Angrezi Medium के डायरेक्टर होमी अदजानिया ने किया फिल्म को लेकर एक बड़ा फैसला

1 min


Angrezi Medium

कोरोनावायरस की वजह से फिल्म Angrezi Medium को हुए नुकसान को देखते हुए होमी अदजानिया ने लिया ये फैसला …

दुनियाभर में कोरोनावायरस COVID-19  को लेकर लोगों के दिलों में खौफ पैदा हो गया है, जिसका असर अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी दिखाई देने लगा है। कोरोना वायरस के चलते बड़ी- बड़ी बॉलीवुड फिल्मों को पोस्टपोन कर दिया गया है। वहीं, कई राज्यों में तो सिनेमाघरों पर 31 मार्च तक के लिए ताला लगा दिया गया है। भारत में हाल ही में कोरोना के चलते रिलीज हुई फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ पर असर पड़ता दिख रहा है। तीन राज्यों में जहां फिल्म को रिलीज ही नहीं किया गया है, वहीं अब फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी वायरस की चपेट में दिखाई दे रहा है।

इंस्टाग्राम स्टोरी पर की घोषणा

Angrezi medium

अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium)’ की धीमी कमाई की वजह कोरोना वायरस है , इसके चलते फिल्म के डायरेक्टर होमी अदजानिया ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वे सब कुछ नॉर्मल होने के बाद फिल्म को दोबारा से रिलीज करेंगे। होमी अदजानिया (Homi Adajania) ने अपने इंस्टग्राम स्टोरी पर लिखा, अधिकारियों के अगले नोटिस नहीं आने तक आधी रात से भारत में सभी सिनेमा हॉल बंद हो जाएंगे। हम ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिर से रिलीज करेंगे जब सब सही होगा। तब तक सेफ रहें और एक-दूसरे के प्रति मदद करें।’

दुबारा किया जाएगा फिल्म को रिलीज़

Angrezi Medium , Irrfan Khan

 

Source – Jansatta

ज्यादातर सिनेमाघरों के बंद और कोरोना वायरस के कहर के बावजूद भी फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब पसंद किया है। गौरतलब है कि मेकर्स अपनी इस फिल्म को केरल, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर जैसे कई इलाकों में फिर से रिलीज करेंगे। क्योंकि यहां 31 मार्च तक सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है।

Angrezi Medium ने पहले दिन की इतनी कमाई

Angrezi medium

Source – Dnaindia

बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट की मानें, तो इस फिल्म ने 3.50 करोड़ से 4 .03 करोड़ तक की कमाई की है, जो कि उम्मीद से बहुत कम है। वहीं, फिल्म ने दूसरे दिन की कमाई में गिरावट दर्ज की गई. फिल्म ने केवल 2.75 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन किया। कोरोना वायरस की वजह से कई इलाकों में सिनेमाघर बंद होने से फिल्म के कलेक्शन पर असर देखने को मिला है।

क्या है फिल्म की कहानी

Angrezi Medium

Source – Koimoi

अंग्रेजी मीडियम'(Angrezi Medium) 2017 में आई फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ का दूसरा भाग है। इसमें इरफान खान(Irrfan Khan ) की बेटी (Radhika Madan )जो बड़ी हो चुकी है। वह अपनी आगे की पढ़ाई विदेश में जाकर पूरी करना चाहती है। लेकिन एक मिडिल क्लास परिवार के पिता के लिए उनकी विदेश में होने वाली महंगी पढ़ाई का खर्च उठा पाना बहुत मुश्किल है। फिल्म में इरफ़ान खान के अलावा करीना कपूर ,दीपक डोबरियाल ,पंकज त्रिपाठी ,राधिका मदान अहम भूमिका में हैं।

आपको बता दें कि भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए फिल्म ‘सूर्यवंशी’, ’83’ ‘सरदार उधम सिंह’ और ‘संदीप और पिंकी फरार’ की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई है। वहीं, फिल्म ‘राधे’, ‘तख्त’, ‘ब्रह्मास्त्र’, और ‘जर्सी’ और सभी वेब सीरीज़ की शूटिंग टाल दी गई हैं।

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone on Ranbir Singh: शादी के डेढ़ साल बाद दीपिका पादुकोण ने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड को लेकर खोले कई राज़..!


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये