दिल का दौरा पड़ने से हॉलीवुड स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन, इस वजह से 80 के दशक में हुए मशहूर

1 min


हॉलीवुड की ‘स्मोकी एंड द बैंडिट’ और ‘बूगी नाइट्स’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अपने हैंडसम लुक के लिए फेमस स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें हॉलीवुड का सेक्स सिंबल माना जाता था। वह निर्देशन में भी हाथ आजमा चुके थे। उन्होंने फ्लोरिडा में बर्ट रेनॉल्ड्स इंस्टीट्यूट फॉर फिल्म एंड थिएटर की स्थापना की थी।

https://twitter.com/briftdotorg/status/1020042816758730755

आपको बता दें, कि वह एक्शन से लेकर हास्य सभी तरह की शैली की फिल्में कर चुके हैं। 1996 की फिल्म ‘स्ट्रिपटीज’ में डेविड डिल्बेक काफी चर्चित हुआ था। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही थी लेकिन उन्हें इसमें उनकी कॉमेडी टाइमिंग के लिए काफी सराहा गया था। रेनॉल्ड्स ने हाल के वर्षो में कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। 11 फरवरी, 1936 को मिशिगन के लांसिंग में जन्मे रेनॉल्ड्स का बचपन फ्लोरिडा के रिविएरा बीच पर बीता।

रेनॉल्ड्स हाईस्कूल में फुटबॉल खेला करते थे लेकिन इस दौरान चोट लगने के बाद उन्हें अपने इस सपने को छोड़ना पड़ा और वह अभिनय की ओर मुड़े। उनके करियर की सबसे बड़ी हिट ‘द लॉगेस्ट यार्ड’ और स्मोकी एंड द बैंडिट’ जैसी फिल्में कनरे से पहले उन्होंने लगभग 10 सालों तक कई तरह के किरदार निभाए।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Sangya Singh