्वीट किया है, कि ‘उन सभी कहानियां का दिल टूट गया जो अनकही रह गईं।’ वायोला डेविस ने रिवरा के परिवार के लिए अपनी प्रार्थनाएं भेजीं हैं और क्रिस्टिन चेनोवैथ ने कहा, ‘आपने दुनिया को जो दिया उसके लिए धन्यवाद।’ बता दें कि नाया रिवेरा ने कम उम्र में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था, लेकिन ग्ली में एक समलैंगिक लड़की का रोल निभाकर रिवेरा देशभर में पॉप्युलर हो गईं थीं, जो 2009 से 2015 तक फॉक्स पर टेलिकॉस्ट हुआ था। उसके माता-पिता, योलान्डा और जॉर्ज हैं। उनका एक 4 साल का बेटा है।

म्यूज़िकल सीरीज़ ‘Glee’ से हुईं थीं फेमस

फॉक्स टीवी और फॉक्स एंटरटेनमेंट ने एक बयान में कहा है कि, ‘नाया रिवेरा एक बहुत बड़ी प्रतिभा थीं जिनके पास अभी बहुत कुछ करने के लिए था और उनका जाना एक भयानक त्रासदी है। हम पहले एपिसोड से आखिरी तक, शो ‘ग्ली’ में किए गए अमिट योगदान के लिए हमेशा नाया के आभारी रहेंगे।’ गौरतलब है कि नाया रिवेरा कई हॉलिवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और अपनी हिट म्यूज़िकल सीरीज़ ‘Glee‘ को लेकर काफी फेमस रही हैं।

ये भी पढ़ें- नो टाइम टू डाय में कोरोना जैसी बीमारी से लोगों को बचाते हुए नज़र आएंगे जेम्स बॉन्ड


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये