हनी सिंह के गाने बजाओ ‘जानवर’ भगाओ

1 min


मशहूर रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह के गानों का यंगस्टर्स पर जो जादू चला हुआ है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टीज में आजकल लोग उनके गानों पर बेधड़क होकर झूमते हैं लेकिन उनके गाने किसी और काम के लिए भी यूज किए जा सकते हैं ऐसा किसी ने नहीं सोचा होगा। लेकिन इन दिनों कुछ ऐसा ही हुआ है, दरअसल लंबे समय से जंगली जानवरों के आतंक से जूझ रहे उत्तराखंड के किसान अपने खेतों में लाउडस्पीकर्स पर हनी सिंह के गाने बजा रहे हैं, जिसे सुनकर जगंली जानवर वहां से भाग जाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तराखंड के किसान लंबे समय से जंगली जानवरों से परेशान थे, जो उनके खेतों में खडी फसलों को नुकसान पहुंचाते थे। जब कोई तरकीब काम नहीं आई तो किसानों ने अपनी खेती को बचाने के लिए बुजुर्गों द्वारा दी गई सलाह पर गौर करते हुए अपने खेतों में लाउडस्पीकर लगाकर उनमें हनी सिंह के हिट नंबर्स और कई बाकी पंजाबी सिंगर्स के गाने बजाए। यह उपाय कारगर साबित हुआ औऱ उनकी खेती बच गई।

सूत्रों की मानें तो किसानों का कहना है कि उन्होंने अपने बड़े बूढ़ो से सुना था कि जानवर इंसानों के शोर शराबे से दूर भागते हैं यहीं कारण रहा किसानों के इस तरकीब को आजमाने का।

बता दें कि ये उपाय इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है और अन्य गांवों के किसान भी इस तरकीब को आजमा रहे हैं। खैर हम तो यही कहेंगे कि अच्छा है हनी सिंह के गाने किसी नेक काम के लिए काम तो आए।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये